You are currently viewing 2024 BMW CE02 Electric Scooter Price In India, जल्द ही मचाएगी धूम!

2024 BMW CE02 Electric Scooter Price In India, जल्द ही मचाएगी धूम!

BMW CE02 Electric Scooter Price In India: BMW एक लग्जरी ब्रांड, जिसके गाड़ियों की शान हर किसी के दिल में है। लेकिन क्या आपने सुना है कि BMW ने अपनी शानदार कारों के साथ ही Bikes और Scooter भी तैयार करता है? BMW के BMW CE02 Electric Scooter को भारत में कई जगह स्पॉट किया गया है, और कुछ रिपोर्ट के मुताबिक यह स्कूटर भारत के मार्केट में काफी जल्द लॉन्च हो सकता है।

2024 BMW CE02 Electric Scooter

BMW Electric Scooter CE02 की बात करें तो यह विदेशों में $7,599 कीमत में उपलब्ध है, जो भारतीय रुपए में लगभग 6 लाख 32 हजार के करीब है। हालांकि, यह ध्यान दिलाने वाली बात है कि BMW CE02 Electric Scooter Price In India में काफी कम होने वाली है, क्योंकि यह स्कूटर TVS कंपनी के साथ मिलकर भारत में निर्मित हो रहा है।

BMW CE02 Electric Scooter एकदम शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर है। यह स्कूटर अपने आकर्षक डिज़ाइन, एडवांस्ड फीचर्स और आकर्षक कीमत के साथ भारत में धूम मचा सकता है। इस लेख में हम BMW Electric Scooter Price In India, इसके डिजाइन, फीचर्स और बहुत कुछ के बारे में जानेंगे।

BMW CE02 Electric Scooter Price In India

BMW CE02 Electric Scooter Price In India

BMW CE02 electric scooter एक शानदार ऑप्शन है, जो ना सिर्फ दिखने में कमाल का है, बल्कि फीचर्स के मामले में भी किसी से पीछे नहीं है! और सबसे अच्छी बात, BMW Electric Scooter Price In India भी काफी आकर्षक है! इसकी कीमत भारत में ज़्यादा ऊंची नहीं होने वाली है क्योंकि इसका निर्माण भारत में ही टीवीएस कंपनी कर रही है!

अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि BMW CE02 Electric Scooter Price In India  ₹3.50 लाख से ₹4.00 लाख के बीच होगी, जो इस स्कूटर के फीचर्स और डिजाइन को देखते हुए काफी अच्छी लगती है! 

2024 BMW CE02 Electric Scooter Design 

2024 BMW Electric Scooter CE02 का डिज़ाइन काफी आकर्षक और यूनिक है। यह स्कूटर ना तो स्कूटर जैसा दिखता है और ना ही बाइक जैसा। यह स्कूटर एकदम अलग है और इसे खासतौर से आज की युवा पीढ़ी को ध्यान में रखकर डिज़ाइन किया गया है।

BMW Electric Scooter CE02 Design 

स्कूटर का फ्रंट लुक काफी बोल्ड है। इसमें LED हेडलाइट्स और LED टेललाइट्स दिए गए हैं। स्कूटर के साइड प्रोफाइल में स्लीक और स्पोर्टी लुक है। स्कूटर का रियर लुक भी काफी आकर्षक है। इसमें LED टेललाइट्स और एक छोटा सा रियर स्पॉयलर दिया गया है।

BMW CE02 Electric Scooter का वजन काफी हल्का है, जो इसे चलाने में आसान बनाता है। यह स्कूटर काफी कॉम्पैक्ट भी है, जिससे इसे पार्क करना आसान हो जाता है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर का डिज़ाइन काफी आकर्षक और यूनिक है। यह स्कूटर आज की युवा पीढ़ी को काफी पसंद आएगा।

2024 BMW CE02 Electric Scooter Battery 

2024 BMW Electric Scooter CE02 की जान है इसकी दमदार बैटरी! ये स्कूटर दो रिमूवेबल 2kWh लिथियम आयन बैटरी के साथ आता है। ये दोनों बैटरी मिलकर आपको शानदार रेंज और पावर का अनुभव देती हैं। 

BMW CE02 Electric Scooter Battery

चलिए, बैटरी के बारे में थोड़ा विस्तार से जानते हैं:

  • चार्जिंग: फुल चार्ज होने में बैटरी को लगभग 3 घंटे का समय लगता है। 20% से 80% तक चार्ज होने में बैटरी को केवल 85 मिनट का समय लगता है, जो काफी तेज है।
  • रिमूवेबल: दोनों बैटरी को आसानी से निकाला और लगाया जा सकता है। ये वाटरप्रूफ भी हैं, इसलिए बारिश में भी किसी चिंता की जरूरत नहीं है।

तो कुल मिलाकर, BMW CE02 Electric Scooter की बैटरी शानदार तेज चार्जिंग और आसान इस्तेमाल के साथ एक दमदार पैकेज ऑफर करती है।

BMW CE02 Electric Scooter Range 

BMW CE02 Electric Scooter की सबसे अच्छी बातों में से एक है इसकी लाजवाब रेंज! यह स्कूटर दो तरह की बैटरी ऑप्शन के साथ आता है: सिंगल बैटरी और ड्यूल बैटरी।

  • सिंगल बैटरी: अगर आप रोज़मर्रा के कामों के लिए एक स्कूटर ढूंढ़ रहे हैं, तो सिंगल बैटरी वाला CE02 आपके लिए एकदम सही है। यह बैटरी 45 किलोमीटर तक की रेंज देती है, जो शहर में घूमने-फिरने के लिए काफी है।
  • ड्यूल बैटरी: अगर आप थोड़ी लम्बी यात्राएं करना चाहते हैं, तो ड्यूल बैटरी वाला CE02 बेहतर विकल्प होगा। यह बैटरी 90 किलोमीटर तक की रेंज देती है, जो आपको शहर से बाहर भी घूमने जाने की इजाजत देती है।

तो कुल मिलाकर, BMW Electric Scooter CE02 की रेंज आपकी जरूरतों के हिसाब से चुनने के लिए काफी लचीली है। 

BMW CE02 Electric Scooter Features 

BMW CE02 Electric Scooter में कई सारे एडवांस्ड फीचर्स दिए गए हैं, जो इसे अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटरों से अलग बनाते हैं। इन फीचर्स को हम निम्नलिखित बिंदुओं में देख सकते हैं:

  • बड़ा और इन्फॉर्मेटिव TFT डैशबोर्ड:

BMW CE02 इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक बड़ा और इन्फॉर्मेटिव TFT डैशबोर्ड दिया गया है, जो आपको स्कूटर की बैटरी की स्थिति, स्पीड, नेविगेशन और अन्य जानकारी प्रदान करता है। यह डैशबोर्ड स्कूटर के लुक को भी आकर्षक बनाता है।

  • स्मार्टफोन कनेक्टिविटी:

BMW CE02 इलेक्ट्रिक स्कूटर में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी का भी फीचर दिया गया है। आप अपने स्मार्टफोन को स्कूटर से कनेक्ट करके कॉल, म्यूजिक और नेविगेशन को कंट्रोल कर सकते हैं। यह फीचर स्कूटर को और भी अधिक सुविधाजनक बनाता है।

BMW CE02 Electric Scooter Features 
  • USB चार्जिंग पोर्ट:

BMW CE02 इलेक्ट्रिक स्कूटर में USB चार्जिंग पोर्ट भी दिया गया है। आप अपने स्मार्टफोन या अन्य डिवाइस को चार्ज करने के लिए स्कूटर के USB पोर्ट का उपयोग कर सकते हैं। यह फीचर आपके लिए सुविधाजनक है।

  • LED हेडलाइट्स और टेललाइट्स:

BMW CE02 इलेक्ट्रिक स्कूटर में LED हेडलाइट्स और टेललाइट्स दिए गए हैं, जो बेहतर दृश्यता प्रदान करते हैं। यह फीचर्स आपको रात में भी सुरक्षित राइडिंग प्रदान करता है।

  • दो राइडिंग मोड्स:

BMW CE02 Electric Scooter में दो राइडिंग मोड्स दिए गए हैं: फ्लो और सर्फ। फ्लो मोड आपको आरामदायक राइडिंग प्रदान करता है, जबकि सर्फ मोड आपको स्पोर्टी राइडिंग प्रदान करता है। यह फीचर आपको अपनी जरूरत के अनुसार राइडिंग अनुभव प्रदान करता है।

BMW CE02 Electric Scooter Specification 

स्पेसिफिकेशनविवरण
टाइपइलेक्ट्रिक स्कूटर
डिजाइनफ्यूचरिस्टिक (युवा पीढ़ी के लिए बनाया गया)
बैटरी क्षमता2kWh (सिंगल), 4kWh (ड्यूल)
रेंज45 किमी (सिंगल), 90 किमी (ड्यूल)
टॉप स्पीड45 किमी/घंटा (सिंगल), 95 किमी/घंटा (ड्यूल)
चार्जिंग टाइम3 घंटे (पूर्ण), 85 मिनट (20% से 80%)
फीचर्सरिवर्स गियर, USB चार्जिंग पोर्ट, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ट्रैक्शन कंट्रोल, कॉल/म्यूजिक कनेक्टिविटी, नेविगेशन, फ्लो/सर्फ मोड

BMW CE02 Electric Scooter Safety Features

BMW CE02 Electric Scooter Specification 

BMW Electric Scooter CE02 कई उन्नत सुरक्षा फीचर्स के साथ आता है जो आपको हर सवारी पर आत्मविश्वास और सुरक्षित महसूस कराते हैं। आइए देखें CE02 में कौन से फीचर्स आपको हर सवारी पर सुरक्षित रखेंगे:

  • एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS): 

यह स्मार्ट सिस्टम ब्रेकिंग के दौरान पहियों को लॉक होने से रोकता है, जिससे आप स्कूटर पर नियंत्रण बनाए रख सकते हैं और अचानक रुकने के दौरान स्कूटर के स्किड होने की संभावना कम हो जाती है।

  • ट्रैक्शन कंट्रोल: 

किसी फिसलन वाली सड़क पर तेजी करते समय आपका पिछला पहिया फिसलने का खतरा होता है। ट्रैक्शन कंट्रोल इस खतरे को कम करता है और आपको नियंत्रित त्वरण की अनुमति देता है।

  • हेल्मेट स्टोरेज: 

स्कूटर के नीचे एक सुरक्षित हेलमेट स्टोरेज कम्पार्टमेंट दिया गया है, जिससे आपका हेलमेट सुरक्षित रहता है।

  • हाई कुलाइटी टायर: 

मजबूत चेसिस और टायर दुर्घटनाओं की स्थिति में सुरक्षा प्रदान करते हैं, साथ ही ये स्मूथ राइडिंग में भी योगदान देते हैं।

  • Keyless Go टेक्नोलॉजी: 

बिना चाबी के लॉक/अनलॉक सुविधा स्कूटर को चुराने वाले चोरों के लिए इसे कम आकर्षक बनाती है।

  • यूरोपीय सुरक्षा मानकों का अनुपालन: 

CE02 यूरोपीय सुरक्षा मानकों का अनुपालन करता है, जो इसकी उच्च गुणवत्ता और सुरक्षा सुनिश्चित करता है।

BMW Electric Scooter CE02 launch In India

हालांकि अभी तक आधिकारिक लॉन्च की तारीख और कीमत की घोषणा नहीं हुई है, BMW CE02 Electric Scooter के आने का इंतजार निश्चित रूप से भारतीय इलेक्ट्रिक वाहन प्रेमियों को बेताब कर रहा है। ये स्कूटर सिर्फ एक वाहन नहीं, बल्कि एक स्टेटमेंट है, जो टेक्नोलॉजी, प्रदर्शन और सुरक्षा के मामले में एक नया मानक स्थापित करने का वादा करता है।

निष्कर्ष

BMW CE02 इलेक्ट्रिक स्कूटर एक शानदार विकल्प है जो स्टाइल, परफॉर्मेंस और सुरक्षा का एक अच्छा कॉम्बो प्रदान करता है। यह स्कूटर भारतीय इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में एक बड़ा धमाका करने की क्षमता रखता है, और यह निश्चित रूप से उन लोगों के लिए एक आकर्षक विकल्प होगा जो एक स्टाइलिश, पावरफुल और सुरक्षित इलेक्ट्रिक स्कूटर की तलाश में हैं। ऐसे ही आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारे ऑटोमोबाइल पेज से जुड़े रहें।

FAQs 

Q1. बीएमडब्ल्यू CE02 कहाँ बनी है?

BMW CE02 इटली के मोंटेगोल्फो में स्थित BMW की मोटरसाइकिल फैक्ट्री में बनाई जाती है। 

Q2. बीएमडब्ल्यू CE2 की कीमत क्या है?

भारत में BMW CE2 की कीमत ₹3.50 लाख से ₹4.00 लाख के बीच होने की उम्मीद है। यह कीमत अन्य प्रतिस्पर्धी इलेक्ट्रिक स्कूटरों की तुलना में थोड़ी अधिक हो सकती है, लेकिन यह BMW की प्रतिष्ठा और इस स्कूटर में मिलने वाले उच्च गुणवत्ता वाले फीचर्स को देखते हुए उचित प्रतीत होती है।

Q3. बीएमडब्ल्यू CE02 का टॉप सीड क्या है?

BMW CE02 की टॉप स्पीड 45 किलोमीटर प्रति घंटा है। यह एक 11 किलोवाट का इलेक्ट्रिक मोटर द्वारा संचालित है।

Q4. बीएमडब्ल्यू सीई 02 का वजन कितना है?

BMW सीई 02 का वजन 120 किलोग्राम है। यह एक हल्का स्कूटर है, जिससे इसे चलाना आसान हो जाता है।

Q5. BMW CE 02 की रेंज क्या है?

BMW CE 02 दो अलग-अलग बैटरी पैक विकल्पों के साथ उपलब्ध है जैसे सिंगल बैटरी पैक जो 45 किलोमीटर की रेंज देता है और डुअल बैटरी पैक जो 90 किलोमीटर की रेंज देता है। 

Leave a Reply