You are currently viewing TVS Apache RTR 310 New Colour and On road price, जानिए पूरी जानकारी

TVS Apache RTR 310 New Colour and On road price, जानिए पूरी जानकारी

TVS Apache RTR 310 भारतीय बाजार में एक लोकप्रिय स्पोर्ट्स बाइक है। यह अपने तेजस्वी लुक, शक्तिशाली इंजन और आधुनिक सुविधाओं के लिए जानी जाती है। हाल ही में, TVS ने Apache RTR 310 के लिए एक नया रंग पेश किया है, जो इसे और भी आकर्षक बनाता है। यह नया रंग “Racing Red” है, जो बाइक को एक स्पोर्टी और आक्रामक लुक देता है।

TVS Apache RTR 310 New Colour

इसके अलावा, TVS ने टीवीएस अपाचे आरटीआर 310 के लिए EMI योजना भी शुरू की है, जो इसे खरीदने को आसान बनाती है। इस ब्लॉग पोस्ट में, हम आपको TVS Apache RTR 310 के बारे में पूरी जानकारी प्रदान करेंगे, जिसमें TVS Apache RTR 310 New colour, TVS Apache RTR 310 on road price, EMI योजना, और बहुत कुछ शामिल है। तो, यदि आप टीवीएस अपाचे आरटीआर 310  खरीदने का विचार कर रहे हैं, तो यह ब्लॉग पोस्ट आपके लिए एकदम सही है।

TVS Apache RTR 310 On road price

TVS Apache RTR 310 On road price

TVS Apache RTR 310 की ऑन-रोड कीमत आपके शहर और राज्य के हिसाब से थोड़ी बहुत कम या ज्यादा हो सकती है। लेकिन आपको एक अंदाजा लगाने के लिए, दिल्ली में विभिन्न वेरिएंट की अनुमानित कीमतें दी हैं:

  • बेस मॉडल (डबल डिस्क): ₹ 2,76,928 के करीब
  • एबीएस के साथ (डबल डिस्क + एबीएस): ₹ 2,94,695 के करीब
  • टॉप मॉडल (डबल डिस्क + एबीएस + रेसिंग किट): ₹ 3,01,294 के करीब

यह ध्यान रखना ज़रूरी है कि ये सिर्फ अनुमानित दाम हैं और वास्तविक कीमतें थोड़ी सी अलग हो सकती हैं। इसलिए, अपने नजदीकी TVS डीलरशिप पर जाकर एकदम सटीक ऑन-रोड कीमत प्राप्त करना सबसे अच्छा रहेगा।

TVS Apache RTR 310 EMI Plan

TVS Apache RTR 310 EMI Plan

कम बजट में भी TVS Apache RTR 310 को अपना बनाने का सपना पूरा कर सकते हैं! TVS ने किफायती EMI प्लान पेश किया है। उदाहरण के तौर पर, लगभग 19,000 रुपये की डाउन पेमेंट और 6% की ब्याज दर के साथ आप 36 महीनों की आसान किस्तों में इसे अपने गैरेज में खड़ा कर सकते हैं। इस स्थिति में मासिक EMI लगभग 7,794 रुपये होगी (यह राशि आपके चुने गए लोन राशि और ब्याज दर के अनुसार थोड़ी बहुत कम या ज्यादा हो सकती है)। 

EMI प्लान के बारे में अधिक जानकारी के लिए आपके नजदीकी TVS डीलर से संपर्क करना सबसे अच्छा रहेगा। वहां आपको अपने बजट और जरूरतों के हिसाब से सबसे उपयुक्त प्लान चुनने में मदद मिलेगी।

TVS Apache RTR 310 Design

TVS Apache RTR 310 Design

TVS Apache RTR 310 का डिजाइन स्पोर्टी और आकर्षक है, जो युवा राइडर्स को जरूर लुभाएगा। इसमें आगे की तरफ वी-शेप्ड हेडलैंप्स हैं जो एलईडी डीआरएल के साथ आते हैं, जो इसे एक आक्रामक लुक देते हैं। इसके अलावा, इसमें एक मस्कुलर फ्यूल टैंक है जो स्पोर्टी राइडिंग पोजिशन के लिए थोड़ा नीचे की ओर झुका हुआ है। TVS कंपनी एक रेस-इंस्पायर्ड किट भी पेश करती है, जिसमें रेड अलॉय व्हील्स और ग्रैब रेल्स शामिल हैं, जो बाइक को और भी ज्यादा स्पोर्टी लुक देते हैं। साइड पैनल भी स्पोर्टी स्टाइल के साथ आते हैं और पीछे की तरफ स्प्लिट सीट सेटअप दिया गया है, जो राइडर और पैसेंजर दोनों के लिए आरामदायक राइड का वादा करता है।

TVS Apache RTR 310 New Colour

TVS Apache RTR 310 New Colour

TVS ने एक नए “Racing Red” color के साथ Apache RTR 310 की रेंज को और भी आकर्षक बना दिया है। यह नया रंग बाइक के स्पोर्टी कैरेक्टर को और भी उभारता है। रेड रंग रेसिंग ट्रैकों की ऊर्जा और उत्साह का प्रतीक है, जो इस बाइक की क्षमता को दर्शाता है।

TVS Apache RTR 310 Specification

फीचरविवरण
इंजन312.12 सीसी, सिंगल-सिलेंडर, 4-स्ट्रोक, लिक्विड-कूल्ड, फ्यूल इंजेक्टेड
अधिकतम पावर35.6 PS @ 9700 rpm
अधिकतम टॉर्क28.7 Nm @ 6650 rpm
ट्रांसमिशन6-स्पीड मैनुअल
लंबाई1991 मिमी
चौड़ाई809 मिमी
ऊंचाई1137 मिमी
ग्राउंड क्लियरेंस180 मिमी
वजन169 किग्रा (लगभग)
फ्यूल टैंक क्षमता11 लीटर
सीट की ऊंचाई800 मिमी
व्हीलबेस1370 मिमी
फ्रंट ब्रेक300mm डिस्क (डबल डिस्क वेरिएंट में ABS के साथ)
रियर ब्रेक240mm डिस्क (डबल डिस्क वेरिएंट में ABS के साथ)
इंस्ट्रूमेंट क्लस्टरडिजिटल

TVS Apache RTR 310 Engine

TVS Apache RTR 310 Engine

TVS Apache RTR 310 का इंजन दमदार परफॉर्मेंस और अच्छी ईंधन दक्षता का एक संतुलित पैकेज प्रदान करता है। इसमें 312.12 cc का सिंगल-सिलेंडर, 4-स्ट्रोक, लिक्विड-कूल्ड फ्यूल इंजेक्टेड इंजन लगाया गया है। यह इंजन 9700 rpm पर 35.6 PS की अधिकतम पावर और 6650 rpm पर 28.7 Nm का अधिकतम टॉर्क जनरेट करता है। इस पावरफुल इंजन को 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है, जो स्मूथ गियर शिफ्टिंग और बेहतरीन राइडिंग अनुभव प्रदान करता है।

इसमे Liquid-cooling technology जो इंजन को गर्म होने से बचाता है, खासकर तेज रफ्तार में या ट्रैफिक में चलते समय। इससे इंजन की परफॉर्मेंस और टिकाऊपन बेहतर होता है। Fuel injection technology ईंधन की सटीक मात्रा इंजन में भेजती है, जिससे बेहतर माइलेज और कम प्रदूषण सुनिश्चित होता है। TVS Apache RTR 310 का इंजन स्पोर्टी राइडिंग के शौकीनों के लिए बेहतरीन है। यह तेज रफ्तार पकड़ने में सक्षम है और राइडर को रोमांचकारी अनुभव प्रदान करता है। 

TVS Apache RTR 310 Mileage

TVS Apache RTR 310 Mileage

माइलेज के मामले में TVS Apache RTR 310 हर राइडर को पूरी तरह से संतुष्ट नहीं कर पाएगी। TVS दावा करती है कि यह बाइक ARAI (ऑटोमोबाइल रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया) टेस्ट में लगभग 30 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। हालांकि, रियल वर्ल्ड राइडिंग कंडीशन में यह आंकड़ा थोड़ा कम हो सकता है। 

आपकी राइडिंग आदतों और ट्रैफिक कंडीशन के आधार पर माइलेज 25 से 35 किलोमीटर प्रति लीटर के बीच रह सकता है। अगर आप एक दमदार और स्पोर्टी बाइक चाहते हैं, तो माइलेज से थोड़ा समझौता करना पड़ सकता है।

TVS Apache RTR 310 Suspension and brakes

TVS Apache RTR 310 Suspension and brakes

TVS Apache RTR 310 आरामदायक राइड और सुरक्षित प्रदान करने के लिए बेहतरीन सस्पेंशन और ब्रेकिंग सिस्टम से लैस है।

  • सस्पेंशन

फ्रंट सस्पेंशन: फ्रंट में टेलीस्कोपिक यूएसडी (अपसाइड-डाउन) फोर्क सस्पेंशन दिया गया है। यह न सिर्फ बेहतर हैंडलिंग और कंट्रोल प्रदान करता है, बल्कि खराब रास्तों पर भी कंपनों को काफी हद तक कम कर देता है। 

रियर सस्पेंशन: रियर में एक मजबूत मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है। यह सस्पेंशन स्पोर्टी राइडिंग के लिए उपयुक्त है, वहीं कठिन रास्तों पर भी अच्छा परफॉर्मेंस देता है और आरामदायक राइड का अनुभव कराता है।

  • ब्रेक

फ्रंट ब्रेक: फ्रंट व्हील में 300mm का पेटल डिस्क ब्रेक दिया गया है। यह बड़ा डिस्क ब्रेक तेज रफ्तार से चलने वाली बाइक को भी जल्दी से रोकने में सक्षम है।

रियर ब्रेक: रियर व्हील में 240mm का पेटल डिस्क ब्रेक दिया गया है। दोनों ही डिस्क ब्रेक डुअल-चैनल एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) के साथ आते हैं। 

TVS Apache RTR 310 Feature list

TVS Apache RTR 310 Feature list

TVS Apache RTR 310 आधुनिक फीचर्स से लैस है जो इसे एक बेहतरीन स्पोर्ट्स बाइक बनाते हैं। इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, स्प्लिट LED हेडलाइट्स, LED डे टाइम रनिंग लाइट्स (DRLs), LED टेललाइट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्प्लिट सीटिंग, USB चार्जिंग, म्यूजिक कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, स्पीडोमीटर, टैकोमीटर, ओडोमीटर, और ट्रिपमीटर शामिल हैं। चुनिंदा वेरिएंट में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, कॉल/एसएमएस अलर्ट और रेस टेलीमेट्री जैसे फीचर्स भी मिलते हैं।

सुरक्षा के लिहाज से TVS Apache RTR 310 में डुअल-चैनल एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) स्टैंडर्ड फीचर के रूप में आता है। यह खासतौर पर गीली या फिसलन वाली सड़कों पर अचानक ब्रेक लगाने की स्थिति में संतुलन बनाए रखने में मदद करता है। इसमें स्लिपर क्लच, हैजार्ड लैंप, और पासिंग स्विच शामिल हैं। यह बाइक कई आधुनिक फीचर और सुरक्षा फीचर से युक्त है, जो इसे एक बेहतरीन विकल्प बनाते हैं।

अतिरिक्त फीचर:

  • इलेक्ट्रॉनिक थ्रॉटल कंट्रोल
  • ग्लाइड थ्रू टेक्नोलॉजी
  • वॉयस असिस्ट
  • डिजिटल डॉक्यूमेंट्स
  • क्रैश अलर्ट
  • GoPro कंट्रोल
  • स्मार्ट हेलमेट कनेक्टिविटी
  • रेस टेलीमेट्री
  • निष्क्रिय गति: 1600 ± 200 rpm
  • ड्राई पेपर एयर फिल्टर
  • DOT 4 ब्रेक द्रव
  • स्प्लिट सीट टाइप 
  • स्टेप-अप सीट

TVS Apache RTR 310 Rivals

TVS Apache RTR 310 का मुकाबला भारतीय बाजार में KTM RC 390, Honda CB300R, Suzuki Gixxer SF 250 जैसी रेसिंग बाइक से होता है। इन सभी बाइक में दमदार इंजन और स्पोर्टी डिज़ाइन है। आप अपनी पसंद और जरूरतों के अनुसार इनमें से किसी भी बाइक को चुन सकते हैं।

निष्कर्ष

तो यह थी TVS Apache RTR 310 के बारे में पूरी जानकारी! नए रंग, किफायती EMI योजना और आकर्षक फीचर्स के साथ, यह बाइक उन लोगों के लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकती है जो एक दमदार और स्टाइलिश स्पोर्ट्स बाइक की तलाश में हैं।

यदि आप स्पोर्टी राइडिंग के शौकीन हैं और एक दमदार इंजन वाली बाइक चाहते हैं, तो TVS Apache RTR 310 आपके लिए उपयुक्त हो सकती है। हालाँकि, यदि आप ज्यादा माइलेज वाली बाइक की तलाश में हैं, तो आपको अन्य विकल्पों पर भी विचार करना चाहिए। इसको करीब से देखने और टेस्ट राइड लेने के लिए अपने नजदीकी TVS डीलरशिप पर जरूर जाएं। ऐसे ही आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारे ऑटोमोबाइल पेज से जुड़े रहें।

FAQs

Q1. टीवीएस अपाचे आरटीआर 310 की नई मॉडल की कीमत क्या है?

टीवीएस अपाचे आरटीआर 310 की नई मॉडल की ऑन-रोड कीमत ₹ 2,76,928 से शुरू होती है।

Q2. TVS Apache RTR 310 का माइलेज क्या है?

TVS दावा करती है कि यह टीवीएस अपाचे आरटीआर 310 बाइक ARAI टेस्ट में लगभग 30 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। 

Q3. क्या TVS Apache RTR 310 की टॉप स्पीड है?

टीवीएस अपाचे आरटीआर 310 की टॉप स्पीड 160 किमी/घंटा के आसपास हो सकती है।

Q4. टीवीएस अपाचे आरटीआर 310 के नए रंग कौन से हैं?

टीवीएस अपाचे आरटीआर 310 हाल ही में लॉन्च हुए रेसिंग रेड रंग के साथ अब दो रंगों – रेसिंग रेड और फ्यूरी यलो में उपलब्ध है।

Q5. टीवीएस अपाचे आरटीआर 310 की पावर क्या है?

टीवीएस अपाचे आरटीआर 310 में 312.12 cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन लगाया गया है जो 9700 rpm पर 35.6 PS की अधिकतम पावर और 6650 rpm पर 28.7 Nm का अधिकतम टॉर्क जनरेट करता है।

Leave a Reply