You are currently viewing BMW G 310 RR खरीदना चाहते हैं? जानिए EMI प्लान के बारे में पूरी जानकारी

BMW G 310 RR खरीदना चाहते हैं? जानिए EMI प्लान के बारे में पूरी जानकारी

BMW G 310 RR EMI Plan: भारतीय बाजार में एक और शानदार रेसिंग बाइक है, जो अपने दमदार परफॉर्मेंस, आकर्षक डिजाइन और एडवांस टेक्नोलॉजी के लिए जानी जाती है। BMW G 310 RR बाइक दो वेरिएंट और तीन बेहतरीन कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। यह बाइक आपके राइडिंग एक्सपीरियंस को एक अलग लेवल पर ले जाएगी।

BMW G 310 RR EMI Plan

अगर आप इस मार्च में एक शानदार रेसिंग बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो यह पोस्ट आपके काम आएगी। आज हम आपको BMW G 310 RR EMI Plan के बारे में पूरी जानकारी देंगे। इस पोस्ट में हम आपको इस बीएमडब्ल्यू जी 310 आरआर बाइक के बारे में पूरी जानकारी देंगे, जिसमें फीचर्स, इंजन, सस्पेंशन और ब्रेक, माइलेज और कीमत शामिल है।

BMW G 310 RR On road price

BMW G 310 RR On road price

BMW G 310 RR की कीमत आपके लिए एक निर्णायक कारक हो सकती है, तो आइए इसे थोड़ा और विस्तार से देखें। यह बाइक दो वेरिएंट्स में उपलब्ध है, जिसका मतलब है कि आपके पास चुनने के लिए दो अलग-अलग कीमतें होंगी। दिल्ली में BMW G 310 RR On road price को आधार मानते हुए, बेस स्टैंडर्ड वेरिएंट की कीमत 3,28,644 लाख रुपये से शुरू होती है। 

वहीं, अगर आप थोड़े ज्यादा फीचर्स चाहते हैं, तो स्टाइल स्पोर्ट वेरिएंट पर विचार कर सकते हैं, जिसकी कीमत 3,64,325 लाख रुपये से शुरू होती है। ध्यान दें कि यह सिर्फ दिल्ली की ऑन-रोड कीमतें हैं। आप जिस शहर या राज्य में रहते हैं, वहां की RTO शुल्क और बीमा लागत के आधार पर वास्तविक कीमत थोड़ी अधिक हो सकती है।  

वेरिएंटBMW G 310 RR On road price
स्टैंडर्ड₹ 3,28,644 लाख
स्टाइल स्पोर्ट₹ 3,64,325 लाख

BMW G 310 RR EMI Plan

BMW G 310 RR EMI Plan

BMW G 310 RR को आप आसान EMI प्लान के जरिए भी खरीद सकते हैं। EMI प्लानआपको एक बार में पूरी राशि का भुगतान करने के बजाय मासिक किस्तों में बाइक का भुगतान करने की अनुमति देती हैं। उदाहरण के लिए, मान लें कि आप स्टैंडर्ड वेरिएंट (दिल्ली में लगभग ₹3,28,644 लाख) चुनते हैं और ₹34,000 का डाउन पेमेंट करते हैं। यदि आप 6% की ब्याज दर के साथ 3 साल (36 महीने) का कार्यकाल चुनते हैं, तो आपकी मासिक ईएमआई लगभग ₹9,407 हो सकती है।

BMW G 310 RR Design

BMW G 310 RR Design

BMW G 310 RR का डिजाइन न सिर्फ आकर्षक है बल्कि परफॉर्मेंस को भी बेहतर बनाने में मदद करता है। यह उन लोगों के लिए एकदम सही है जो रेसिंग स्पिरिट के साथ स्टाइलिश बाइक चाहते हैं। पहली नजर में ही ये बाइक स्पोर्टी तेवर दिखाती है। इसमें एलईडी हेडलाइट्स, एलईडी टेललाइट और आकर्षक फेयरिंग दी गई है, जो इसे आधुनिक और रेस-ट्रैक के लिए तैयार लुक देती है।

साइड में फ्यूल टैंक पर मस्कुलर डिजाइन लाइन्स नजर आती हैं, जो बाइक को मजबूत और पावरफुल बनाती हैं। पीछे की तरफ एलईडी टेललाइट स्लीक और आधुनिक डिजाइन के साथ आती है जो रात के समय बेहतर विजिबिलिटी प्रदान करती है। एग्जॉस्ट का डिजाइन स्पोर्टी है और जब आप इंजन स्टार्ट करते हैं तो ये आपको शानदार एग्जॉस्ट नोट देता है। बाइक का एयरोडायनामिक डिजाइन हाई स्पीड पर भी बेहतर कंट्रोल और स्टेबिलिटी प्रदान करता है। इसके अलावा, स्प्लिट सीट रेसिंग पोजीशन को सपोर्ट करती है, वहीं स्पोर्टी फुटपेग राइडर को बेहतर ग्रिप देने में मदद करते हैं।

BMW G 310 RR Specification

फीचरस्पेसिफिकेशन
इंजन312 सीसी, लिक्विड-कूल्ड, सिंगल सिलेंडर, 4-स्ट्रोक
अधिकतम पावर33.99 पीएस @ 9700 rpm
अधिकतम टॉर्क27 Nm @ 7700 rpm
गियरबॉक्स6-स्पीड मैनुअल
फ्यूल टैंक कैपेसिटी12 लीटर
माइलेज (ARAI)30.3 किलोमीटर प्रति लीटर (लगभग)
सीट की ऊंचाई811 मिमी
वजन174 किलोग्राम (लगभग)
फ्रंट सस्पेंशन41 मिमी अप-साइड-डाउन फोर्क
रियर सस्पेंशनसेंट्रल स्प्रिंग के साथ कास्ट एल्युमिनियम स्विंगआर्म
फ्रंट ब्रेकडिस्क ब्रेक
रियर ब्रेकडिस्क ब्रेक
ABSडुअल चैनल ABS

BMW G 310 RR Engine specification

BMW G 310 RR Engine specification

BMW G 310 RR अपनी दमदार परफॉर्मेंस के लिए जानी जाती है और इसका श्रेय बाइक में लगे दमदार इंजन को जाता है। इस बाइक में 312cc का लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर, 4-स्ट्रोक इंजन लगाया गया है। यह इंजन 9700 rpm पर 33.99 PS की अधिकतम पावर और 7700 rpm पर 27 Nm का अधिकतम टॉर्क प्रदान करता है।

यह इंजन त्वरित रफ्तार पकड़ने में सक्षम है और आपको रोमांचक राइडिंग का अनुभव कराता है। 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स शक्तिशाली इंजन के साथ मिलकर स्मूथ गियर शिफ्टिंग और बेहतरीन कंट्रोल प्रदान करता है।

हालांकि, पावरफुल परफॉर्मेंस के साथ-साथ यह इंजन ईंधन दक्षता का भी ध्यान रखता है। इसका 12 लीटर का फ्यूल टैंक और लगभग 30.3 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज (ARAI) इसे रोज़मर्रा के इस्तेमाल के लिए भी उपयुक्त बनाता है।

BMW G 310 RR Suspension and Brake

BMW G 310 RR Suspension and Brake

BMW G 310 RR का सस्पेंशन और ब्रेक सिस्टम आपको सड़क पर मजबूत पकड़, बेहतरीन कंट्रोल और आत्मविश्वास प्रदान करता है, जिससे आप हर राइड का भरपूर आनंद ले सकते हैं।

सस्पेंशन:

  • फ्रंट में 41mm का अप-साइड-डाउन (USD) फोर्क सस्पेंशन दिया गया है। USD फोर्क मजबूत और टिकाऊ होते हैं, जो खराब रास्तों पर भी बेहतर हैंडलिंग प्रदान करते हैं।
  • रियर में सेंट्रल स्प्रिंग के साथ कास्ट एल्युमिनियम स्विंगआर्म सस्पेंशन दिया गया है। यह सस्पेंशन सेटअप आपको आरामदायक राइडिंग का अनुभव कराता है और कॉर्नरिंग के दौरान भी अच्छा कंट्रोल प्रदान करता है।

ब्रेक:

  • दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। फ्रंट व्हील में बड़ा डिस्क ब्रेक लगा होता है जो तेज रफ्तार से चलती हुई बाइक को भी जल्दी रोकने में सक्षम है।
  • डुअल चैनल एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) दोनों पहियों पर स्टैंडर्ड रूप से दिया गया है। यह खराब रोड कंडीशन या आपातकालीन स्थिति में ब्रेक लगाते समय व्हील्स को लॉक होने से रोकता है और बेहतर कंट्रोल प्रदान करता है।

BMW G 310 RR Features List

BMW G 310 RR Features

BMW G 310 RR सिर्फ दमदार परफॉर्मेंस ही नहीं बल्कि कई शानदार फीचर्स के साथ आती है जो आपकी राइडिंग को और भी मजेदार बना देते हैं. आइए जानें इस बाइक के कुछ खास फीचर्स के बारे में:

  • ब्लूटूथ कनेक्टिविटी:

अपने स्मार्टफोन को बाइक से ब्लूटूथ के जरिए कनेक्ट करें और कॉल रिसीव करें, म्यूजिक सुनें या नेविगेशन का इस्तेमाल करें।

  • डिजिटल स्पीडोमीटर: 

स्पीड, ओडोमीटर, ट्रिप मीटर और फ्यूल लेवल जैसी जरूरी जानकारी एक क्लियर डिजिटल डिस्प्ले पर मिलती है।

  • डिजिटल टैकोमीटर: 

इंजन की RPM को आसानी से देखें और गियर शिफ्ट करने का सही समय पता करें।

  • राइडिंग मोड्स: 

अपनी राइडिंग स्टाइल और रोड कंडीशन के हिसाब से रेन, स्पोर्ट और अर्बन जैसे राइडिंग मोड्स में से चुनें। ये मोड्स पावर डिलीवरी और ट्रैक्शन कंट्रोल को एडजस्ट करते हैं।

  • एडजस्टेबल विंडस्क्रीन: 

अपनी जरूरत के हिसाब से विंडस्क्रीन को ऊपर या नीचे एडजस्ट करें ताकि हवा के रुख को कंट्रोल किया जा सके।

  • एलईडी हेडलाइट और टेललाइट: 

रात के समय बेहतर विजिबिलिटी के लिए यह बाइक एलईडी हेडलाइट और टेललाइट के साथ आती है।

BMW G 310 RR Features  List
  • टर्न सिग्नल लैंप: 

रास्ते पर मुड़ने का इशारा देने के लिए स्टाइलिश टर्न सिग्नल लैंप दिए गए हैं।

  • DRLs (Daytime Running Lights): 

ये दिन में चलने वाली लाइट्स बाइक को दूसरों के लिए और ज्यादा नोटिस करने लायक बनाती हैं।

  • डुअल चैनल एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS): 

यह फीचर आपातकालीन स्थिति में ब्रेक लगाते समय पहियों को लॉक होने से रोकता है, जिससे आप बेहतर कंट्रोल बनाए रख सकते हैं।

  • एंटी-व्हील स्लिप रेगुलेशन: 

यह फीचर त्वरण के दौरान पीछे के पहिए के स्किड को रोकता है, खासकर गीले या फिसलन वाले रास्तों पर।

  • ट्रैक्शन कंट्रोल: 

यह फीचर इंजन पावर को कम करके व्हील स्पिन को रोकता है, खासकर कॉर्नरिंग के दौरान।

  • ट्यूबलेस टायर:

 ये टायर पंक्चर होने पर भी धीरे-धीरे हवा खोते हैं, जिससे आपको गाड़ी को संभालने का मौका मिल जाता है।

  • मजबूत चेसिस: 

यह चेसिस टक्कर की स्थिति में राइडर को सुरक्षा प्रदान करता है।

BMW G 310 RR Rivals

BMW G 310 RR भारतीय बाजार में कई दमदार रेसिंग bikes को चुनौती देती है। इनमें से कुछ मुख्य कॉम्पिटिटर हैं KTM 250 Duke और KTM 390 Duke। ये दोनों ही बाइक्स दमदार परफॉर्मेंस, आकर्षक डिजाइन और फीचर्स के साथ आती हैं। एक अन्य चुनौती देने वाली बाइक है Royal Enfield Interceptor 650। यह बाइक उन लोगों के लिए बेहतर विकल्प हो सकती है जो ज्यादा रेट्रो लुक और आरामदायक राइडिंग पसंद करते हैं। चुनाव करते समय अपने बजट, पसंद और राइडिंग स्टाइल को ध्यान में रखना जरूरी है।

निष्कर्ष

BMW G 310 RR एक शानदार स्पोर्ट्स बाइक है जो आपको दमदार परफॉर्मेंस, आकर्षक डिजाइन और आधुनिक फीचर्स का शानदार अनुभव कराती है। यह बाइक उन लोगों के लिए बेहतर विकल्प है जो स्पोर्टी राइडिंग का आनंद लेना चाहते हैं और साथ ही EMI प्लान के माध्यम से इसे आसानी से खरीदना चाहते हैं।

EMI प्लान आपको कम डाउन पेमेंट और किफायती मासिक किस्तों के साथ इस सपनों की बाइक को अपना बनाने का मौका देता है। तो देर किस बात की? आज ही अपने नजदीकी BMW Motorrad डीलरशिप से संपर्क करें, EMI प्लान की जानकारी लें और BMW G 310 RR को अपनी राइडिंग का हिस्सा बनाएं! ऐसे ही आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारे ऑटोमोबाइल पेज से जुड़े रहें।

FAQs

Q1. बीएमडब्ल्यू जी 310 आरआर की कीमत क्या है?

बीएमडब्ल्यू जी 310 आरआर स्टैंडर्ड वेरिएंट की कीमत लगभग ₹ 3,28,644 लाख और स्टाइल स्पोर्ट वेरिएंट की कीमत लगभग ₹ 3,64,325 लाख है। 

Q2. BMW G 310 RR की टॉप स्पीड क्या है?

बीएमडब्ल्यू जी 310 आरआर की टॉप स्पीड 130 से 160 किलोमीटर प्रति घंटा के बीच बताई जाती है। 

Q3. बीएमडब्ल्यू जी 310 आरआर का माइलेज क्या है?

ARAI के अनुसार, बीएमडब्ल्यू जी 310 आरआर का माइलेज लगभग 30.3 किलोमीटर प्रति लीटर है। 

Q4. क्या बीएमडब्ल्यू जी 310 आरआर  बहुत भारी है?

बीएमडब्ल्यू जी 310 आरआर का वजन लगभग 174 किलोग्राम है। इस सेगमेंट की अन्य बाइक्स के मुकाबले यह ना तो बहुत हल्की है और ना ही बहुत भारी।

Q5. क्या बीएमडब्ल्यू जी 310 आरआर में ABS है?

हां, BMW G 310 RR में डुअल चैनल एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) स्टैंडर्ड रूप से दिया गया है। यह सुरक्षा के लिहाज से काफी अहम फीचर है।

Q6. बीएमडब्ल्यू जी 310 आरआर की RPM क्या है?

बीएमडब्ल्यू जी 310 आरआर का इंजन 9700 rpm पर 33.99 PS की अधिकतम पावर देता है।

Leave a Reply