You are currently viewing Ampere Reo Li Plus: 2024 में कम दाम में दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए नए फीचर, प्राइस लिस्ट और इंजन की जानकारी!

Ampere Reo Li Plus: 2024 में कम दाम में दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए नए फीचर, प्राइस लिस्ट और इंजन की जानकारी!

Ampere Reo Li Plus: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटरों की लोकप्रियता तेजी से बढ़ रही है। Ampere Reo Li Plus इसी कड़ी में एक बेहतरीन स्कूटर है जो अपनी शानदार फीचर, लुक और दमदार इंजन के कारण ग्राहकों को आकर्षित कर रहा है। यह स्कूटर आपको एक बार चार्ज करने पर 70 किलोमीटर तक की शानदार रेंज प्रदान करता है, जो इसे शहर के अंदर यात्रा करने के लिए एकदम सही बनाता है।

Ampere Reo Li Plus 2024

Ampere Reo Li Plus एक वेरिएंट और चार आकर्षक रंग विकल्पों में उपलब्ध है।  यह एक किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो आपको पेट्रोल स्कूटर की तुलना में बहुत कम खर्च में चलाने का आनंद देता है। 

इस पोस्ट में, हम Ampere Reo Li Plus के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान करेंगे, जिसमें  Ampere Reo Li Plus On Road Price, फीचर, स्पेसिफिकेशन, रेंज और बहुत कुछ शामिल हैं। यदि आप इस स्कूटी को खरीदने पर विचार कर रहे हैं, तो यह पोस्ट आपके लिए उपयोगी साबित होगी।

Ampere Reo Li Plus On Road Price

Ampere Reo Li Plus On Road Price

Ampere Reo Li Plus की बढ़ती लोकप्रियता का एक बड़ा कारण इसकी किफायती ऑन-रोड कीमत है। जहां बाजार में कई इलेक्ट्रिक स्कूटर प्रीमियम रेंज में आते हैं, वहीं Ampere Reo Li Plus एक व्यावहारिक विकल्प के रूप में उभर कर सामने आता है। पूरे भारत में इसकी ऑन-रोड कीमत ₹74,525 के आसपास है। यह कीमत सिर्फ एक वेरिएंट के लिए है, जो विभिन्न रंग विकल्पों में उपलब्ध है। 

ये कीमत इसे बाजार में मौजूद अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटरों के मुकाबले काफी आकर्षक बनाती है। तो कम ऑन-रोड कीमत, ईंधन बचत और मेंटेनेंस फ्री होने के कारण Ampere Reo Li Plus ना सिर्फ पर्यावरण के लिए फायदेमंद है, बल्कि आपके जेब पर भी भार नहीं डालती है।

Ampere Reo Li Plus EMI Plan

Ampere Reo Li Plus EMI Plan

Ampere Reo Li Plus को खरीदना अब आपके बजट के लिए बोझ नहीं होगा! आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को आसान किस्तों में भी खरीद सकते हैं। उदाहरण के तौर पर, लगभग ₹7000 की डाउन पेमेंट के बाद आप 3 साल की अवधि के लिए 9.7% की ब्याज दर पर ₹2,173 प्रति माह की किस्त चुका सकते हैं। 

यह आसान ईएमआई प्लान आपको इस किफायती स्कूटर को और भी किफायती बनाकर अपने घर लाने में मदद करता है। अधिक जानकारी के लिए अपने नजदीकी Ampere डीलरशिप से संपर्क करें और जानें कि आपके लिए कौन सी ईएमआई योजना सबसे उपयुक्त है!

Ampere Reo Li Plus Design

Ampere Reo Li Plus Design

Ampere Reo Li Plus स्कूटर को आकर्षक डिजाइन और स्टाइलिश लुक के साथ पेश किया गया है, जो इसे युवाओं को खास तौर पर पसंद आता है। यह स्कूटर न सिर्फ देखने में आकर्षक है, बल्कि आधुनिक भी है। इसके डिजाइन में नुकीले हेडलाइट्स, स्पोर्टी फ्लोरबोर्ड और स्टाइलिश टेललाइट्स शामिल हैं, जो इसे सड़क पर एक अलग पहचान दिलाते हैं। स्कूटर का कॉम्पैक्ट डिजाइन इसे शहर के ट्रैफिक को आसानी से पार करने में सक्षम बनाता है। 

साथ ही, इसका आरामदायक सीट डिजाइन लंबी दूरी की यात्राओं के लिए भी उपयुक्त है। पीछे की तरफ इसमें एक स्लीक LED टेललाइट दिया गया है। Ampere Reo Li Plus चार आकर्षक रंग विकल्पों में उपलब्ध है, जिससे आप अपनी पसंद का रंग चुन सकते हैं। कुल मिलाकर, यह स्कूटर उन लोगों के लिए एक बेहतरीन विकल्प है जो स्टाइल और कार्यक्षमता दोनों की तलाश में हैं।

Ampere Reo Li Plus Specification 

फीचरविवरण
मोटर पावर250 वाट
बैटरी क्षमता1.3 kWh लिथियम आयन
रेंज70 किलोमीटर (एक बार फुल चार्ज पर)
टॉप स्पीड25 किलोमीटर प्रति घंटा
ब्रेकिंग सिस्टमफ्रंट डिस्क और रियर ड्रम
सस्पेंशन (आगे)टेलिस्कोपिक फोर्क
सस्पेंशन (पीछे)स्प्रिंग सस्पेंशन
व्हील साइजजानकारी नहीं मिली
हेडलाइटLED
टेललाइटLED
डिजिटल डिस्प्लेहाँ
चार्जिंग टाइम6 घंटे
कलर ऑप्शन4

Ampere Reo Li Plus Battery and Range

Ampere Reo Li Plus Battery and Range

Ampere Reo Li Plus स्कूटी 250 वाट की लिथियम आयन बैटरी से लैस है। यह एक विश्वसनीय और लंबे समय तक चलने वाली बैटरी है, जो स्कूटी को दमदार परफॉर्मेंस प्रदान करती है। इसकी बैटरी कैपेसिटी 1.3 kWh है। फुल चार्ज होने पर यह बैटरी आपको एक बार में 70 किलोमीटर तक की शानदार रेंज प्रदान करती है। यह रेंज शहर के दैनिक कार्यों के लिए पर्याप्त है, उदाहरण के लिए ऑफिस जाना, घूमना-फिरना या किसी मित्र के घर जाना।

बैटरी को पूरी तरह से चार्ज होने में लगभग 6 घंटे का समय लगता है। आप इसे घर पर लगाए गए रेगुलर पावर सॉकेट से आसानी से चार्ज कर सकते हैं। Ampere Reo Li Plus की बैटरी कम दूरी तय करने वाले लोगों के लिए एक आदर्श साथी है, जो स्कूटी को चार्जिंग स्टेशन खोजने की चिंता किए बिना आराम से चला सकते हैं।

Ampere Reo Li Plus Suspension and Brake

Ampere Reo Li Plus Suspension and Brake

Ampere Reo Li Plus स्कूटर को आरामदायक और सुरक्षित सवारी प्रदान करने के लिए बेहतर सस्पेंशन और ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है:

सस्पेंशन:

  • फ्रंट सस्पेंशन: स्कूटर के फ्रंट व्हील में टेलिस्कोपिक फोर्क सस्पेंशन दिया गया है। यह सस्पेंशन गड्डों और धक्कों से होने वाले झटकों को प्रभावी ढंग से absorb कर लेता है, जिससे सड़क पर गाड़ी चलाते समय आपको आराम मिलता है।
  • रियर सस्पेंशन: पीछे के व्हील में स्प्रिंग सस्पेंशन दिया गया है। यह सस्पेंशन भी गड्डों और धक्कों के प्रभाव को कम करने में मदद करता है, साथ ही स्कूटर के पिछले हिस्से को संतुलित रखता है।

ब्रेक:

  • Ampere Reo Li Plus में दोनों पहियों पर ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। हालांकि डिस्क ब्रेक ज्यादा पावरफुल होते हैं, फिर भी ड्रम ब्रेक कम दूरी तय करने वाले स्कूटरों के लिए उपयुक्त होते हैं।
  • ड्रम ब्रेक कम खर्चीले होते हैं और इनकी देखभाल भी आसान होती है। साथ ही, स्कूटर की रेंज को थोड़ा बढ़ाने में भी मदद करते हैं।

Ampere Reo Li Plus Feature list

Ampere Reo Li Plus Feature list

Ampere Reo Li Plus एक किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर होते हुए भी कई आधुनिक फीचर्स से लैस है, जो इसे रोजमर्रा के इस्तेमाल के लिए एक सुविधाजनक विकल्प बनाते हैं. आइए इन फीचर्स पर एक नजर डालें:

  • राइडिंग मोड्स:

Ampere Reo Li Plus स्कूटर में तीन राइडिंग मोड्स – इको, नॉर्मल और स्पोर्ट – दिए गए हैं। आप अपनी जरूरत के अनुसार इन मोड्स का चुनाव कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, अगर आप ज्यादा रेंज चाहते हैं तो इको मोड का इस्तेमाल कर सकते हैं, वहीं अगर आपको थोड़ी ज्यादा स्पीड चाहिए तो नॉर्मल या स्पोर्ट मोड का इस्तेमाल कर सकते हैं।

  • आधुनिक डिजिटल डिस्प्ले:

स्कूटर में एक आधुनिक डिजिटल डिस्प्ले दिया गया है, जो स्पीड, बैटरी लेवल, ओडोमीटर, ट्रिप मीटर और टर्न सिग्नल जैसी महत्वपूर्ण जानकारी दिखाता है।

  • LED हेडलाइट और टेललाइट:

स्कूटर में एलईडी हेडलाइट और टेललाइट लगे हैं। एलईडी लाइट्स ज्यादा टिकाऊ होती हैं और कम रोशनी में भी बेहतर विजिबिलिटी प्रदान करती हैं।

  • मोबाइल चार्जिंग पोर्ट:

स्कूटर में एक मोबाइल चार्जिंग पोर्ट दिया गया है, ताकि आप चलते समय अपने फोन को चार्ज कर सकें। यह उन लोगों के लिए काफी सुविधाजनक फीचर है जो अपने फोन का इस्तेमाल नेविगेशन या म्यूजिक के लिए करते हैं।

  • अलॉय व्हील्स:

कुछ वेरिएंट में अलॉय व्हील्स दिए गए हैं, जो स्कूटर को ज्यादा स्टाइलिश लुक देते हैं। अलॉय व्हील्स स्टील व्हील्स की तुलना में हल्के होते हैं, जिससे स्कूटर की परफॉर्मेंस में थोड़ा सुधार हो सकता है।

Ampere Reo Li Plus Feature
  • हेडलाइट और टेललाइट: 

स्कूटर में एलईडी हेडलाइट और टेललाइट लगी हैं। एलईडी लाइट्स ज्यादा टिकाऊ होती हैं और कम रोशनी में बेहतर विजिबिलिटी प्रदान करती हैं। ये सामने से आने वाले वाहनों को सचेत करती हैं और रात के समय सुरक्षित सवारी को सुनिश्चित करती हैं। 

  • सेंट्रल लॉक: 

Ampere Reo Li Plus में सेंट्रल लॉक फीचर दिया जा सकता है। यह फीचर एक ही चाबी से स्कूटर के लॉक, सीट लॉक और स्टोरेज कंपार्टमेंट को खोलने/बंद करने की सुविधा देता है। यह स्कूटर की सुरक्षा मजबूत करता है। 

  • पास स्विच: 

स्कूटर में पास स्विच दिया गया है, जिसका इस्तेमाल आप तेज रोशनी का संकेत देने के लिए कर सकते हैं। यह खासकर व्यस्त सड़कों या चौराहों पर वाहन चालकों को सचेत करने में मदद करता है। 

  • रिफ्लेक्टर: 

स्कूटर के आगे और पीछे रिफ्लेक्टर भी लगाए गए हैं। ये रात के समय हेडलाइट की रोशनी को वापस परावर्तित करते हैं, जिससे पीछे से आने वाले वाहन चालकों को स्कूटर की उपस्थिति का पता चल जाता है।

Ampere Reo Li Plus Rivals

Ampere Reo Li Plus भारतीय बाजार में कई दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटरों को टक्कर देता है। इनमें Techo Electra, Evolet Derby और Odysse E2Go शामिल हैं। ये सभी स्कूटर रेंज और फीचर्स के मामले में Ampere Reo Li Plus के आसपास ही हैं, लेकिन कुछ खासियतें अलग हैं।

निष्कर्ष

Ampere Reo Li Plus एक किफायती और दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो आपको शहर में आसानी से घूमने में मदद करेगा। इसकी कीमत भी काफी किफायती है, जो इसे बजट-केंद्रित ग्राहकों के लिए एक आकर्षक विकल्प बनाती है। 

यदि आप एक किफायती और दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर की तलाश में हैं, तो Ampere Reo Li Plus निश्चित रूप से आपके लिए विचार करने योग्य है। यह स्कूटर आपको शहर में आसानी से घूमने में मदद करेगा और आपको पेट्रोल और प्रदूषण से भी बचाएगा। ऐसे ही आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारे ऑटोमोबाइल पेज से जुड़े रहें। 

FAQs

Q1. एम्पीयर रेओ ली प्लस की रेंज क्या है?

एम्पीयर रेओ ली प्लस एक बार फुल चार्ज होने पर आपको 70 किलोमीटर तक की रेंज प्रदान करता है। 

Q2. एम्पीयर रेओ ली प्लस की कीमत क्या है?

एम्पीयर रेओ ली प्लस की ऑन-रोड कीमत लगभग ₹74,525 है।

Q3. एम्पीयर रेओ ली प्लस की टॉप स्पीड क्या है?

एम्पीयर रेओ ली प्लस की टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा है।

Q4. क्या एम्पीयर रेओ ली प्लस खरीदने के लिए अच्छी स्कूटी है?

यह निर्भर करता है कि आपकी क्या ज़रुरतें हैं। एम्पीयर रेओ ली प्लस उन लोगों के लिए एक अच्छी स्कूटी हो सकती है जो कम बजट में इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं।

Q5. एम्पीयर रेओ ली प्लस की बैटरी क्षमता क्या है?

एम्पीयर रेओ ली प्लस में 250 वाट की लिथियम आयन बैटरी दी गई है, जिसकी क्षमता 1.3 kWh है।

Q6. एम्पीयर स्कूटर की बैटरी लाइफ क्या है?

आम तौर पर, इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी उचित देखभाल के साथ 2-3 साल तक चल सकती है।

Leave a Reply