You are currently viewing 2024 Kia Sonet Facelift All Variant Price ON road in India,जानकर रह जाओगे दंग! 

2024 Kia Sonet Facelift All Variant Price ON road in India,जानकर रह जाओगे दंग! 

2024 Kia Sonet Facelift all variant price: क्या आप भी उन लोगों में से हैं, जो एक दमदार, स्टाइलिश और किफायती एसयूवी की तलाश में हैं? तो फिर, तैयार हो जाइए चौंकने के लिए! भारत में किआ मोटर्स ने अपनी पॉपुलर सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी, किआ सोनेट का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च कर दिया है! 

2024 Kia Sonet Facelift All Variant Price ON road in India

2024 Kia Sonet Facelift सिर्फ दिखने में ही नया नहीं है, बल्कि फीचर्स और टेक्नोलॉजी के मामले में भी एक बड़ा लीप लगा चुकी है। इस नए अपडेट में नई जनरेशन किआ सोनेट को सामने की तरफ नया डिजाइन किया गया फ्रेंड प्रोफाइल के साथ एडवांस्ड फीचर्स और बेहतरीन सुरक्षा सुविधाओं के साथ लैस किया गया है।

इस लेख में, हम आपको न केवल 2024 Kia Sonet Facelift all variant price के बारे में विस्तार से बताएंगे, बल्कि ये भी बताएंगे कि नया क्या है और किन पुराने फीचर्स को बरकरार रखा गया है। साथ ही, हम आपको इसके किआ सोनेट फेसलिफ्ट डिजाइन, एडवांस्ड टेक्नोलॉजी और बेहतर सुरक्षा फीचर्स के बारे में भी रोचक जानकारी देंगे।

2024 Kia Sonet Facelift All Variant Price ON road in India

2024 Kia Sonet Facelift All Variant Pric

2024 Kia Sonet Facelift भारत में कुल सात वेरिएंट HTE, HTK, HTK+, HTX, HTX+, GTX+ और X-LINE के साथ आती है। इसके अलग-अलग इंजन ऑप्शन और ट्रांसमिशन के हिसाब से कीमतें थोड़ी भिन्न हैं, पर यहां एक संक्षिप्त तालिका है:

Variant1.2-litre N.A. Petrol MT1-litre Turbo-petrol iMT1-litre Turbo-petrol DCT1.5-litre Diesel MT1.5-litre Diesel iMT1.5-litre Diesel AT
HTE₹7.99 लाख₹9.79 लाख
HTK₹8.79 लाख₹10.39 लाख
HTK+₹9.90 लाख₹10.49 लाख₹11.39 लाख
HTX₹11.49 लाख₹12.29 लाख₹11.99 लाख₹12.60 लाख₹12.99 लाख
HTX+₹13.39 लाख₹13.69 लाख₹14.39 लाख
GTX+₹14.50 लाख₹15.50 लाख
X-LINE₹14.69 लाख₹15.69 लाख

पिछले जनरेशन की तुलना में कीमतों में थोड़ा इजाफा हुआ है, लेकिन 2024 किआ सोनेट फेसलिफ्ट में किए गए अपग्रेड और अतिरिक्त फीचर्स के हिसाब से ये कीमतें उचित लगती हैं। खासकर टॉप वैरिएंट्स में ₹80,000 और शुरुआती वेरिएंट के लिए ₹20,000 बढ़ गया है।

2024 Kia Sonet Facelift Design

2024 Kia Sonet Facelift में बाहरी डिज़ाइन में कई बदलाव किए गए हैं। सामने की तरफ, एक नया डिज़ाइन किया गया हनीकॉम पैटर्न ग्रिल है, जो एक स्पोर्टी और आक्रामक लुक देता है। इसके अलावा, नई एल आकार की एलईडी डीआरएल और नई एलईडी हैडलाइट सेटअप हैं। नीचे की तरफ एक पतली फॉग लाइट है।

साइड प्रोफाइल में, नए डिज़ाइन किए गए ड्यूल टोन एलॉय व्हील्स हैं। ये एसयूवी को एक स्टाइलिश और आधुनिक लुक देते हैं।

2024 Kia Sonet Facelift All Variant Price

पीछे की तरफ, एक नया डिज़ाइन किया गया बंपर है, जिसमें नई एलईडी टेललाइट यूनिट और स्टॉप लैंप माउंट है। ये एसयूवी को एक प्रीमियम और स्टाइलिश लुक देते हैं। 2024 किआ सोनेट फेसलिफ्ट का बाहरी डिज़ाइन एक महत्वपूर्ण अपग्रेड है। ये एसयूवी को एक और भी आकर्षक और स्टाइलिश लुक देता है।

2024 Kia Sonet Facelift Cabin

2024 Kia Sonet facelift का केबिन अभी भी पुराने जेनरेशन सोनेट के ही समान है। हालांकि इसमें कुछ परिवर्तन किए गए हैं। इसमें किए गए परिवर्तन एसयूवी के इंटीरियर को और भी आधुनिक और सुविधाजनक बनाते हैं।

2024 Kia Sonet Facelift Interior

2024 किआ सोनेट फेसलिफ्ट में एक नया 10.25-इंच का इंटीग्रेटेड टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। इसमें एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी, वायरलेस चार्जिंग, और कई अन्य फीचर्स दिए गए हैं। इसके साथ ही इसमें कई स्थानों पर शॉप टच की सुविधा और बेहतरीन लेदर सीट दी गई है।

2024 Kia Sonet Facelift Features

नई 2024 Kia Sonet Facelift सिर्फ लुक में ही शानदार नहीं है, बल्कि ये फीचर्स के मामले में भी एक बड़ा अपग्रेड है। आइए देखें कैसे ये एसयूवी आपको हर मायने में एक शानदार अनुभव देगी: 

  • 10.25-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम: 

यह स्मार्टफोन की तरह आपकी उंगलियों पर सब कुछ लाता है। एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी से लेकर नेविगेशन तक, ये सिस्टम आपकी यात्रा को आसान और मजेदार बना देता है।

  • डुअल-जोन ऑटो क्लाइमेट कंट्रोलl: 

यह सुविधा प्रत्येक यात्री के लिए आरामदायक तापमान सुनिश्चित करती है। अब लंबा सफर भी बिना पसीना बहाए गुजर जाएगा!

  • पैनोरमिक सनरूफ: 

यह खूबसूरत सनरूफ आपको खुले आसमान के नीचे सफर का एहसास दिलाएगा।

  • वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स: 

यह आपको लंबी यात्राओं पर ठंडा और आरामदायक रखेगी। ये सीटें मल्टी-एडजस्टमेंट सुविधाओं के साथ आती हैं, जिससे आप अपने लिए सही स्थिति पा सकते हैं।

2024 Kia Sonet Facelift Features
  • एम्बिएंट लाइटिंग: 

आप एंबियंट लाइटिंग के मूड-सेटिंग विकल्प के साथ अपनी यात्रा का माहौल बदल सकते हैं। चाहे रोमांटिक हो या रोमांचक, ये लाइटें आपके मूड को रोशन कर देंगी।

  • वायरलेस चार्जिंग पैड:

वायरलेस चार्जिंग पैड के साथ अब अपने फोन की बैटरी के बारे में चिंता करना भूल जाएं। बस फ़ोन रखें और चार्ज हो जाएँ!

  • साउंड सिस्टम:  

6-स्पीकर वाले BOSE प्रीमियम साउंड सिस्टम के साथ अपनी पसंदीदा धुनों का आनंद उठाएं। ये सिस्टम हर टोन को क्रिस्टल क्लियर बनाता है, जिससे आपका संगीत का अनुभव और भी शानदार हो जाएगा।

2024 Kia Sonet Facelift Engine

2024 Kia Sonet Facelift सिर्फ लुक में ही नया नहीं है, बल्कि अपने इंजन ऑप्शन के मामले में भी ये काफी दमदार है। ये तीन पावरफुल इंजन के साथ आती है, जो हर ड्राइविंग स्टाइल और ज़रूरत को पूरा करते हैं: 1.2-लीटर पेट्रोल, 1-लीटर टर्बो-पेट्रोल, और 1.5-लीटर डीजल।

इंजनट्रांसमिशनपावरमाइलेज (ARAI)
1.2-litre Kappa N.A. पेट्रोलमैनुअल83 PS @ 6,000 rpm21.1 kmpl
1.0-litre GDi टर्बो-पेट्रोलiMT120 PS @ 6,000 rpm18.2 kmpl
DCT120 PS @ 6,000 rpm17.4 kmpl
1.5-litre U2 CRDi डीजलमैनुअल100 PS @ 4,000 rpm24.1 kmpl
iMT100 PS @ 4,000 rpm24.0 kmpl
AT110 PS @ 4,000 rpm21.5 kmpl

इन सभी इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल या 7-स्पीड DCT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प मिलता है। तो आप अपनी ड्राइविंग स्टाइल और जरूरत के हिसाब से इंजन और ट्रांसमिशन का कॉम्बिनेशन चुन सकते हैं।

कुल मिलाकर, 2024 किआ सोनेट फेसलिफ्ट के दमदार इंजन विकल्प इसे हर तरह के ड्राइवर के लिए एक आकर्षक विकल्प बनाते हैं। तो चाहे आप किफायती हों, परफॉर्मेंस पसंद करते हों, या माइलेज के दीवाने हों, सोनेट फेसलिफ्ट का एक इंजन ज़रूर आपको खुश करेगा!

2024 Kia Sonet Facelift Engine

2024 Kia Sonet Facelift Safety features

इन हाई-टेक सुरक्षा फीचर्स के साथ, 2024 Kia Sonet Facelift न सिर्फ शानदार स्टाइल और परफॉर्मेंस पेश करती है, बल्कि आपके हर सफर को सुरक्षित और निश्चित बनाती है। आइए इन बेहतरीन फीचर्स को बारी-बारी से देखें:

  • फ्रंट कोलिज़न अवॉइडेंस असिस्ट (FCA): 

सामने किसी गाड़ी या वस्तु से टकराने के खतरे का पता लगाकर ये सिस्टम खुद ही ब्रेक लगाकर हादसे को टालता है। रात में भी ये शानदार तरीके से काम करता है!

  • लीडिंग व्हीकल डिपार्चर अलर्ट (LVDA): 

ये फीचर आपके आगे चल रही गाड़ी के लेन चेंज करने का पता लगाता है और आपको अलर्ट करता है। इससे गलत तरीके से ओवरटेकिंग की संभावना कम हो जाती है।

  • लेन फॉलोइंग असिस्ट (LFA): 

हाईवे पर लंबी ड्राइव के दौरान लेन से भटकने की चिंता? ये सिस्टम गाड़ी को अपनी लेन में रखता है, जिससे आप आराम से ड्राइव कर सकते हैं।

  • ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन (BSD): 

आपकी गाड़ी के किनारे की ब्लाइंड स्पॉट में कोई गाड़ी आने पर ये सिस्टम आपको वार्निंग देता है। इससे लेन बदलते समय दुर्घटना का खतरा कम हो जाता है।

  • रियर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट (RCTA): 

पार्किंग के दौरान पीछे से आ रही किसी गाड़ी का पता लगाकर ये सिस्टम आपको अलर्ट करता है। इससे पार्किंग अब पहले से ज़्यादा सुरक्षित हो गई है!

  • टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS): 

इस फीचर से आप किसी भी टायर में हवा कम होने का तुरंत पता लगा सकते हैं, जिससे टायर फटने का खतरा कम हो जाता है।

  • हिल स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल (HAC): 

ये फीचर ढलान पर गाड़ी को पीछे हटने से रोकता है। इससे पहाड़ी क्षेत्रों में ड्राइविंग और भी सहज हो जाती है।

2024 Kia Sonet Facelift Safety Feature
  • 6 एयरबैग्स: 

हादसे की स्थिति में ड्राइवर और पैसेंजर की सुरक्षा के लिए 6 एयरबैग दिए गए हैं।

  • 360 डिग्री कैमरा: 

ये कैमरा गाड़ी के आस-पास का 360 डिग्री व्यू दिखाता है, जिससे पार्किंग और टाइट जगहों से निकलने में आसानी होती है।

  • एडाप्टिव हेडलाइट्स: 

ये हेडलाइट्स सामने की रोशनी के हिसाब से अपने आप एडजस्ट हो जाते हैं, जिससे रात की ड्राइविंग आरामदायक और सुरक्षित हो जाती है।

2024 Kia Sonet Facelift Rivals

भारतीय बाजार में 2024 किआ सोनेट फेसलिफ्ट को कई कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ता है। Tata Nexon, Maruti Suzuki Brezza, Mahindra XUV300 और Hyundai Venue जैसे दिग्गज पहले से ही इस सेगमेंट में अपना दबदबा बनाए हुए हैं। हालांकि, 2024 किआ सोनेट फेसलिफ्ट एक बढ़िया कॉम्पैक्ट एसयूवी है, लेकिन कड़ा मुकाबला इसके सफर का साथी रहेगा।

Conclusion

2024 Kia Sonet Facelift एक बेहतरीन कॉम्पैक्ट एसयूवी है जो स्टाइल, फीचर्स और परफॉर्मेंस का एक अच्छा कॉम्बिनेशन प्रदान करती है। इसका दमदार इंजन और बेहतर ईंधन दक्षता इसे इस सेगमेंट में एक प्रतिस्पर्धी विकल्प बनाती है। हालांकि, कीमत एक मुद्दा हो सकती है, क्योंकि यह कुछ प्रतिस्पर्धियों की तुलना में अधिक है। तो अगर आप एक ऐसी कॉम्पैक्ट एसयूवी की तलाश में हैं जो सुरक्षा के मामले में भी बेजोड़ हो, तो सोनेट फेसलिफ्ट जरूर देखें!

FAQs

Q1. किया सोनेट में कितने मॉडल आते हैं?

किया सोनेट में कुल 7 वेरिएंट आते हैं। एचटीई (पेट्रोल और डीजल), एचटीके (पेट्रोल और डीजल), एचटीके प्लस (पेट्रोल और डीजल), एचटीएक्स (पेट्रोल और डीजल), एचटीएक्स प्लस (पेट्रोल और डीजल), जीटीएक्स प्लस (पेट्रोल) हैं।

Q2. किआ सोनेट डीजल वेरिएंट का माइलेज कितना है?

किआ सोनेट डीजल वेरिएंट का माइलेज 24.1 kmpl से 25.8 kmpl तक है। यह माइलेज वाहन के वेरिएंट, टायर साइज और ड्राइविंग परिस्थितियों पर निर्भर करता है।

Q3. किआ सोनेट एचटीएक्स में कितने एयरबैग होते हैं?

किया सोनेट एचटीएक्स में 6 एयरबैग होते हैं। इनमें दो फ्रंट एयरबैग, दो साइड एयरबैग, दो कर्टन एयरबैग और एक रियर साइड एयरबैग शामिल हैं।

Q4. किआ सोनेट 5 सीटर है या 7 सीटर?

किया सोनेट 5 सीटर है। इसमें 5 यात्रियों के बैठने की क्षमता है।

Q5. किआ सोनेट कितना बड़ा है?

किया सोनेट की लंबाई 4,120 मिमी, चौड़ाई 1,790 मिमी और ऊंचाई 1,645 मिमी है। इसकी व्हीलबेस की लंबाई 2,500 मिमी है।

Q6. किया सोनेट में कितने सीसी का इंजन है?

किया सोनेट में दो प्रकार के इंजन उपलब्ध हैं। पेट्रोल इंजन 1.5 लीटर का है और डीजल इंजन 1.5 लीटर का है। पेट्रोल इंजन 115 पीएस की पावर और 144 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। डीजल इंजन 115 पीएस की पावर और 250 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है।

Leave a Reply