You are currently viewing Discounts on Kawasaki Vulcan S: ₹60,000 तक की छूट के साथ खरीदें यह शानदार बाइक!

Discounts on Kawasaki Vulcan S: ₹60,000 तक की छूट के साथ खरीदें यह शानदार बाइक!

Discounts on Kawasaki Vulcan S: Kawasaki इंडिया ने हाल ही में अपनी लोकप्रिय क्रूजर बाइक, Kawasaki Vulcan S पर एक आकर्षक डिस्काउंट ऑफर पेश किया है। यह खबर उन बाइकर्स के लिए खुशी की खबर है जो स्टाइलिश और दमदार क्रूजर बाइक की तलाश में हैं।

Discounts on Kawasaki Vulcan S

Kawasaki Vulcan S मॉडल 2015 में पहली बार भारतीय बाजार में पेश किया गया था और तब से यह बाइकर्स के बीच काफी लोकप्रिय रही है। 2024 में, कावासाकी ने इस मॉडल को अपडेट किया है, जिसमें कुछ नए फीचर और बेहतर प्रदर्शन शामिल हैं।

इस ब्लॉग पोस्ट में, हम आपको Discounts on Kawasaki Vulcan S ऑफर के बारे में सभी जानकारी प्रदान करेंगे, साथ ही आपको यह भी बताएंगे कि यह आपके लिए उपयुक्त विकल्प क्यों हो सकता है।

Discounts on Kawasaki Vulcan S

Discounts on Kawasaki Vulcan S

Discounts on Kawasaki Vulcan S: कावासाकी इंडिया ने हाल ही में बाइक प्रेमियों के लिए खुशखबरी की घोषणा की है। कंपनी अपनी लोकप्रिय क्रूजर बाइक Discounts on Kawasaki Vulcan S दे रही है। “गुड टाइम्स वाउचर” स्कीम के तहत आप इस कार को सीमित समय के लिए ₹60,000 कम में खरीद सकते हैं। यह ऑफर 31 मार्च 2024 तक या स्टॉक खत्म होने तक वैध है। अन्य कावासाकी मोटरसाइकिल मॉडल पर छूट उपलब्ध है:

अन्य कावासाकी मोटरसाइकिल मॉडलछूट उपलब्ध
Kawasaki Ninja 650Rs. 30,000
Kawasaki Ninja 400Rs. 40,000
Kawasaki Versys 650Rs. 45,000

Kawasaki Vulcan S Price In India 

भारत में Kawasaki Vulcan S की कीमत की बात करें तो, इसकी एक्स-शोरूम कीमत लगभग ₹7,10,000 है।  इस डिस्काउंट के तहत आप Vulcan S को ₹60,000 तक कम में खरीद सकते हैं। हम आपको जानकारी के लिए बता दे इस वाउचर को आप कावासाकी को काम करके 6.5 लाख रुपए करेगा, जो की एक अच्छे और मजेदार डील है। ऑन-रोड कीमत की गणना करने के लिए, आपको रोड टैक्स, रजिस्ट्रेशन शुल्क और बीमा जैसी अतिरिक्त लागतों को भी शामिल करना होगा।

Kawasaki Vulcan S Price In India 
विवरणराशि
एक्स-शोरूम कीमत (लगभग)₹7,10,000
संभावित छूट₹60,000 तक
संभावित ऑन-रोड कीमत₹6,50,000

Kawasaki Vulcan S Specifications

Specificationविवरण
इंजन649cc लिक्विड-कूल्ड, DOHC, पैरेलल-ट्विन
पावर61 PS @ 7,500 rpm
टॉर्क63 Nm @ 6,600 rpm
ट्रांसमिशन6-स्पीड मैनुअल
ब्रेकफ्रंट में डुअल 300mm डिस्क, रियर में 250mm डिस्क
ABSस्टैंडर्ड (Standard)
वजनलगभग 250 किलोग्राम (सूखा वजन)

Kawasaki Vulcan S Design

Kawasaki Vulcan S Design

Kawasaki Vulcan S की डिजाइन को क्रूजर बाइक शैली का एक आधुनिक और स्पोर्टी रूप माना जाता है। यह उन लोगों के लिए एकदम सही विकल्प है जो एक ऐसी बाइक चाहते हैं जो दिखने में स्टाइलिश हो और साथ ही दमदार भी लगे।

इस बाइक का रुख आक्रामक है, जो इसे एक मजबूत और पावरफुल लुक देता है। हालांकि, यह सिर्फ दिखने में ही खूबसूरत नहीं है बल्कि परफॉर्मेंस के मामले में भी लाजवाब है। इसका एयरोडायनामिक डिजाइन न केवल आकर्षक है बल्कि राइड करते समय बेहतर परफॉर्मेंस भी देता है।

Kawasaki ने Vulcan S की एर्गोनॉमिक्स को राइडर को ध्यान में रखकर बनाया है। इसका मतलब है कि लंबी दूरी की सवारी भी आरामदायक और सुरक्षित रहती है।

Kawasaki Vulcan S Engine 

Kawasaki Vulcan S Engine 

Kawasaki Vulcan S की शक्ति का स्रोत इसका दमदार 649cc लिक्विड-कूल्ड, DOHC, पैरेलल-ट्विन इंजन है। खासकर लो और मिडियम RPM रेंज में यह इंजन शानदार राइडिंग का अनुभव प्रदान करता है। यह इंजन आरामदायक राइडिंग और अच्छे टॉर्क पर फोकस करता है, जो लंबी दूरी की यात्राओं के लिए उपयुक्त है।

यह इंजन अधिकतम 7,500 rpm पर 61 PS की पावर और 6,600 rpm पर 63 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इस 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ गियर शिफ्टिंग आसान है और पॉजिटिव न्यूट्रल फाइंडर आपको बिना किसी परेशानी के गाड़ी को न्यूट्रल में लाने में मदद करता है।

Kawasaki Vulcan S Braking & Suspension

Kawasaki Vulcan S Braking & Suspension

Kawasaki Vulcan S को राइड करते समय सुरक्षा और आराम दोनों का ध्यान रखा गया है। आइए देखें कि इसके ब्रेकिंग और सस्पेंशन सिस्टम किस तरह से मिलकर आपको बेहतरीन राइडिंग का अनुभव कराते हैं:

  • ब्रेक

इसमें फ्रंट में डुअल 300mm डिस्क ब्रेक और रियर में 250mm डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। साथ ही एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) स्टैंडर्ड फीचर के रूप में आता है। यह सिस्टम अचानक ब्रेक लगाने की स्थिति में भी टायरों को लॉक होने से रोकता है, जिससे आप अधिक नियंत्रण के साथ बाइक को रोक सकते हैं।

  • सस्पेंशन

राइड के आराम के लिए, Vulcan S में फ्रंट में टेलीस्कोपिक फोर्क और रियर में एडजस्टेबल प्री-लोड के साथ ऑफसेट लेडाउन सिंगल-शॉक सस्पेंशन दिया गया है। राइडर अपनी जरूरत और वजन के हिसाब से सस्पेंशन के प्री-लोड को एडजस्ट कर सकता है। यह सस्पेंशन खराब रास्तों पर भी आपको आरामदायक राइड का अनुभव कराता है।

Kawasaki Vulcan S Features

Kawasaki Vulcan S Features

Kawasaki Vulcan S एक दमदार क्रूजर मोटरसाइकिल है जो न केवल अपने लुक के लिए बल्कि कई खास फीचर्स के लिए भी जानी जाती है।  आइए इसकी कुछ खास फीचर्स पर गौर करें:

  • एर्गोफिट सिस्टम (Kawasaki Ergofit System): 

यह एक अनूठा फीचर है जो राइडर को बेहतर आराम प्रदान करता है।  इसमें हैंडलबार और फुटपेग को एडजस्ट करने की सुविधा होती है, ताकि राइडर अपनी लंबाई और आराम के अनुसार बैठने की पोजीशन सेट कर सके। 

  • डुअल-चैनल एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम: 

यह सुरक्षा फीचर अचानक ब्रेक लगाने पर टायरों को लॉक होने से रोकता है, जिससे rider का नियंत्रण बना रहता है। 

  • एलईडी हेडलाइट और टेललाइट: 

वल्कन एस में एक स्टाइलिश एलईडी हेडलाइट दिया गया है जो रात में बेहतर रौशनी प्रदान करता है।  साथ ही, पीछे की तरफ भी एलईडी टेललाइट दिया गया है जो इसे आकर्षक लुक देता है और पीछे चलने वाले वाहनों को भी clear  संकेत देता है। 

  • डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर: 

बाइक में एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है जो स्पीडोमीटर, टैकोमीटर, फ्यूल लेवल, ओडोमीटर, ट्रिप मीटर, गियर इंडिकेटर और क्लॉक जैसी जरूरी जानकारी प्रदर्शित करता है। 

  • 14 लीटर फ्यूल टैंक: 

इसमें 14 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है, जो लंबी सवारी के लिए उपयुक्त है। 

Kawasaki Vulcan S Features
  • स्विचगियर (Switchgear):  

हैंडलबार पर दिए गए स्विच आसानी से इस्तेमाल किए जा सकते हैं और राइडर को आँखें हटाए बिना ही हेडलाइट, इंडिकेटर, हॉर्न और अन्य कार्यों को नियंत्रित करने की सुविधा देते हैं। 

  • ईको मोड (Eco Mode): 

यह फीचर ईंधन की बचत करने में मदद करता है।  इसे सक्रिय करने पर इंजन की पावर थोड़ी कम हो जाती है, लेकिन माइलेज बेहतर हो जाता है। 

  • एडजस्टेबल लीवर (Adjustable Levers): 

क्लच और ब्रेक लीवर को हाथ के आकार के अनुसार एडजस्ट किया जा सकता है, जिससे राइडर को बेहतर आराम और नियंत्रण मिलता है। 

  • अंडरसीट स्टोरेज: 

सीट के नीचे एक छोटा स्टोरेज कम्पार्टमेंट दिया गया है जहाँ आप टूलकिट या छोटे सामान रख सकते हैं। 

  • एल्यूमीनियम व्हील्स: 

हल्के और मजबूत एल्यूमीनियम व्हील्स न केवल स्टाइलिश दिखते हैं बल्क (स्प्रिंग) रहित वजन को भी कम करते हैं, जिससे परफॉर्मेंस बेहतर होता है। 

निष्कर्ष

Kawasaki Vulcan S एक शानदार क्रूजर मोटरसाइकिल है जो अपने दमदार इंजन, आरामदायक राइडिंग और स्टाइलिश लुक के लिए जानी जाती है। यदि आप एक दमदार और आरामदायक क्रूजर बाइक खरीदना चाहते हैं, तो ₹60,000 तक की Discounts on Kawasaki Vulcan S के साथ यह आपके लिए एक बेहतरीन अवसर है।

यह ऑफर सीमित समय के लिए है, इसलिए यदि आप इस बाइक को खरीदने में रुचि रखते हैं, तो जल्द ही अपने नजदीकी कावासाकी डीलर से संपर्क करें। ऐसे ही आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारे ऑटोमोबाइल पेज से जुड़े रहें।

FAQs

Q1. क्या कावासाकी वल्कन एस भारत में उपलब्ध है?

हां, कावासाकी वल्कन एस भारत में उपलब्ध है। इसे भारत में 2018 में लॉन्च किया गया था और यह अभी भी बिक्री के लिए उपलब्ध है।

Q2. भारत में कावासाकी वल्कन एस की कीमत क्या है?

भारत में कावासाकी वल्कन एस की कीमत ₹6.49 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है।

Q3. क्या कावासाकी वल्कन एस में एब्स है?

हां, कावासाकी वल्कन एस में डुअल-चैनल एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) है।

Q4. कावासाकी वल्कन एस की टॉप स्पीड कितनी है?

कावासाकी वल्कन एस की टॉप स्पीड 180 किलोमीटर प्रति घंटा है।

Q5. क्या कावासाकी वल्कन एस एक क्रूजर है?

हां, कावासाकी वल्कन एस एक क्रूजर मोटरसाइकिल है। यह आरामदायक राइडिंग और स्टाइलिश लुक के लिए जानी जाती है।

Q6. कावासाकी वल्कन एस का वजन कितना है?

कावासाकी वल्कन एस का वजन 228 किलोग्राम है।

Leave a Reply