You are currently viewing एक्सक्लूसिव! Kia Clavis SUV 1st Look Leaked, भारत में जल्द ही लॉन्च होगी 

एक्सक्लूसिव! Kia Clavis SUV 1st Look Leaked, भारत में जल्द ही लॉन्च होगी 

Kia Clavis SUV 1st Look Leaked: भारत में SUV की लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है। इस कारण से, कार निर्माताओं ने इस सेगमेंट में अपनी उपस्थिति मजबूत करने के लिए कई नए मॉडल लॉन्च किए हैं। इसी कड़ी में, दक्षिण कोरियाई कार निर्माता Kia भी जल्द ही अपनी नई Kia Clavis SUV को भारत में लॉन्च करने की योजना बना रही है।

Kia Clavis SUV Design

पिछले दिनों, Kia Clavis के कुछ जासूसी छबि (Spied Image) ऑनलाइन लीक हुए हैं। इन तस्वीरों में, कार का डिज़ाइन और इंटीरियर स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहा है।

Kia Clavis एक SUV सेगमेंट की कार है, जिसे Kia जल्द ही भारतीय बाजार में प्रस्तुत करने का योजना बना रहा है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इसे हाल ही में दक्षिण कोरिया के सड़कों पर देखा गया है, और इसे AY इंटरनल कोडनेम से जाना जाता है। Kia Clavis SUV 1st Look Leaked का डिजाइन इसे Kia के सेल्टस और सोनेट से अलग बनाता है, इसलिए हम इसे एक विशेष दृष्टिकोण से जानने के लिए उत्सुक हैं।

Kia Clavis SUV 1st Look Leaked

धूम मचाने को तैयार है किआ की धुरंधर एसयूवी, Clavis! हाल ही में इस शानदार गाड़ी की पहली झलक ऑनलाइन लीक हो गई है, जिसने कार प्रेमियों के दिलों की धड़कन बढ़ा दी है।

Kia Clavis SUV 1st Look Leaked

तो, Kia Clavis SUV के पहले लुक ने आपकी क्या उत्सुकता बढ़ाई है? क्या आप इस शानदार एसयूवी का इंतजार कर रहे हैं? नीचे कमेंट में अपनी राय जरूर बताएं!

Kia Clavis SUV Design

हाल ही में लीक हुई तस्वीरों के आधार पर, Kia Clavis SUV एक कॉम्पैक्ट एसयूवी है जो निश्चित रूप से सड़कों पर ध्यान आकर्षित करेगी। डिजाइन के मामले में, यह मौजूदा किआ मॉडलों से काफी अलग है। 

यह कार एक बॉक्सी डिजाइन के साथ आएगी और इसमें एक बड़ा ग्राउंड क्लीयरेंस होगा। सामने की तरफ, हमें टाइगर-नोज ग्रिल और स्लीक हेडलैम्प देखने को मिलता है। पीछे की तरफ, हमें एलईडी टेललैम्प्स और एक शार्क-फिन एंटीना देखने को मिलता है। बंपर भी काफी मस्कुलर डिजाइन के साथ आता है। 

Kia Clavis SUV Design

Kia Clavis के बाहरी डिजाइन की कुछ खासियतें इस प्रकार हैं:

  • बड़ा ग्राउंड क्लीयरेंस
  • स्क्वेयर व्हील आर्च
  • ब्लैक क्लैडिंग
  • रूफ रेल
  • एलईडी टेललैम्प्स
  • शार्क-फिन एंटीना
  • मस्कुलर बंपर

Clavis के तीन रंग विकल्पों में पेश किए जाने की उम्मीद है: सफेद, काला और ग्रे। कार के 17-इंच के अलॉय व्हील के साथ आने की उम्मीद है। कुल मिलाकर, Clavis का बाहरी डिजाइन काफी आकर्षक और मस्कुलर है, जो भारतीय बाजार में सफल होने के लिए तैयार है। 

Kia Clavis SUV Interior   

Kia Clavis SUV के इंटीरियर की बात करें तो पहली नजर में हमें काफी स्पेस वाला केबिन देखने को मिलता है। यह एक फाइव-सीटर एसयूवी है, जो परिवार के साथ घूमने के लिए एक बेहतरीन विकल्प साबित होगी। सीटें काफी आरामदायक हैं और अच्छे लेदर से लैस हैं। डैशबोर्ड का डिजाइन भी काफी आधुनिक है और इसमें एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्लाइमेट कंट्रोल, पावर विंडो जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं।

Kia Clavis SUV Interior 

Kia Clavis Powertrain

Kia Clavis powertrain की अभी आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन कुछ लीक और मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर अनुमान लगाया जा सकता है। माना जा रहा है कि कार तीन इंजन विकल्पों के साथ आएगी, जो कि भारतीय ड्राइविंग परिस्थितियों के अनुरूप हैं। आइए इन संभावित पावरट्रेन की क्षमता पर एक नज़र डालें:

  1. 1.2L पेट्रोल इंजन: उम्मीद है कि ये इंजन 83 एचपी पावर और 114 एनएम टॉर्क देगा।
  2. 1.0L टर्बो पेट्रोल इंजन: यह इंजन 100 एचपी से अधिक पावर और 172 एनएम तक टॉर्क प्रदान कर सकता है।
  3. 1.5L डीजल इंजन: यह इंजन 115 एचपी से अधिक पावर और 250 एनएम तक टॉर्क दे सकता है।

Kia Clavis में 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ट्रांसमिशन (DCT) दोनों विकल्पों की पेशकश की जा सकती है। इससे ड्राइवर अपनी पसंद के हिसाब से गियरबॉक्स का चयन कर सकेंगे।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि ये सिर्फ संभावित इंजन विकल्प हैं और आधिकारिक लॉन्च के समय Kia इन्हें बदल भी सकती है। हालांकि, यह जानकारी हमें Clavis के पावरट्रेन क्षमता का एक अनुमान देती है और बताती है कि यह कार अलग-अलग ड्राइविंग जरूरतों को पूरा करने के लिए तैयार है।

Kia Clavis Expected Features

Kia Clavis Expected Features

Kia Clavis SUV जल्द ही भारतीय बाजार में धमाका करने के लिए तैयार है। यह कॉम्पैक्ट एसयूवी आकर्षक डिजाइन, आरामदायक इंटीरियर और आधुनिक फीचर्स का एक शानदार कॉम्बिनेशन पेश करती है। आइए देखें कि Clavis में कौन-कौन से खास फीचर्स होने की उम्मीद है, जो इसे इस सेगमेंट में एक आकर्षक विकल्प बनाते हैं:

  • एडजस्टेबल सीटें 
  • पैनोरमिक सनरूफ (टॉप वेरिएंट में)
  • ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल
  • क्रूज़ कंट्रोल
  • पावर विंडो और पावर मिरर
  • टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम
  • Apple CarPlay और Android Auto
  • रेन सेंसिंग वाइपर
  • ऑटो हेडलैंप्स
  • पावर्ड टेलगेट
  • एयर प्यूरिफायर
  • ड्राइव मोड्स: इको, नॉर्मल और स्पोर्ट

Kia Clavis SUV Safety Features

भारतीय सड़कों पर सुरक्षा एक प्रमुख चिंता है, और यही कारण है कि कार खरीदार सुरक्षा फीचर्स को प्राथमिकता देते हैं। Kia Clavis SUV को अभी लॉन्च नहीं किया गया है, लेकिन आने वाली इस कॉम्पैक्ट एसयूवी के बारे में अफवाह है कि इसमें कई एडवांस सेफ्टी फीचर्स दिए जाएंगे। आइए देखें कि इस कार में किन सुरक्षा फीचर्स की उम्मीद की जा सकती है:

  • 4 एयरबैग 
  • ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम)
  • EBD (इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन)
  • TCS (ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम)
  • ESP (इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम)
  • हिल स्टार्ट असिस्ट
  • 360 डिग्री कैमरा
  • टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम
  • बच्चों के लिए सीट लॉक

ये सिर्फ कुछ संभावित सुरक्षा फीचर्स हैं जो किआ क्लैविस में दिए जा सकते हैं। आधिकारिक लॉन्च के समय सटीक जानकारी सामने आएगी। लेकिन यह स्पष्ट है कि किआ सुरक्षा को प्राथमिकता दे रही है और क्लैविस को एक सुरक्षित और भरोसेमंद एसयूवी बनाने का प्रयास कर रही है।

Kia Clavis SUV Launch Date In India

Kia Clavis Specification

स्पेसिफिकेशन्सविवरण
इंजन1.2L पेट्रोल, 1.0L टर्बो पेट्रोल, 1.5L डीजल (संभावित)
पावर83 पीएस – 115 पीएस (संभावित)
टॉर्क114 एनएम – 250 एनएम (संभावित)
ट्रांसमिशन6-स्पीड मैनुअल, 7-स्पीड डीसीटी (संभावित)
फ्यूल टैंक क्षमता45 लीटर (अनुमानित)
सीटिंग क्षमता5
व्हीलबेस2500 मिमी (अनुमानित)
ग्राउंड क्लीयरेंस190 मिमी (अनुमानित)
बूट स्पेस400 लीटर (अनुमानित)
टायर का आकार205/65 R16 (अनुमानित)
अनुमानित कीमत₹10 लाख – ₹15 लाख (एक्स-शोरूम)
लॉन्च तिथिदिसंबर 2024 (अनुमानित)

Kia Clavis Launch Date In India

Kia Clavis SUV की लॉन्च डेट को लेकर अभी ओपियनिअन ही मंडरा रहे हैं, आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स और लीक्स के मुताबिक ये धमाकेदार एसयूवी 2024 के अंत तक सड़कों पर दौड़ सकती है। हालांकि, कुछ जानकारों का मानना है कि इसे दिवाली 2024 तक भी लॉन्च किया जा सकता है।

बाजार में इसकी धूम मचाने का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इसकी स्पाई तस्वीरें लीक होने के बाद से ही इसे लेकर भारी उत्साह और चर्चा देखी जा रही है।

Kia Clavis On Road Price in India

Kia Clavis SUV की कीमत की आधिकारिक घोषणा Kia ने अभी तक नहीं की है, क्योंकि इसकी लॉन्च डेट भी तय नहीं हुई है। क्लैविस को कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में लॉन्च किया जाएगा, जहां हुंडई क्रेटा, मारुति सुजुकी एस-क्रॉस और टाटा नेक्सन जैसी कारें पहले से ही मजबूत पकड़ रखती हैं। इसकी बिक्री 2025 की शुरुआती तिमाही में शुरू होने का अनुमान है।

इस आधार पर, यह उम्मीद की जा रही है कि Kia Clavis की शुरुआती ऑन-रोड कीमत लगभग 10 लाख रुपये से शुरू हो सकती है और टॉप वेरिएंट के लिए यह 15 लाख रुपये तक जा सकती है। हालांकि, यह सिर्फ एक अनुमान है और कीमत में बदलाव हो सकता है।

निष्कर्ष

Kia Clavis SUV एक ऐसी कार है जो भारतीय बाजार में तहलका मचाने के लिए तैयार है। इसका आकर्षक बाहरी डिजाइन, स्पेसियस और आरामदायक इंटीरियर और आधुनिक फीचर्स इसे इस सेगमेंट में एक बेहतरीन विकल्प बनाते हैं। मुझे उम्मीद है कि यह कार भारत में एक बड़ी सफलता साबित होगी।

हमें उम्मीद है कि ये जानकारी आपको पसंद आई होगी। जैसे ही Kia Clavis की आधिकारिक लॉन्च डेट की घोषणा होगी, हम आपको तुरंत अपडेट करेंगे।

Leave a Reply