You are currently viewing होली का त्योहार बनाएं यादगार, Hero Xtreme 160R खरीदें आसान EMI पर!

होली का त्योहार बनाएं यादगार, Hero Xtreme 160R खरीदें आसान EMI पर!

Hero Xtreme 160R EMI Plan: होली रंगों का त्योहार है, खुशियों का त्योहार है, और उत्सव का त्योहार है। इस त्योहार को और भी यादगार बनाने के लिए आप आसान EMI प्लान के साथ Hero Xtreme 160R बाइक को अपने घर ला सकते हैं। 

हीरो एक्सट्रीम 160R अपनी शानदार डिजाइन और दमदार इंजन के लिए जाना जाता है और कुछ दिनों से मार्केट में चर्चा में है। यह बाइक चार वेरिएंट और छह शानदार रंगों में उपलब्ध है।

Hero Xtreme 160R

इस ब्लॉग पोस्ट में हम आपको हीरो एक्सट्रीम 160R के बारे में पूरी जानकारी देंगे, जिसमें इसके फीचर्स, Hero Xtreme 160R On Road price, इंजन, माइलेज, Hero Xtreme 160R EMI Plan और डिज़ाइन शामिल हैं। तो देर किस बात की, आज ही Hero Xtreme 160R खरीदें और होली का त्योहार बनाएं यादगार!

Hero Xtreme 160R On Road price

Hero Xtreme 160R On Road price

Hero Xtreme 160R की ऑन-रोड कीमत आपके द्वारा चुने गए वेरिएंट और आपके शहर पर निर्भर करती है। यह बाइक चार वेरिएंट्स में उपलब्ध है, जिनकी एक्स-शोरूम कीमतें ₹1,27,948 से ₹1,36,498 के बीच हैं। हालांकि,  ऑन-रोड कीमत में रोड टैक्स, रजिस्ट्रेशन शुल्क, बीमा और अन्य आवश्यक शुल्क शामिल हो जाते हैं, जिससे यह एक्स-शोरूम कीमत से थोड़ी अधिक हो जाती है।

उदाहरण के लिए, दिल्ली में Hero Xtreme 160R के बेस वेरिएंट की ऑन-रोड कीमत लगभग ₹1,43,567 हो सकती है, जबकि टॉप मॉडल की ऑन-रोड कीमत ₹1,56,498 के आसपास हो सकती है।

Hero Xtreme 160R VariantPrice (₹)
Xtreme 160R Single Disc1,22,009 (Avg. Ex-Showroom)
Xtreme 160R Double Disc1,25,237 (Avg. Ex-Showroom)
Xtreme 160R Stealth1,27,045 (Avg. Ex-Showroom)
Xtreme 160R Connected1,33,179 (Avg. Ex-Showroom)

Hero Xtreme 160R EMI Plan

Hero Xtreme 160R EMI Plan

Hero Xtreme 160R को अपने घर लाना अब आसान हो गया है! आप इस दमदार बाइक को आकर्षक EMI प्लान के साथ खरीद सकते हैं। उदाहरण के तौर पर, लगभग 14,000 रुपये की डाउन पेमेंट देकर आप 36 महीने की अवधि के लिए लोन प्राप्त कर सकते हैं। इस लोन पर ब्याज दर लगभग 9.7% हो सकती है और हर महीने आपको करीब 4,115 रुपये की EMI जमा करनी होगी।

हालांकि, यह सिर्फ एक उदाहरण है और वास्तविक EMI राशि कई कारकों पर निर्भर करेगी। इसलिए, Hero Xtreme 160R खरीदने से पहले विभिन्न बैंकों और फाइनेंसरों से EMI प्लान की तुलना करना उचित रहेगा। 

Hero Xtreme 160R Design

Hero Xtreme 160R Design

Hero Xtreme 160Rअपने स्पोर्टी और आकर्षक डिजाइन के लिए जानी जाती है। पहली नज़र में ही ये बाइक आपको अपनी ओर खींच लेती है। इसमें आपको एलईडी हेडलाइट और टेललाइट मिलते हैं, जो न सिर्फ रात के समय बेहतर रौशनी देते हैं बल्कि बाइक को एक आधुनिक लुक भी प्रदान करते हैं। इसके अलावा, इसमें शार्प कट्स वाले फेंडर और एंगुलर डिजाइन वाले साइड पैनल दिए गए हैं, जो बाइक को स्पोर्टी बनाते हैं।

हीरो एक्सट्रीम 160R में स्प्लिट सीट दी गई है जो लंबी दूरी के सफर में भी आरामदायक राइड का अनुभव देती है। साथ ही, इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, अलॉय व्हील्स, स्टाइलिश फेंडर, और स्पोर्टी एग्जॉस्ट भी मिलता है। कुल मिलाकर, हीरो एक्सट्रीम 160R का डिजाइन युवाओं को काफी पसंद आएगा।

Hero Xtreme 160R Specification

फीचरविवरण
इंजन क्षमता163 सीसी
इंजन का प्रकारएयर-कूल्ड, 4-स्ट्रोक, सिंगल सिलेंडर
अधिकतम पावर15.2 PS @ 8500 rpm
अधिकतम टॉर्क14 Nm @ 6500 rpm
ट्रांसमिशन5-स्पीड मैनुअल
माइलेज (ARAI)49.65 kmpl
फ्यूल टैंक क्षमता12 लीटर
सीट की ऊंचाई790 mm
फ्रंट सस्पेंशनटेलिस्कोपिक फोर्क
रियर सस्पेंशन7-स्टेप एडजस्टेबल मोनोशॉक
फ्रंट ब्रेकडिस्क (ऑप्शनल सिंगल या डबल)
रियर ब्रेकडिस्क

Hero Xtreme 160R Engine specification

Hero Xtreme 160R Engine specification

Hero Xtreme 160R दमदार परफॉर्मेंस देने वाले 163 सीसी एयर-कूल्ड, 4-स्ट्रोक सिंगल सिलेंडर इंजन से लैस है। यह इंजन 8500 rpm पर 15.2 PS की अधिकतम पावर और 6500 rpm पर 14 Nm का अधिकतम टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन दैनिक आवागमन और शहर के ट्रैफिक में आसानी से चलाने के लिए पर्याप्त पावर प्रदान करता है।

साथ ही, यह ईंधन दक्षता के मामले में भी अच्छा प्रदर्शन करता है। ARAI द्वारा प्रमाणित माइलेज 49.65 kmpl है, जो एक बार फुल टैंक में आपको अच्छी रेंज प्रदान करता है।

हीरो एक्सट्रीम 160R में 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है जो स्मूथ गियर शिफ्टिंग का अनुभव देता है। कुल मिलाकर, हीरो एक्सट्रीम 160R का इंजन दमदार परफॉर्मेंस और अच्छी ईंधन दक्षता का बेहतरीन संतुलन प्रदान करता है।

Hero Xtreme 160R Suspension and brakes

Hero Xtreme 160R Suspension and brakes

Hero Xtreme 160R आरामदायक राइड और बेहतर कंट्रोल सुनिश्चित करने के लिए सस्पेंशन और ब्रेकिंग सिस्टम से लैस है।

  • सस्पेंशन:  

सामने की तरफ टेलिस्कोपिक फोर्क सस्पेंशन दिया गया है जो गड्डों और धक्कों को सहजता से पार करने में मदद करता है। वहीं, पीछे की तरफ 7-स्टेप एडजस्टेबल मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है। इस सस्पेंशन को आप अपनी राइडिंग स्टाइल और भार के अनुसार एडजस्ट कर सकते हैं। यह लंबी दूरी की यात्राओं पर भी आरामदायक राइड का अनुभव प्रदान करता है।

  • ब्रेकिंग: 

सुरक्षा के लिहाज से हीरो एक्सट्रीम 160R में दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। आप अपनी पसंद के अनुसार सिंगल डिस्क या डबल डिस्क ब्रेक वाला वेरिएंट चुन सकते हैं। डिस्क ब्रेक बेहतर रोकने की क्षमता प्रदान करते हैं, खासकर शहर के ट्रैफिक या आपातकालीन स्थितियों में।

Hero Xtreme 160R feature list

Hero Xtreme 160R feature list

Hero Xtreme 160R सिर्फ दमदार परफॉर्मेंस और आकर्षक डिजाइन ही नहीं बल्कि कई आधुनिक फीचर्स से भी लैस है। आइए, इन फीचर्स को थोड़ा और विस्तार से जानते हैं:

  • डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर: 

हीरो एक्सट्रीम 160R में फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। यह क्लस्टर स्पीडोमीटर, टैकोमीटर, फ्यूल गेज, ओडोमीटर, ट्रिप मीटर, और क्लॉक जैसी जरूरी जानकारी को स्पष्ट रूप से दिखाता है। साथ ही, इसमें लो-बैटरी इंडिकेटर, सर्विस रिमाइंडर और साइड स्टैंड इंडिकेटर जैसी चेतावनी लाइट्स भी दी गई हैं।

  • एलईडी हेडलाइट और टेललाइट: 

हीरो एक्सट्रीम 160R में स्टाइलिश एलईडी हेडलाइट और टेललाइट दी गई हैं। एलईडी हेडलाइट रात के समय बेहतर रौशनी प्रदान करती है, जिससे राइडिंग सुरक्षित हो जाती है। 

  • ब्लूटूथ कनेक्टिविटी: 

हीरो एक्सट्रीम 160R के टॉप मॉडल में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी की सुविधा दी गई है। इस फीचर की मदद से आप अपनी बाइक को ब्लूटूथ के माध्यम से अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट कर सकते हैं। इसके बाद आप कॉल और SMS अलर्ट प्राप्त कर सकते हैं, साथ ही नेविगेशन और म्यूजिक प्लेबैक को भी नियंत्रित कर सकते हैं।

  • USB चार्जिंग पोर्ट: 

हीरो एक्सट्रीम 160R में USB चार्जिंग पोर्ट दिया गया है। यह फीचर आपके स्मार्टफोन या अन्य पोर्टेबल उपकरणों को चार्ज करने में काफी उपयोगी साबित होता है।

Hero Xtreme 160R feature
  • सिंगल चैनल ABS: 

हीरो एक्सट्रीम 160R के कुछ वेरिएंट्स में सिंगल चैनल ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) दिया गया है। यह फीचर आपातकालीन ब्रेक लगाने की स्थिति में टायरों को लॉक होने से रोकता है, जिससे वाहन का नियंत्रण बना रहता है और दुर्घटनाओं की संभावना कम हो जाती है।

  • स्प्लिट सीट डिजाइन: 

हीरो एक्सट्रीम 160R में आरामदायक स्प्लिट सीट डिजाइन दिया गया है। यह सीट Fahrer (राइडर) और pillion (पीछे बैठने वाले) दोनों के लिए आरामदायक बैठने की पोजिशन प्रदान करती है।

  • स्टाइलिश अलॉय व्हील्स: 

हीरो एक्सट्रीम 160R में मजबूत और स्टाइलिश अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। यह न केवल बाइक के लुक को बेहतर बनाते हैं, बल्कि ट्यूबलेस टायरों के साथ बेहतर परफॉर्मेंस भी देते हैं।

  • सिंगल-चैनल ABS (Anti-Lock Braking System): 

यह सबसे महत्वपूर्ण सुरक्षा फीचर है। एबीएस ब्रेक लगाने के दौरान पहियों को लॉक होने से रोकता है, खासकर फिसलन वाली सड़कों पर या आपातकालीन ब्रेक लगाने की स्थिति में। इससे बाइक का कंट्रोल बना रहता है और दुर्घटना का खतरा कम हो जाता है।

  • हेडलाइट और टेललाइट: 

हीरो एक्सट्रीम 160R में LED हेडलाइट और टेललाइट दिए गए हैं। एलईडी लाइट्स तेज रोशनी देती हैं, जिससे रात में बेहतर विजिबिलिटी मिलती है और रास्ते को देखने में आसानी होती है। साथ ही, ये कम ऊर्जा की खपत करती हैं।

  • साइड स्टैंड इंजन कट-ऑफ: 

यह एक सुरक्षा फीचर है जो इंजन को तब बंद कर देता है जब आप साइड स्टैंड लगाकर गाड़ी को खड़ा करते हैं। यह गलती से इंजन स्टार्ट होने से रोकता है और दुर्घटनाओं को कम करता है।

  • हेजार्ड लाइट्स: 

हीरो एक्सट्रीम 160R में हेजार्ड लाइट्स फीचर दिया गया है। आपातकालीन स्थितियों में या सड़क के किनारे खड़े होने पर हेजार्ड लाइट्स चालू करने से पीछे आने वाले वाहनों को आपकी गाड़ी के बारे में पता चल जाता है।

Hero Xtreme 160R Rivals

भारतीय बाजार में Hero Xtreme 160R का सीधा मुकाबला किसी खास बाइक से नहीं होता, लेकिन इसकी कुछ प्रमुख प्रतिद्वंदी जरूर हैं। इनमें शामिल हैं Bajaj Pulsar N160, Honda Shine और SP 160, और TVS Apache RTR 160 4V। ये सभी 160 सीसी सेगमेंट की लोकप्रिय बाइक्स हैं जो अपने दमदार इंजन, आकर्षक डिजाइन और आधुनिक फीचर्स के लिए जानी जाती हैं।

निष्कर्ष

तो दोस्तों, देर किस बात की? इस होली, Hero Xtreme 160R को आसान EMI पर खरीदकर अपने त्योहार को और भी यादगार बनाएं। यह दमदार बाइक आपको अपनी शानदार परफॉर्मेंस, आकर्षक डिजाइन और आधुनिक फीचर्स से जरूर प्रभावित करेगी।

आज ही अपने नजदीकी Hero डीलरशिप पर जाएं और इस शानदार बाइक को टेस्ट राइड लें। आसान EMI प्लान के बारे में भी जानकारी प्राप्त करें और इस होली, Hero Xtreme 160R को अपने घर लाएं और इस होली का त्योहार बनाएं यादगार! ऐसे ही आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारे ऑटोमोबाइल पेज से जुड़े रहें। 

FAQs

Q1. एक्सट्रीम 160R का रियल माइलेज कितना है?

एक्सट्रीम 160R का रियल माइलेज आपके राइडिंग स्टाइल, सड़क की स्थिति और भार के आधार पर 40-45 kmpl तक हो सकता है।

Q2. हीरो एक्सट्रीम 160आर टॉप मॉडल की कीमत क्या है?

हीरो एक्सट्रीम 160R के टॉप मॉडल (1K Edition) की कीमत ₹1.30 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है।

Q3. क्या हीरो एक्सट्रीम 160r खरीदने लायक है?

यह आपकी जरूरतों और बजट पर निर्भर करता है। यदि आप एक दमदार, आकर्षक और आधुनिक बाइक ढूंढ रहे हैं, तो Hero Xtreme 160R एक अच्छा विकल्प हो सकती है।

Q4. हीरो एक्सट्रीम 160R की टॉप स्पीड कितनी है?

हीरो एक्सट्रीम 160R की टॉप स्पीड 120 kmph तक हो सकती है।

Q5. हीरो एक्सट्रीम 160R की पावर क्या है?

हीरो एक्सट्रीम 160R में 163cc का इंजन है जो 15.2 PS की पावर और 14 Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

Q6. हीरो एक्सट्रीम 160r का वजन कितना है?

हीरो एक्सट्रीम 160R का वजन 138.5 किलोग्राम (डिस्क ब्रेक) और 139.5 किलोग्राम (डबल डिस्क) है।

Leave a Reply