You are currently viewing Iphone 16 के स्पेसिफिकेशन डिजाइन और को लेकर आया नया अपडेट, जानिए क्या है खबर!

Iphone 16 के स्पेसिफिकेशन डिजाइन और को लेकर आया नया अपडेट, जानिए क्या है खबर!

सितंबर माह में एप्पल ने iphone 15 सीरीज को लॉन्च किया था। iphone 15 को नए फीचर्स के साथ सितंबर माह में ग्लोबल लॉन्च किया गया था। कंपनी ने अब आईफोन सीरीज के नए फोन यानी iphone 16 सीरीज को लेकर भी तैयारी शुरू कर दी है। जल्दी हमें इसके डिजाइन और अनेक जानकारी के बारे में अधिक बातें पता चलेंगे। हालांकि डिजाइन और स्पेशलाइजेशन को लेकर मीडिया रिपोर्ट्स सामने आ चुकी है। तो आईए देखते हैं कि इस सीरीज में क्या-क्या हमें नया देखने को मिल सकता है।

क्या देखने को मिल सकता है iphone 16 में?

iphone 16 को लेकर खबरें आना शुरू हो चुकी है। इसे लेकर कई प्रकार के अपडेट्स और डिजाइन के बारे में मीडिया रिपोर्ट आ चुकी है। इस सीरीज में नया प्रोसेसर देखने को मिल सकता है। कहां जा रहा है की सीरीज में एप्पल डेडीकेटेड कैप्चर बटन जोड़ने की प्लानिंग चला रही है। इस प्रकार के नए अपडेट्स और डिजाइन और स्पेसिफिकेशन हमें देखने को मिल सकता है।

सितंबर माह में ही एप्पल सीरीज ने iphone 15 सीरियस को लांच किया था। आईफोन 15 सीरीज को कहीं नए फीचर्स के साथ लांच किया गया था। इस सीरीज को लांचर हुए कुछ ही महीने की बात है। समय कई प्रकार की मीडिया रिपोर्ट आ चुकी है और माना जा रहा है कि अपकमिंग सीरीज यानी की iphone 16 के एक्सटीरियर डिजाइन और स्पेसिफिकेशन को लेकर अपडेट आ सकते हैं। जगह पर इसके स्पेस के बारे में बताया जा रहा है।

4556C36E FB15 41EE AB77 14849E8CDBD2

क्या है iphone 16 में खास 

मार्केट में iphone 16 को लेकर के प्रकार की अफवाहें चल रही है। हालांकि इनमें से क्या सच है और क्या झूठ है इनकी पुष्टि करने से बेहतर है, कंपनी ने जो कहा है उसे बात पर अमल करना। कुछ खबरें के द्वारा यह कहा जा रहा है कि इस सीरीज में कंपनी डेडीकेटेड कैप्चर बटन जोड़ने की प्लानिंग कर रही है। अगर आईफोन 16 लॉन्च होता है तो उसमें कैप्चर बटन जोड़ा जा सकता है। इस बटन के द्वारा वीडियो रिकॉर्डिंग के दौरान काफी फायदेमंद साबित होगा। इससे पहले आईफोन 15 सीरीज में एक्शन बटन की सुविधा दी गई थी। इसके अलावा अभी उम्मीद है की नई सीरीज में कस्टमाइजेबल बटन भी देखने को मिल सकता है। 

क्या मिलेगा नया प्रोसेसर?

एप्पल सीरीज के iphone 16 को प्रो मॉडल में a18 बायोनिक चिपसेट देखने को मिलेगा। आईफोन 16 और आईफोन 16 प्लस में a18 मिलने की बात रिपोर्ट में भी कहीं जा रही है। कहां जा रहा है कि इस सीरीज के बहुत सारे प्रोटोटाइप भी आ चुके हैं। कई खबरों के द्वारा इनमें से कई की झलक भी देखने को मिल सकती है। हालांकि इनमें से क्या फेक है और क्या सच इसकी पुष्टि करना काफी मुश्किल है जिसको देखकर लगता है कि सीरीज में फीचर्स के तौर पर कई  बदलाव किए जाएंगे। 

मिला ये कोडनेम

इससे पहले आईफोन से जुड़ी हुई सारी जानकारी शेयर करने वाली वेबसाइट मैक रयूमर्स की माने तो इसे Delorean कोड नाम के रूप से संबोधित किया गया है। कहां जा रहा है कि उसके प्रोडक्शन को लेकर भी रिपोर्ट में बताया गया है की डिजाइन के मामले में आईफोन 15 सीरीज के जैसे ही दिखाई देगी। हालांकि कुछ चेंज आउटलुक में किया जा सकते हैं परंतु दोनों का साइज एक ही प्रकार का हो सकता है। बड़े बदलाव में आईफोन 16 सीरीज के प्रो मॉडल में भी बड़ी डिस्प्ले मिलने की उम्मीद है। हालांकि नई सीरीज में प्रोसेसर और भी बेहतर देखने को मिल सकता है।

Leave a Reply