You are currently viewing जानिए Husqvarna Svartpilen 401 बाइक के शानदार फीचर और प्राइस लिस्ट, जो बनाते हैं इसे दमदार और स्टाइलिश!

जानिए Husqvarna Svartpilen 401 बाइक के शानदार फीचर और प्राइस लिस्ट, जो बनाते हैं इसे दमदार और स्टाइलिश!

Husqvarna Svartpilen 401: क्या आप एक ऐसी बाइक की तलाश में हैं जो स्टाइलिश होने के साथ-साथ दमदार भी हो? यदि हां, तो Husqvarna Svartpilen 401 आपके लिए एकदम सही विकल्प है। यह बाइक भारतीय बाजार में अपनी शानदार लुक और दमदार इंजन के कारण काफी लोकप्रिय हो रही है।

Husqvarna Svartpilen 401

Husqvarna Svartpilen 401 एक स्ट्रीट बाइक है जो हक वरना द्वारा निर्मित है। यह बाइक केवल एक वेरिएंट और एक ही रंग विकल्प में उपलब्ध है। इसमें 399 सीसी का इंजन लगा है जो 29 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देता है। यह बाइक उन लोगों के लिए एकदम सही है जो शहरों में घूमना पसंद करते हैं। 

हुस्क्वर्ना स्वार्टपिलेन 401 की शानदार फीचर लिस्ट, दमदार इंजन और अच्छा माइलेज इसे भारतीय बाजार में एक बढ़िया विकल्प बनाते हैं। इस ब्लॉग पोस्ट में, हम Husqvarna Svartpilen 401 के बारे में विस्तार से जानेंगे। हम इसके फीचर, इंजन, डिजाइन, सस्पेंशन और ब्रेक, और कीमत पर चर्चा करेंगे।

Husqvarna Svartpilen 401 On road price

Husqvarna Svartpilen 401 On road price

Husqvarna Svartpilen 401 एक स्टाइलिश और दमदार बाइक है, लेकिन यह जानना ज़रूरी है कि इसकी ऑन-रोड कीमत थोड़ी अधिक हो सकती है।  भारत में यह बाइक सिर्फ एक ही वेरिएंट में उपलब्ध है और इसकी ऑन-रोड कीमत ₹3,38,878 के आसपास है।  

यह कीमत आपके शहर में स्थित Husqvarna डीलरशिप के हिसाब से थोड़ी कम या ज्यादा हो सकती है, क्योंकि इसमें रोड टैक्स, रजिस्ट्रेशन शुल्क और इंश्योरेंस जैसी लागतें शामिल होती हैं। तो अगर आप एक स्टाइलिश और दमदार बाइक की तलाश में हैं और आपके लिए बजट भी कोई बड़ी बाधा नहीं है, तो हालांकि हुस्क्वर्ना स्वार्टपिलेन 401 आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकती है।

Husqvarna Svartpilen 401 Design

Husqvarna Svartpilen 401 Design

Husqvarna Svartpilen 401 का डिजाइन उन लोगों के लिए एकदम सही है जो स्टाइल के साथ दम दिखाना चाहते हैं। इसे एक न्यूनतमवादी और आधुनिक डिजाइन दिया गया है, जो पहली नजर में ही आपको अपनी ओर खींच लेता है।इसमें सर्कुलर हेडलाइट मिलता है, जो एलईडी डीआरएल के साथ आता है।  साथ ही, इसमें एक कॉम्पैक्ट फ्यूल टैंक है जो मस्कुलर फील देता है। 

इसके शॉर्ट और टाइट टेल सेक्शन के साथ एक स्टाइलिश सीट डिजाइन इसे और भी आकर्षक बनाता है। इस बाइक में क्लिप-ऑन हैंडलबार दिए गए हैं जो आपको एक स्पोर्टी राइडिंग पोजिशन देते हैं। वहीं, स्प्लिट सीट डिजाइन राइडर और पैसेंजर दोनों के लिए आरामदायक बैठने की जगह सुनिश्चित करता है। 

हालांकि हुस्क्वर्ना स्वार्टपिलेन 401 का पूरा डिजाइन आक्रामक और स्ट्रीटफाइटर स्टाइल वाला है, जो युवाओं को खासा पसंद आता है। इस बाइक में आपको ब्लैक फ्रेम के साथ ब्लैक अलॉय व्हील्स मिलते हैं, जो इसके स्पोर्टी लुक को और निखारते हैं। 

Husqvarna Svartpilen 401 Specification 

फीचरविवरण
इंजन399 सीसी, लिक्विड कूल्ड, सिंगल सिलेंडर
पावर46 PS
टॉर्क38 Nm
गियरबॉक्स6 स्पीड मैनुअल
फ्यूल टैंक कैपेसिटी13 लीटर
माइलेज29 किलोमीटर प्रति लीटर (लगभग)
फ्रंट सस्पेंशनटेलिस्कोपिक फोर्क
रियर सस्पेंशनमोनोशॉक
फ्रंट ब्रेकडिस्क ब्रेक
रियर ब्रेकडिस्क ब्रेक
वजन171 किलो
सीट की ऊंचाई820 मिमी
व्हीलबेस1390 मिमी

Husqvarna Svartpilen 401 Engine specification

Husqvarna Svartpilen 401 Engine specification

Husqvarna Svartpilen 401 का इंजन उन लोगों के लिए एकदम सही है जो एक दमदार और परफॉर्मेंस-ओरिएंटेड बाइक की तलाश में हैं। यह इंजन आपको शहर और हाईवे दोनों जगहों पर रोमांचक राइडिंग का अनुभव देगा। इस बाइक में 399 सीसी का लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन लगाया गया है जो 46 पीएस की पावर और 38 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। 

इसमें 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है, जो स्मूथ गियर शिफ्टिंग का अनुभव प्रदान करता है। इस गियरबॉक्स के साथ आपको क्लच को बार-बार दबाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। वहीं, फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी बेहतर माइलेज और परफॉर्मेंस सुनिश्चित करती है। यह इंजन आपको शहर की सड़कों पर रफ्तार का अनुभव कराएगा साथ ही हाईवे पर भी दमदार परफॉर्मेंस देगा।

Husqvarna Svartpilen 401 Mileage

Husqvarna Svartpilen 401 Mileage

अच्छी परफॉर्मेंस के साथ-साथ हर राइडर ईंधन दक्षता को भी महत्व देता है। Husqvarna Svartpilen 401  इ मामले में भी आपको निराश नहीं करेगी। कंपनी का दावा है कि यह बाइक लगभग 29 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। यह माइलेज शहर के हिसाब से काफी अच्छा है और हाईवे पर राइड करते वक्त ये आंकड़ा और भी बढ़ सकता है। हालांकि, यह ध्यान रखना जरूरी है कि कंपनी द्वारा बताए गए माइलेज आदर्श परिस्थितियों में प्राप्त किए जाते हैं। 

Husqvarna Svartpilen 401 Suspension and brake

Husqvarna Svartpilen 401 Suspension and brake

Husqvarna Svartpilen 401 न केवल दमदार इंजन और स्टाइलिश डिजाइन प्रदान करती है, बल्कि बेहतरीन सस्पेंशन और ब्रेक से भी लैस है, जो आपको आरामदायक और सुरक्षित राइड का अनुभव कराती है।  यह आपको शहर के ट्रैफिक में भी आसानी से गाड़ी को संभालने में मदद करता है और लंबी दूरी की यात्राओं पर भी आरामदायक राइड का अनुभव प्रदान करता है।

  • सस्पेंशन

फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स दिए गए हैं, जो  गड्डों और धक्कों को सहजता से absorb कर लेते हैं। वहीं, रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है, जो लंबी दूरी की यात्राओं पर भी आपको आराम का अहसास कराता है। यह सस्पेंशन सिस्टम शहर की रूखी सड़कों से लेकर हाईवे के उबड़-खाबड़ रास्तों तक सभी तरह के रास्तों पर बेहतर handling सुनिščit करता है।

  • ब्रेक 

इसके दोनों  पहियों पर डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। फ्रंट व्हील में बड़ा डिस्क ब्रेक दिया गया है, जो तेजी से रफ्तार कम करने में मदद करता है। वहीं, रियर डिस्क ब्रेक भी  पर्याप्त ब्रेकिंग पावर प्रदान करता है। इसके साथ ही, Husqvarna Svartpilen 401 में सिंगल-चैनल एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) भी दिया गया है, जो आपातकालीन परिस्थितियों में ब्रेक लगाते समय वाहन के पहियों को लॉक होने से रोकता है और बेहतर राइडिंग कंट्रोल प्रदान करता है।

Husqvarna Svartpilen 401 feature list

Husqvarna Svartpilen 401 feature list

Husqvarna Svartpilen 401 सिर्फ दमदार इंजन और स्टाइलिश लुक ही नहीं बल्कि कई शानदार फीचर्स से भी लैस है। ये फीचर्स न केवल राइडिंग को आसान बनाते हैं बल्कि राइडर का आत्मविश्वास भी बढ़ाते हैं। तो चलिए, हुस्क्वर्ना स्वार्टपिलेन 401 के कुछ खास फीचर्स पर विस्तार से नजर डालते हैं:

  • इंटर पैक्ड इंस्ट्रूमेंट कलेक्टर: 

इसमें एक इंटर पैक्ड इंस्ट्रूमेंट कलेक्टर दिया गया है। इसमें एक 5 इंच का TFT डिस्प्ले होता है जो राइडर को स्पीड, ओडोमीटर, ट्रिप मीटर, rpm, फ्यूल लेवल और अन्य जरूरी जानकारी को आसानी से देखने की सुविधा देता है। 

  • स्मार्टफोन कनेक्टिविटी:  

इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के जरिए आप अपने स्मार्टफोन को इंस्ट्रूमेंट कलेक्टर से कनेक्ट कर सकते हैं। इससे आप कॉल रिसीव कर सकते हैं, म्यूजिक सुन सकते हैं और नेविगेशन का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

  • एलईडी हेडलाइट और टेल लाइट:  

इसमें स्टाइलिश होने के साथ-साथ सुरक्षा के लिहाज से भी एलईडी हेडलाइट और टेल लाइट दी गई हैं। ये ना सिर्फ रात के समय बेहतर रोड विजिबिलिटी प्रदान करती हैं बल्कि कम रोशनी की स्थिति में भी दूसरों को आपकी गाड़ी की मौजूदगी का अहसास कराती हैं। इससे रात के समय दुर्घटनाओं का खतरा कम हो जाता है।

  • सिंगल-चैनल एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS):  

इसमें सिर्फ फ्रंट व्हील पर ही ABS दिया गया है, इसे सिंगल-चैनल ABS कहा जाता है। ABS आपातकालीन परिस्थितियों में अचानक से ब्रेक लगाने पर पहियों को लॉक होने से रोकता है। 

  • अंडरबॉडी एग्जॉस्ट: 

इसमें स्टाइलिश अंडरबॉडी एग्जॉस्ट दिया गया है, जो ना सिर्फ गाड़ी को आकर्षक लुक देता है बल्कि जमीन से भी अच्छी दूरी बनाए रखता है।

Husqvarna Svartpilen 401 feature
  • एडजस्टेबल हैंडलबार: 

इसमें एडजस्टेबल हैंडलबार दिया गया है। इसे अपनी राइडिंग पोजीशन के अनुसार सेट किया जा सकता है, जिससे लंबी दूरी की यात्राओं पर भी कंधों और कमर पर कम दबाव पड़ता है।

  • स्किड प्लेट:  

इसमें अंडरबॉडी की सुरक्षा के लिए स्किड प्लेट भी दी गई है। यह रास्ते में आने वाले गड्डों और धक्कों से इंजन को होने वाले नुकसान को कम करती है।

  • हैजार्ड लाइट:  

आपातकालीन परिस्थितियों में सड़क पर अन्य वाहनों को सचेत करने के लिए हाजार्ड लाइट काफी उपयोगी होती है। इसमें भी यह फीचर दिया गया है।

  • एडजस्टेबल क्लच और ब्रेक लीवर:   

आरामदायक राइडिंग के लिए इसमें एडजस्टेबल क्लच और ब्रेक लीवर दिए गए हैं। इन्हें अपने हाथों के आकार के अनुसार सेट किया जा सकता है, जिससे लंबी दूरी की यात्राओं में भी हाथ कम थकते हैं।

  • साइड स्टैंड इंटरलॉक:   

यह फीचर बाइक को स्टार्ट होने से रोकता है जब तक कि आप साइड स्टैंड को पूरी तरह से ऊपर ना उठा लें। इससे चलती हुई गाड़ी से गिरने का खतरा कम हो जाता है।

Husqvarna Svartpilen 401 Rivals

भारतीय बाजार में Husqvarna Svartpilen 401 का मुकाबला कई दमदार बाइक्स से होता है। इनमें से कुछ प्रमुख बाइक्स हैं – KTM 390 Duke, Scrambler 400 X, Bajaj Dominar 400 और Benelli Imperiale 400। ये सभी बाइक्स स्टाइलिश डिजाइन, दमदार इंजन और आधुनिक फीचर्स के साथ आती हैं। इसको चुनने से पहले आप इन बाइक्स के बारे में भी रिसर्च कर सकते हैं और अपने बजट और जरूरतों के अनुसार सबसे बेहतर विकल्प चुन सकते हैं।

निष्कर्ष

Husqvarna Svartpilen 401 उन राइडर्स के लिए एकदम सही बाइक है जो दमदार परफॉर्मेंस के साथ ही स्टाइलिश डिजाइन भी चाहते हैं। यह बाइक आपको शहर और हाईवे दोनों जगहों पर रोमांचक राइडिंग का अनुभव कराएगी। इसमें दमदार इंजन, बेहतरीन सस्पेंशन और ब्रेकिंग सिस्टम, और आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं, जो इसे एक अद्भुत बाइक बनाते हैं।

अगर आप एक ऐसी बाइक की तलाश में हैं जो आपको दूसरों से अलग दिखाए और साथ ही बेहतरीन राइडिंग अनुभव भी प्रदान करे, तो Husqvarna Svartpilen 401 आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है। हमें उम्मीद है कि इस ब्लॉग पोस्ट में आपको हुस्क्वर्ना स्वार्टपिलेन 401 के बारे में पूरी जानकारी मिल गई होगी। ऐसे ही आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारे ऑटोमोबाइल पेज से जुड़े रहें।

FAQs

Q1. हुस्क्वर्ना स्वार्टपिलेन 401 भारत आ चुका है?

बिल्कुल, हुस्क्वर्ना स्वार्टपिलेन 401 भारत में पहले से ही मौजूद है।

Q2. Husqvarna Svartpilen 401 का माइलेज क्या है?

कंपनी का दावा है कि हुस्क्वर्ना स्वार्टपिलेन 401 लगभग 29 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। 

Q3. क्या हुस्क्वर्ना स्वार्टपिलेन 401  में ABS है?

हां, हुस्क्वर्ना स्वार्टपिलेन 401 में सिंगल-चैनल एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) दिया गया है।

Q4. भारत में हुस्क्वर्ना स्वार्टपिलेन 401 की कीमत क्या है?

हुस्क्वर्ना स्वार्टपिलेन 401 केवल एक वेरिएंट में आती है, जिसकी ऑन-रोड कीमत लगभग 3.38 लाख रुपये है। 

Q5. हुस्क्वर्ना स्वार्टपिलेन 401  की टॉप स्पीड क्या है?

हुस्क्वर्ना स्वार्टपिलेन 401 की टॉप स्पीड लगभग 160 किलोमीटर प्रति घंटा है।

Q6. हुस्क्वर्ना स्वार्टपिलेन 401 में कितनी हॉर्सपावर है?

हुस्क्वर्ना स्वार्टपिलेन 401 का इंजन 46 PS की पावर जनरेट करता है।

Leave a Reply