You are currently viewing New Ford Endeavour 2025 Price in india, फीचर्स, डिजाइन और इंजन का खुलासा!

New Ford Endeavour 2025 Price in india, फीचर्स, डिजाइन और इंजन का खुलासा!

New Ford Endeavour 2025 Price in india: भारतीय बाजार में एक बार फिर से प्रीमियम एसयूवी सेगमेंट में हलचल मचने वाली है। दरअसल, फोर्ड इंडिया अपनी बेहतरीन एसयूवी फोर्ड एंडेवर को भारतीय बाजार में वापस लाने की तैयारी कर रही है। यह एक शानदार खबर है, क्योंकि एंडेवर भारतीय बाजार में हमेशा से ही एक लोकप्रिय एसयूवी रही है।

New Ford Endeavour 2025 Price in india

फोर्ड एंडेवर को भारतीय बाजार में एक आइकॉनिक एसयूवी माना जाता है। अमेरिका की दिग्गज कार कंपनी फोर्ड भारतीय बाजार को 2021 में छोड़कर चली गई थी, और अब मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारत में बिक्री पर फिर से वापस आ रही है। एंडेवर की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि आज भी इसकी एक बड़ी सेकंड हैंड मार्केट है।

नई फोर्ड एंडेवर भारतीय बाजार में एक शानदार एसयूवी होने की पूरी संभावना है। यह अपने आकर्षक डिजाइन, बेहतरीन फीचर्स और पावरफुल इंजन के साथ टोयोटा फॉर्च्यूनर को कड़ी टक्कर देने वाली है। फोर्ड एंडेवर की लॉन्चिंग से पहले, आइए जानते हैं कि New Ford Endeavour 2025 Price in india और इस एसयूवी में क्या-क्या खासियत है ।

New Ford Endeavour 2025 Price in india

New Ford Endeavour 2025 निश्चित रूप से भारतीय एसयूवी बाजार में धूम मचाने के लिए तैयार है। इसका आकर्षक डिजाइन, दमदार इंजन, आधुनिक फीचर्स और शानदार ऑफ-रोड क्षमता इसे एक बेहतरीन विकल्प बनाते हैं। New Ford Endeavour 2025 Price in india करीब 60 लाख रुपये से शुरू होने की उम्मीद है। हालांकि, आधिकारिक कीमत लॉन्च के करीब ही पता चल पाएगी। तो अगर आप एक शानदार और दमदार एसयूवी की तलाश में हैं, तो नई एंडेवर निश्चित रूप से आपके लिए विचारणीय है।

New Ford Endeavour 2025 Price in india

New Ford Endeavour Patent

फोर्ड इंडिया अपनी New Ford Endeavour 2025 को भारतीय बाजार में दो तरीकों से पेश कर सकती है। पहला तरीका है कि कंपनी इसे सीधे आयात करे। दूसरा तरीका है कि कंपनी इसे भारत में ही असेंबल करे।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार प्रति,वर्ष 2,500 यूनिटों को आयात किया जाने वाला है। जबकि असेंबली लाइन को 2025 तक शुरू किया जाने वाला है। हालांकि पूर्ण रूप से आयात कि गई फोर्ड एंडेवर की कीमत भारतीय बाजार उपलब्ध फॉर्च्यूनर की कीमत से ऊपर होने की उम्मीद है। और जब इसका प्रोडक्शन भारतीय बाजार में शुरू किया जाएगा तो, इसकी कीमतों में कमी आने वाली है।

वर्तमान में यह स्पष्ट नहीं है कि नई एंडेवर का प्लांट कहां होगा। यदि फोर्ड इसे भारत में ही असेंबल करती है, तो यह संभव है कि कंपनी चेन्नई प्लांट को फिर से शुरू करे। हालांकि, यह भी संभव है कि कंपनी किसी नए प्लांट में निवेश करे। फोर्ड का अंतिम निर्णय भारतीय बाजार की मांग और लागत को ध्यान में रखते हुए लिया जाएगा।

New Ford Endeavour Specification

स्पेसिफिकेशनसंभावित विवरण
इंजन विकल्प2.2L टर्बो डीजल, 3.0L V6 टर्बो डीजल (अनुमानित)
ट्रांसमिशन6-स्पीड मैनुअल, 10-स्पीड ऑटोमैटिक (अनुमानित)
पावर आउटपुट2.2L – 190bhp/470Nm (अनुमानित), 3.0L – 250bhp/550Nm (अनुमानित)
माइलेज10-12 kmpl (अनुमानित)
सीटिंग क्षमता7 सीटर
व्हीलबेस2,900mm (अनुमानित)
ग्राउंड क्लीयरेंस225mm (अनुमानित)
वॉटर वेडिंग क्षमता800mm (अनुमानित)
फ्यूल टैंक क्षमता80L (अनुमानित)
फीचर्स12.3″ टचस्क्रीन, 12.4″ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पैनोरमिक सनरूफ, लेदर अपहोल्स्ट्री, 360° कैमरा, एडीएएस तकनीक (अनुमानित)
सुरक्षा फीचर्स9 एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल होल्ड कंट्रोल (अनुमानित)

Ford Endeavour 2025 Design

अमेरिकी कार निर्माता फोर्ड ने हाल ही में भारत में अपनी New Ford Endeavour 2025 एसयूवी के लिए एक डिजाइन पेटेंट दायर किया है। यह पेटेंट बताता है कि नई एंडेवर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उपलब्ध फोर्ड रेंजर पिकअप ट्रक के समान डिजाइन पर आधारित होगी। यह एसयूवी अपने पहले अवतार के रौबदार लुक को बरकरार रखते हुए कुछ ताज़गी भरे अपडेट्स के साथ नज़र आएगी।

New Ford Endeavour 2025 Price in india

सबसे पहले, फ्रंट एंड की बात करें तो इसमें बॉक्सी शेप देखने को मिलेगा, जो कि मजबूती का एहसास दिलाता है। मैट्रिक्स एलईडी हेडलाइट्स न सिर्फ रोशनी का शानदार अनुभव देंगी, बल्कि एग्रेशन का तड़का भी लगाएंगी। चौकोर डिजाइन वाले बॉडी पैनल एंडेवर को एक विशाल और दमदार लुक देते हैं। ब्लैक क्लाडिंग्स का इस्तेमाल सड़क पर उतरने के लिए तैयार ऑफ-रोड क्षमता का एहसास दिलाएगा।

साइड प्रोफाइल में इसकी लंबाई और शानदार व्हीलबेस स्पष्ट रूप से दिखेंगे। एलॉय व्हील्स का आकार शायद बड़ा होगा, जो कि इसकी ताकत और स्टाइल को और बढ़ाएगा। पैनोरमिक सनरूफ प्राकृतिक रोशनी का आनंद लेने का मौका देगा और एंडेवर की लग्जरी को भी दर्शाएगा।

पीछे की तरफ भी बॉक्सी डिजाइन कायम रहेगा। वर्टिकल टेल लाइट्स आधुनिकता का टच देंगी, जबकि स्मार्टली इंटीग्रेटेड रूफ स्पॉयलर एरोडायनामिक्स में सुधार करेगा। 

Ford Endeavour 2025 Features 

New Ford Endeavour 2025 Price in india

New Ford Endeavour 2025 अपने दमदार इंजनों से ही नहीं, बल्कि उन्नत फीचर्स के एक गुलदस्ते के साथ भारतीय बाजार में तहलका मचाने के लिए तैयार है! आइए इन शानदार फीचर्स की रोमांचक झलकियां देखें:

  • 12.3″ टचस्क्रीन:

एंडेवर 2025 में एक बड़ा 12.3″ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है जो सभी प्रकार की सुविधाओं को नियंत्रित करता है। इसमें एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी, नेविगेशन, म्यूजिक प्लेयर और बहुत कुछ शामिल है।

  • 12.4″ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर:

New Ford Endeavour 2025 में एक पूर्ण डिजिटल 12.4″ इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है जो ड्राइविंग से संबंधित जानकारी प्रदर्शित करता है। इसमें स्पीड, माइलेज, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन और बहुत कुछ शामिल है।

  • पैनोरैमिक सनरूफ:

एंडेवर 2025 में एक विशाल पैनोरमिक सनरूफ है जो यात्रियों को बाहरी दुनिया का आनंद लेने की अनुमति देता है।

  • लेदर अपहोल्स्ट्री:

New Ford Endeavour 2025 में प्रीमियम लेदर अपहोल्स्ट्री है जो आराम और स्टाइल प्रदान करता है।

  • वायरलेस चार्जिंग:

एंडेवर 2025 में वायरलेस चार्जिंग सुविधा है जो आपके स्मार्टफोन को चार्ज करने का एक आसान तरीका प्रदान करती है।

  • बोस साउंड सिस्टम:

New Ford Endeavour 2025 में एक प्रीमियम बोस साउंड सिस्टम है जो आपको अपने पसंदीदा संगीत का आनंद लेने के लिए एक आश्चर्यजनक अनुभव प्रदान करता है।

  • वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले:

एंडेवर 2025 में वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी है जो आपको अपने स्मार्टफोन को बिना केबल के एंड्रॉइड ऑटो या ऐप्पल कारप्ले के साथ कनेक्ट करने की अनुमति देती है।

  • कनेक्टिविटी:

New Ford Endeavour 2025 में कई अन्य कनेक्टिविटी फीचर्स भी हैं, जैसे कि वॉयस असिस्ट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, और इन-कार नेटवर्किंग।

Ford Endeavour 2025 Engine

New Ford Endeavour 2025 का इंजन भारतीय बाजार के लिए एक अच्छा विकल्प होगा। फोर्ड एंडेवर के इंजन शक्ति, दक्षता और रोमांच का एक शानदार कॉम्बिनेशन हैं, जो भारतीय सड़कों पर धूम मचाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। 

New Ford Endeavour 2025

फोर्ड एंडेवर 2025 के लिए, दो इंजन विकल्प उपलब्ध होने की संभावना है:

  1. 2.2 लीटर टर्बो डीजल इंजन:

यह इंजन 158 बीएचपी की पावर और 385 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है, जो इसे किसी भी भार को आसानी से खींचने में सक्षम बनाता है। यह इंजन सिक्स स्पीड मैनुअल या 10 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है। मैनुअल ट्रांसमिशन अधिक नियंत्रण और प्रदर्शन प्रदान करता है, जबकि ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन अधिक आराम और सुविधा प्रदान करता है।

  1. 3.0 लीटर V6 टर्बो डीजल इंजन:

यह इंजन 210 बीएचपी की पावर और 500 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है, जो इसे ऑफ-रोड साहसिकों के लिए एकदम सही बनाता है। यह इंजन भी सिक्स स्पीड मैनुअल या 10 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है।

दोनों इंजनों को 4×4 ड्राइव सिस्टम के साथ पेश किया जाएगा, जो किसी भी इलाके को आपका खेल का मैदान बना देता है। चाहे पहाड़ी रास्ता हो, रेतीला रेगिस्तान हो या कीचड़ भरा दलदल, New Ford Endeavour 2025 हंसते-हंसते उसे पार कर लेगी। टॉप-स्पेक वेरिएंट में ऑल-व्हील ड्राइव तकनीक भी मिलेगी, जो अतिरिक्त आत्मविश्वास और नियंत्रण प्रदान करेगी।

Ford Endeavour 2025 Safety Features

New Ford Endeavour 2025 Price in india

New Ford Endeavour 2025 सुरक्षा के मामले में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। आने वाली एसयूवी को उन्नत सुरक्षा फीचर्स की एक पूरी श्रृंखला के साथ पैक किया जाएगा जो आपको और आपके प्रियजनों को सड़क पर सुरक्षित रखेगी। आइए कुछ प्रमुख हाइलाइट्स पर नज़र डालें:

  • एडवांस्ड ड्राइवर-असिस्टेंट सिस्टम (ADAS):

New Ford Endeavour 2025 कई ADAS फीचर्स के साथ आएगी जो ड्राइविंग को सुरक्षित और अधिक आरामदायक बनाएंगे। 

  • ऑटोनोमस इमरजेंसी ब्रेकिंग (AEB): 

यह प्रणाली आगे की सड़क पर वाहनों या पैदल चलने वालों का पता लगाती है और टकराव को रोकने के लिए स्वचालित रूप से ब्रेक लगाती है।

  • लेन कीपिंग असिस्ट (LKA):

यह फीचन आपको अपनी लेन में रहने में मदद करता है। यदि आप अनजाने में अपनी लेन से भटकने लगते हैं, तो सिस्टम स्टीयरिंग व्हील को हल्के से ठीक कर देगा।

  • ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग (BSM):

यह प्रणाली आपकी कार के ब्लाइंड स्पॉट में वाहनों का पता लगाती है और आपको अलर्ट करती है ताकि आप लेन बदलने से पहले सावधानी बरत सकें।

  • अडाप्टिव क्रूज कंट्रोल (ACC):

यह फीचर आपकी कार के आगे चल रहे वाहन के साथ सुरक्षित दूरी बनाए रखते हुए आपकी निर्धारित गति को बनाए रखता है।

  • मजबूत और हल्का बॉडी स्ट्रक्चर: 

New Ford Endeavour 2025 एक मजबूत और हल्के बॉडी स्ट्रक्चर के साथ बनाई गई है जो टकराव की स्थिति में यात्रियों की सुरक्षा करती है। हाई-स्ट्रेंथ स्टील का व्यापक उपयोग यह सुनिश्चित करता है कि एसयूवी कठोर हो और प्रभाव को अवशोषित कर सके।

  • 9 एयरबैग्स: 

एंडेवर 2025 में ड्राइवर, फ्रंट पैसेंजर, दोनों फ्रंट सीट साइड, और दूसरी और तीसरी पंक्ति की सीटों के लिए पर्दे एयरबैग सहित कुल 9 एयरबैग शामिल होंगे। यह टकराव के दौरान यात्रियों को अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान करेगा।

  • 360 डिग्री कैमरा: 

यह फीचर आपको कार के आसपास का 360 डिग्री का पैनोरमिक व्यू देता है, जिससे टाइट पार्किंग स्पेस में पैंतरेबाजी करना और बाधाओं से बचने में आसानी होती है।

  • टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS): 

यह प्रणाली आपके टायरों के प्रेशर की निगरानी करती है और यदि कोई कम हो जाता है तो आपको अलर्ट करती है। इससे खराब टायरों के कारण होने वाले दुर्घटनाओं को रोकने में मदद मिलती है।

Ford Endeavour 2025 Launch Date in India

भारतीय एसयूवी प्रेमियों के लिए खुशखबरी, मशहूर New Ford Endeavour 2025 में धमाकेदार वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार है! हालांकि आधिकारिक लॉन्च तिथि का अभी तक खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स और अटकलों के मुताबिक, इस पावरफुल एसयूवी के 2025 के अंत तक भारतीय सड़कों पर दौड़ने की उम्मीद है। तो, बेसब्री से इंतजार कर रहे लोगों को 2024 का आखिरी हिस्सा काफी रोमांचक होने का वादा करता है।

Conclusion

New Ford Endeavour 2025 भारतीय एसयूवी बाजार में एक बड़ी खिलाड़ी होने की पूरी क्षमता रखती है। यह शक्तिशाली इंजन, आरामदायक इंटीरियर और ऑफ-रोड क्षमताओं के साथ एक बहुमुखी एसयूवी है। हालांकि अभी तक आधिकारिक जानकारी का इंतजार है, लेकिन जो अभी तक सामने आया है, वह काफी रोमांचक है।

अगर आप एक ऐसी एसयूवी की तलाश में हैं जो आपको शहर में भी और ऑफ-रोड भी शानदार अनुभव दे, तो फोर्ड एंडेवर 2025 एक बेहतरीन विकल्प है। आधिकारिक लॉन्च के करीब आने के साथ, हम आपको इस एसयूवी के बारे में और अधिक जानकारी प्रदान करेंगे, इसलिए बने रहें!

FAQs

Q1. क्या फोर्ड एंडेवर वापसी करेगी?

हां, New Ford Endeavour 2025 में भारत में वापसी करेगी। यह भारतीय बाजार में फोर्ड की सबसे लोकप्रिय एसयूवी में से एक रही है, और कंपनी इसे फिर से लॉन्च करने के लिए उत्सुक है।

Q2. एंडेवर 4×4 है या एडब्ल्यूडी?

New Ford Endeavour 2025 4×4 और एडब्ल्यूडी दोनों विकल्पों के साथ उपलब्ध होगी। टॉप-स्पेक वेरिएंट में ऑल-व्हील ड्राइव तकनीक होगी, जबकि लोअर-स्पेक वेरिएंट में केवल रियर-व्हील ड्राइव तकनीक होगी।

Q3. एंडेवर का माइलेज कितना है?

अनुमान है कि यह 2.2 लीटर टर्बो डीजल इंजन के साथ 12-15 kmpl और 3.0 लीटर V6 टर्बो डीजल इंजन के साथ 10-12 kmpl का माइलेज दे सकती है।

Q4. फोर्ड एंडेवर का वेट कितना है?

फोर्ड एंडेवर 2025 का वजन इसके इंजन और ट्रांसमिशन विकल्प पर निर्भर करता है। एंडेवर 3,000 किलोग्राम तक भार खींच सकता है। 

Q5. क्या एंडेवर में टर्बो है?

हां, एंडेवर 2025 के दोनों इंजनों में टर्बोचार्जर है। टर्बोचार्जर इंजन को अधिक शक्ति और टॉर्क प्रदान करता है।

Leave a Reply