You are currently viewing New Tata Harrier EV Price & Launch Date: इलेक्ट्रिक SUV का इंतजार खत्म होने वाला है!

New Tata Harrier EV Price & Launch Date: इलेक्ट्रिक SUV का इंतजार खत्म होने वाला है!

Tata Harrier EV Price: आज कल, EV car की लोकप्रियता तेजी से बढ़ रही है और भारत में भी लोग इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने के लिए तैयार हैं। इसी को देखते हुए, Tata Motors ने Tata Company ने Tata Punch EV को बाजार में पेश किया था, और अब उनकी नजरें Tata Harrier EV पर हैं। 

Tata Harrier EV

टाटा हैरियर ईवी भारतीय बाजार में एक बड़ी हिट होने की उम्मीद है और ये उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प होगी जो एक प्रीमियम इलेक्ट्रिक एसयूवी की तलाश में हैं। 2023 Auto Expo पर Tata ने Tata Harrier EV  का कॉन्सेप्ट प्रदर्शित किया था, और अब उसका पेटेंट इमेज इंटरनेट पर लीक हो गया है। इस लेख में आप New Tata Harrier EV Price & Launch date, इसके डिजाइन और फीचर्स के बारे में जानेंगे।

New Tata Harrier EV Price

Tata Harrier EV को लेकर हर तरफ चर्चा हो रही है, और सबसे गर्म सवाल यही है – इसकी कीमत आखिर कितनी होगी? हालांकि टाटा ने अभी आधिकारिक तौर पर कोई घोषणा नहीं की है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स और अनुमानों से हमें कुछ आइडिया मिलता है। इस कार की कीमत भारतीय बाजार में मध्यम-उच्च प्रीमियम सेगमेंट में आने की उम्मीद है।

New Tata Harrier EV Price

अधिकतर जानकारों का मानना है कि नई टाटा हैरियर EV की शुरुआती कीमत 30 लाख रुपये के आसपास हो सकती है। ये बेस मॉडल की कीमत हो सकती है, और टॉप वेरिएंट की कीमत इससे कुछ ज्यादा, शायद 35 लाख रुपये तक जा सकती है।

New Tata Harrier EV Launch Date

Tata Harrier EV भारतीय सड़कों पर दौड़ने को बेकरार है, और उसके दीवाने फैंस लॉन्च डेट जानने के लिए बेताब हैं! हालांकि टाटा मोटर्स ने अभी आधिकारिक तौर पर कोई तारीख का ऐलान नहीं किया है, लेकिन हम कुछ अनुमानों और इंडस्ट्री के संकेतों के आधार पर एक तस्वीर बनाने की कोशिश कर सकते हैं।

New Tata Harrier EV Launch Date

ज्यादातर जानकारों का मानना है कि टाटा हैरियर ईवी 2025 के मध्य तक लॉन्च होगी। इसका एक कारण है टाटा का प्रोडक्शन स्केल और आने वाले समय में लॉन्च होने वाले अन्य वाहनों का शेड्यूल। बड़े पैमाने पर उत्पादन शुरू करने और मार्केटिंग अभियान को पूरा करने के लिए पर्याप्त समय देना उचित होगा।

New Tata Harrier EV Design (Leaked) 

Tata Harrier EV का पेटेंट डिजाइन इंटरनेट पर लीक हो गया है, और इसके डिजाइन से पता चलता है कि यह कार काफी ज्यादा भविष्यवादी और आकर्षक होगी। यह कार भारतीय बाजार में एक बड़ी हिट होने की पूरी संभावना रखती है।

New Tata Harrier EV Design
  • फ्रंट डिजाइन

टाटा हैरियर ईवी के सामने की तरफ एक बड़ा और स्टाइलिश ब्लैक और व्हाइट कलर का ग्रिल दिया गया है। इसके साथ ही, इसमें LED DRL और टेल लाइट्स भी दिए गए हैं। ग्रिल के बीच में एक बड़ा Tata लोगो दिया गया है।

  • साइड डिजाइन

टाटा हैरियर ईवी की साइड डिजाइन काफी स्लीक और एलिगेंट है। इसमें बड़े साइड मिरर दिए गए हैं, और इसके साथ ही, इसमें फॉक्स स्किड प्लेट्स भी दिए गए हैं।

  • रियर डिजाइन

Harrier EV के पीछे की तरफ एक बड़ा LED टेल लाइट बार दिया गया है। इसके साथ ही, इसमें एक बड़ा Harrier बैज भी दिया गया है।

Tata Harrier EV Interior 

Tata Harrier EV का इंटीरियर डिजाइन काफी ज्यादा आरामदायक और प्रीमियम होने की उम्मीद है। इस कार में काफी कंफर्टेबल सीट्स दी जाएंगी। इन सीटों को उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री से बनाया जाएगा, और इनमें वेंटिलेशन और मसाज फ़ंक्शन भी दिया जा सकता है।

Tata Harrier EV Interior

टाटा हैरियर ईवी में एक बड़ा और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जाएगा। यह क्लस्टर एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले को सपोर्ट करेगा। इसमें एक बड़ा और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया जाएगा। यह सिस्टम एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले को सपोर्ट करेगा। तो कुल मिलाकर, Harrier EV का इंटीरियर काफी ज्यादा आधुनिक और आरामदायक होने की उम्मीद है।

Tata Harrier EV Battery & Range

Tata Harrier EV कार को Tata कंपनी OMEGA Arc प्लेटफॉर्म पर बना रही है।इस कार के बारे में कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं, जिसमें उसकी बैटरी और रेंज भी शामिल है।

Tata Harrier EV Battery & Range
  • बैटरी:

टाटा हैरियर EV में एक बड़ी लिथियम-आयन बैटरी पैक होने की उम्मीद है। लीक सूचनाओं के मुताबिक, इस कार में 50kWh से 60kWh तक की बैटरी पैक मिल सकता है। यह बैटरी पैक Harrier EV को 500 किलोमीटर से अधिक की रेंज दे सकता है।

  • मोटर:

Harrier EV में एक डुअल मोटर सिस्टम होने की उम्मीद है। यह सिस्टम कार को 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार तक पहुंचने में 6 सेकंड से भी कम समय में पहुंचा सकता है।

  • चार्जिंग:

टाटा हैरियर ईवी में फास्ट चार्जिंग का भी सपोर्ट मिलने की उम्मीद है। DC फास्ट चार्जर से इस कार की बैटरी को कुछ ही घंटों में फुल चार्ज किया जा सकेगा।

कुल मिलाकर, टाटा हैरियर EV की बैटरी और रेंज काफी दमदार होने की उम्मीद है। यह कार भारतीय बाजार में एक बड़ी हिट होने की पूरी संभावना रखती है।हालांकि, ये सभी अनुमान हैं और आधिकारिक लॉन्च के बाद ही इनके बारे में सटीक जानकारी मिल पाएगी।

Tata Harrier EV Features (Expected)

Tata Harrier EV Features

Tata Harrier EV एक प्रीमियम इलेक्ट्रिक SUV है जो भारतीय बाजार में जल्द ही लॉन्च होने वाली है। इस कार के बारे में कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं, जिसमें उसके फीचर्स भी शामिल हैं।

टाटा हैरियर ईवी में कई आधुनिक और स्मार्ट फीचर्स मिलने की उम्मीद है। इनमें शामिल हैं:

  • 12.3-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम
  • डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर
  • पैनोरमिक सनरूफ
  • एएमबी लाइटिंग
  • कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी
  • मल्टीपल ड्राइविंग मोड्स
  • वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स
  • रियर एसी वेंट्स
  • ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल
  • इलेक्ट्रिक मोबिलिटी फीचर्स

इन फीचर्स के साथ, Tata Harrier EV भारतीय बाजार में एक प्रीमियम इलेक्ट्रिक SUV के रूप में एक मजबूत दावेदार साबित होने की पूरी संभावना रखती है।हालांकि, ये सभी अनुमान हैं और आधिकारिक लॉन्च के बाद ही इनके बारे में सटीक जानकारी मिल पाएगी।

Tata Harrier EV Safety Features (Expected)

Tata Harrier EV Safety Features

Tata Harrier EV में सुरक्षा को लेकर कई तरह की आधुनिक सुविधाएँ मिलने की उम्मीद है। यह कार भारतीय बाजार में एक सुरक्षित इलेक्ट्रिक SUV के रूप में एक मजबूत दावेदार साबित होने की पूरी संभावना रखती है। इस कार को भारतीय कार सुरक्षा परीक्षण (Bharat NCAP) द्वारा 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग मिलने की उम्मीद है। टाटा हैरियर ईवी में निम्नलिखित safety features मिलने की उम्मीद है:

  • 7 एयरबैग्स
  • ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम
  • EBD (इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन
  • ESP (इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम)
  • ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम)
  • TPMS (टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम)
  • ISOFIX चाइल्ड सीट एंकरेज पॉइंट्स
  • Tyre Pressure Monitoring System 
  • 360° कैमरा 

ये ये बस safety features हैं, अंतिम सूची लॉन्च के समय ही पता चलेगी। मगर एक बात तो तय है कि टाटा हैरियर ईवी में सुरक्षा पर पूरा ध्यान दिया जाएगा, जिससे आप इत्मीनान से सफर का मज़ा ले सकेंगे!

Tata Harrier EV Specifications

फीचरसंभावित स्पेसिफिकेशन
बैटरी क्षमता50kWh – 60kWh
मोटरडुअल इलेक्ट्रिक मोटर
पावर250kW से अधिक (अनुमानित)
टॉर्क500 Nm से अधिक (अनुमानित)
रेंज400 किलोमीटर से अधिक (अनुमानित)
0-100 किमी/घंटा रफ्तार6 सेकंड से कम (अनुमानित)
ट्रांसमिशनसिंगल-स्पीड ऑटोमैटिक
सिटिंग कैपेसिटी5 सीटें
चार्जिंग ऑप्शनAC चार्जिंग और DC फास्ट चार्जिंग

Conclusion

Tata Harrier EV भारतीय बाजार में एक बड़ी इलेक्ट्रिक SUV की उम्मीदों को पूरा करने वाली कार है। इस कार के संभावित स्पेसिफिकेशन काफी दमदार हैं, और इसमें 500 किलोमीटर से अधिक की रेंज की उम्मीद है। यह कार भारतीय बाजार में एक बड़ी हिट होने की पूरी संभावना रखती है।

टाटा हैरियर ईवी की लॉन्च डेट अभी तक आधिकारिक तौर पर घोषित नहीं की गई है, लेकिन उम्मीद है कि यह कार 2025 के मध्य में लॉन्च की जाएगी। कुल मिलाकर, Tata Harrier EV एक प्रीमियम इलेक्ट्रिक SUV है जो भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है।

FAQs

Q1. टाटा हैरियर इलेक्ट्रिक में उपलब्ध है?

हां, टाटा हैरियर इलेक्ट्रिक में उपलब्ध है। यह कार 2025 के मध्य में लॉन्च होने की उम्मीद है।

Q2. Tata Harrier EV की कीमत क्या है?

अनुमानों के मुताबिक यह 30 लाख रुपये से 35 लाख रुपये के बीच में हो सकती है।

Q3. टाटा हैरियर ईवी लॉन्च हो गई है?

नहीं, टाटा हैरियर ईवी अभी तक लॉन्च नहीं हुई है। यह कार 2025 के मध्य में लॉन्च होने की उम्मीद है।

Q4. टाटा हैरियर ईवी की रेंज कितनी होगी?

अनुमानों के मुताबिक, इस कार की रेंज 400 किलोमीटर से अधिक हो सकती है।

Q5. टाटा हैरियर ईवी फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी?

 हां, उम्मीद है कि यह कार AC चार्जिंग और DC फास्ट चार्जिंग दोनों को सपोर्ट करेगी।

Leave a Reply