You are currently viewing Hero Xoom 125R Price In India & Launch Date: जानें कीमत, इंजन और धांसू फीचर्स!

Hero Xoom 125R Price In India & Launch Date: जानें कीमत, इंजन और धांसू फीचर्स!

Hero Xoom 125R Price In India & Launch Date: Hero Motocorp, भारत की सबसे बड़ी two-wheeler manufacturer कंपनी, जल्द ही अपना नया स्कूटर Hero Xoom 125R लॉन्च करने वाली है। यह स्कूटर न सिर्फ स्टाइलिश और दमदार है, बल्कि इसमें कई एडवांस्ड फीचर्स भी हैं जो इसे अपने प्रतिस्पर्धियों से अलग करते हैं।

Hero Xoom 125R उन लोगों के लिए एक बेहतरीन विकल्प है जो एक स्टाइलिश, दमदार और एडवांस्ड फीचर्स से युक्त स्कूटर की तलाश में हैं।  हीरो ज़ूम 125R को हीरो मोटोकॉर्प ने Bharat Mobility Global Expo 2024 में हीरो ज़ूम 160 के साथ प्रदर्शन किया है।

Hero Xoom 125R Price In India

हीरो ज़ूम 125R स्कूटर के आने से हमें एक नई दिशा में जाने का मौका मिलेगा और इस ब्लॉग पोस्ट में हम आपको Hero Xoom 125R Price In India, इंजन, धांसू फीचर्स और  Hero Xoom 125R Launch Date In India के बारे में सभी अपडेट्स देंगे। हम आपको इस स्कूटर के माध्यम से आने वाले बदलाव और नवीनतम विकसन की सूचना भी प्रदान करेंगे।

Hero Xoom 125R Price In India (Expected)

Hero Xoom 125R Price In India

Hero Xoom 125R की कीमत का सीधा-साधा उत्तर अभी नहीं दिया जा सकता क्योंकि स्कूटर अभी लॉन्च नहीं हुआ है। हालांकि, अनुमानों के आधार पर Hero Xoom 125R Price In India ₹85,000 से ₹90,000 के बीच रहने की उम्मीद है (एक्स-शोरूम)। ये आंकड़े कुछ मीडिया रिपोर्ट्स और बाजार के रुझानों पर आधारित हैं। जब कंपनी आधिकारिक तौर पर कीमत का ऐलान करेगी, तब सटीक जानकारी सामने आएगी।

यह ध्यान रखना जरूरी है कि यह सिर्फ अनुमान है और असल कीमत थोड़ी बहुत ऊपर-नीचे हो सकती है। आखिरी फैसला कंपनी ही करेगी और लॉन्च के समय ही असल कीमत का पता चलेगा।

Hero Xoom 125R Launch Date In India (Expected) 

भारत के स्कूटर प्रेमियों के लिए रोमांचक खबर! हीरो Xoom 125R जल्द ही सड़कों पर दौड़ता नजर आ सकता है। हालांकि आधिकारिक तौर पर लॉन्च डेट की घोषणा नहीं हुई है, मीडिया रिपोर्ट्स और कंपनी के संकेतों के अनुसार अनुमान है कि यह मार्च 2024 में लॉन्च हो सकता है। भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 में Xoom 125R के अनावरण के बाद से ही सबकी निगाहें इस स्टाइलिश स्कूटर पर टिकी हुई हैं।

तो इंतजार का रोमांच कुछ ही दूर है! अगर आप भी इस दमदार और किफायती स्कूटर को पाने के लिए बेताब हैं, तो मार्च का महीना नजर में रखें और अपडेट्स पाने के लिए हीरो की आधिकारिक वेबसाइट या सोशल मीडिया चैनल से जुड़े रहें।

Hero Xoom 125R Launch Date In India

Hero Xoom 125R Specification 

फीचरविवरण
स्कूटर का नामHero Xoom 125R
अनुमानित लॉन्च तिथिमार्च 2024
अनुमानित कीमत₹85,000 – ₹90,000 (एक्स-शोरूम)
इंजन125cc, सिंगल-सिलेंडर, 4-स्ट्रोक, एयर-कूल्ड, BS6-2.0 अनुपालन
पावर11 – 12 bhp (अनुमानित)
टॉर्क10 Nm (अनुमानित)
ट्रांसमिशनCVT ऑटोमैटिक
माइलेज60 kmpl (अनुमानित)
विशेषताएंडिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ट्यूबलेस टायर, डिस्क ब्रेक, ऑटोमैटिक CVT ट्रांसमिशन, USB चार्जिंग पोर्ट, कॉल/SMS अलर्ट
पहियों का आकार12 इंच

Hero Xoom 125R Design 

Hero Xoom 125R Design 

हीरो Xoom 125R सिर्फ दमदार परफॉरमेंस वाला ही नहीं, बल्कि देखने में भी काफी आकर्षक स्कूटर है। इसका डिजाइन युवाओं को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है, जो स्पोर्टी, स्टाइलिश और आधुनिक है।

सबसे पहले तो इसकी आकर्षक ट्विन LED DRLs आपको दूर से ही इसकी ओर खींच लेती हैं। आगे बढ़ने पर, एंगुलर बॉडी पैनल और स्पोर्टी ग्राफिक्स इसकी दमदार छवि को और निखारते हैं। पीछे मुड़ने पर H-आकार का एलईडी टेल लाइट स्कूटर की पहचान को और स्पष्ट करता है। कुल मिलाकर, इसका डिजाइन आकर्षक, आधुनिक और युवाओं को पसंद आने वाला है।

लेकिन ये सिर्फ शुरुआत है! Hero Xoom 125R के डिजाइन में डिटेल्स पर भी काफी ध्यान दिया गया है। उदाहरण के लिए, इसमें अलॉय व्हील्स, स्पोर्टी फुटपेग्स, और आरामदायक सीट दी गई है जो न सिर्फ दिखने में अच्छी है, बल्कि राइड को भी मजेदार बना देती है।

Hero Xoom 125R Suspension & Brakes

Hero Xoom 125R Suspension & Brakes

Hero Xoom 125R सिर्फ स्टाइलिश लुक और दमदार इंजन ही नहीं, बल्कि आरामदायक राइड और बेहतर कंट्रोल के लिए भी बनाया गया है। इसमें लगे सस्पेंशन और ब्रेक सिस्टम इस बात को प्रमाणित करते हैं।

  • सस्पेंशन

सामने की तरफ टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे की तरफ स्प्रिंग-ऑन-स्प्रिंग सस्पेंशन दिया गया है। यह कॉम्बिनेशन सड़क पर होने वाली अनियमितताओं को आसानी से सोख लेता है, जिससे आपको एक आरामदायक और स्थिर राइड का अनुभव मिलता है। चाहे आप शहर की भीड़भाड़ वाली सड़कों पर हों या हाईवे पर तेज रफ्तार से चल रहे हों, यह सस्पेंशन सिस्टम आपको एक अच्छा राइड क्वालिटी देगा।

  • ब्रेक

बात करें ब्रेक की तो Hero Xoom 125R में आगे और पीछे दोनों तरफ डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। डिस्क ब्रेक बेहतर रोकने की क्षमता प्रदान करते हैं, जो हर राइडर के लिए जरूरी है। इसके अलावा, इस स्कूटर में CBS (कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम) की सुविधा भी हो सकती है। 

Hero Xoom 125R Engine 

Hero Xoom 125R Engine

Hero Xoom 125R की रफ्तार और परफॉरमेंस का राज़ है इसका दमदार इंजन। इसमें 125cc का सिंगल-सिलेंडर, 4-स्ट्रोक, एयर-कूल्ड इंजन लगा है जो BS6-2.0 मानकों को पूरा करता है। हालांकि अभी आधिकारिक आंकड़े सामने नहीं आए हैं, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसकी पावर लगभग 11-12 bhp और टॉर्क 10 Nm होने का अनुमान है।

यह इंजन दैनिक आवागमन के लिए पर्याप्त पावर और बेहतर माइलेज प्रदान करेगा।  साथ ही, एयर-कूल्ड तकनीक इंजन को ठंडा रखने में मदद करेगी, जिससे इसकी परफॉरमेंस और टिकाऊपन भी अच्छा रहेगा। 

इस नए इंजन में i3S स्टार्ट-स्टॉप टेक्नोलॉजी होने की भी संभावना है, जो ट्रैफिक लाइट के दौरान या गाड़ी रोकने पर ऑटोमैटिक रूप से इंजन को बंद कर देती है। इससे ईंधन की बचत होती है और प्रदूषण भी कम होता है।

Hero Xoom 125R Features

Hero Xoom 125R Features

Hero Xoom 125R अपने स्टाइलिश डिजाइन और दमदार इंजन के अलावा फीचर्स के मामले में भी पीछे नहीं है। इसमें कई आधुनिक और उपयोगी फीचर्स दिए गए हैं जो आपकी राइड को आसान और मजेदार बना देंगे। चलिए, इसकी कुछ खास फीचर्स पर एक नजर डालते हैं:

  • डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर: 

स्कूटर में एक आधुनिक और सूचनात्मक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर होगा, जिसमें स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, फ्यूल लेवल, ट्रिप मीटर, टाइम और सर्विस रिमाइंडर जैसी जानकारी प्रदर्शित होगी।

  • LED हेडलाइट और टेललाइट: 

रात के समय बेहतर दृश्यता के लिए स्कूटर में शक्तिशाली LED हेडलाइट और टेललाइट दी जा सकती हैं। इससे आप रास्ते को साफ देख पाएंगे और अन्य वाहन चालकों को भी आपकी उपस्थिति का पता चल जाएगा।

  • USB चार्जिंग पोर्ट: 

अपने फोन को चार्ज करने के लिए सुविधाजनक USB चार्जिंग पोर्ट उपलब्ध होगी।

Hero Xoom 125R Features
  • CBS:

कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम स्कूटर में होने की संभावना है। जब आप पीछे के ब्रेक को लगाते हैं, तो यह सिस्टम आगे के ब्रेक को भी थोड़ा सा लगा देता है, जिससे रुकने की दूरी कम हो जाती है और राइडिंग और भी सुरक्षित हो जाती है।

  • ट्यूबलेस टायर: 

पंचर होने की स्थिति में ट्यूबलेस टायर हवा को धीरे-धीरे बाहर निकालते हैं, जिससे अचानक टायर फटने का खतरा कम हो जाता है। इससे आप स्कूटर को नियंत्रित करने में सक्षम रहेंगे और दुर्घटना से बच सकेंगे।

  • कॉल/SMS अलर्ट:

कॉल और SMS की सूचनाएं इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पर प्रदर्शित हो सकती हैं।

  • रिफ्लेक्टर: 

स्कूटर के आगे, पीछे और किनारों पर रिफ्लेक्टर लगे हो सकते हैं, जो रात के समय अन्य वाहन चालकों को आपकी उपस्थिति का पता लगाने में मदद करेंगे।

ये तो बस कुछ ही खास फीचर्स हैं। आधिकारिक लॉन्च के समय और भी दिलचस्प फीचर्स सामने आ सकते हैं। तो कुल मिलाकर, हीरो Xoom 125R कई आधुनिक और उपयोगी फीचर्स से लैस है, जो आपकी राइडिंग को आरामदायक, सुरक्षित और मजेदार बना देंगे।

निष्कर्ष

Hero Xoom 125R उन लोगों के लिए एक शानदार विकल्प है जो एक स्टाइलिश, दमदार और आधुनिक स्कूटर ढूंढ रहे हैं। इसके अलावा, इसमें कई आधुनिक फीचर्स भी हैं जो आपकी राइड को आसान और मजेदार बना देंगे।

अगर आप एक ऐसा स्कूटर चाहते हैं जो स्टाइल, परफॉरमेंस और फीचर्स का शानदार मिश्रण हो, तो Hero Xoom 125R आपके लिए एकदम सही है। यह मार्च 2024 में लॉन्च होने वाला है, इसलिए थोड़ा इंतजार करें और इस शानदार स्कूटर को अपने घर लाएं! ऐसे ही आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारे ऑटोमोबाइल पेज से जुड़े रहें।

FAQs 

Q1. भारत में Xoom 125R की कीमत क्या है?

हीरो Xoom 125R की कीमत अभी आधिकारिक तौर पर घोषित नहीं की गई है। अनुमान है कि इसकी कीमत ₹85,000 – ₹90,000 (एक्स-शोरूम) के बीच होगी।

Q2. हीरो ज़ूम 125R भारत में कब लॉन्च हुआ?

हीरो ज़ूम 125R भारत में 2023 के अंत तक लॉन्च होने की उम्मीद है।

Q3. हीरो ज़ूम 125R का प्रति लीटर माइलेज कितना है?

हीरो ज़ूम 125R का प्रति लीटर माइलेज अभी आधिकारिक तौर पर घोषित नहीं किया गया है। अनुमान है कि इसका माइलेज 45-50 किलोमीटर प्रति लीटर हो सकता है।

Q4. हीरो ज़ूम 125R की टॉप स्पीड कितनी है?

हीरो ज़ूम 125R की टॉप स्पीड अभी आधिकारिक तौर पर घोषित नहीं की गई है। अनुमान है कि इसकी टॉप स्पीड 90-95 किलोमीटर प्रति घंटा हो सकती है।

Q5. हीरो ज़ूम 125R bs6 या bs7 है?

हीरो ज़ूम 125R BS6 मानकों को पूरा करने वाला स्कूटर होगा। BS7 मानक अभी लागू नहीं हुए हैं।

Leave a Reply