You are currently viewing Triumph Daytona 660 Price In India: भारत में धांसू स्पोर्ट्स बाइक की एंट्री, जानिए कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स!

Triumph Daytona 660 Price In India: भारत में धांसू स्पोर्ट्स बाइक की एंट्री, जानिए कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स!

Triumph Daytona 660 Price In India: रोमांच और गति के दीवानों के लिए खुशखबरी! ट्रायम्फ ने भारत में अपनी नई स्पोर्ट्स बाइक Triumph Daytona 660 लॉन्च कर दी है। यह बाइक शानदार फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स से लैस है और आपके राइडिंग अनुभव को और भी रोमांचक बना देगी।

Triumph Daytona 660 Price In India

Daytona 660 का डिजाइन बेहद आकर्षक और स्टाइलिश है। यह बाइक आपको भीड़ से अलग दिखने का अहसास कराएगी। इसमें दमदार इंजन, आधुनिक तकनीक और बेहतरीन सुरक्षा सुविधाएं हैं। यह बाइक उन लोगों के लिए एक बेहतरीन विकल्प है जो एक शक्तिशाली, स्टाइलिश और आधुनिक सुविधाओं से लैस बाइक की तलाश में हैं।

इस ब्लॉग में हम Triumph Daytona 660 Price In India, फीचर्स, स्पेसिफिकेशन्स, इंजन, डिजाइन, टॉप स्पीड और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी के बारे में जानेंगे।

Triumph Daytona 660 Price In India

Triumph Daytona 660 Price In India

Triumph ने अभी तक आधिकारिक रूप से Triumph Daytona 660 की कीमत की घोषणा नहीं की है। हालांकि, बाजार के जानकारों का अनुमान है कि इसकी कीमत 9 लाख रुपये से 11 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

यह कीमत कई कारकों पर निर्भर करती है, जैसे कि बाइक के आयात शुल्क, कंपनी की मार्केटिंग रणनीति और बाजार की प्रतिस्पर्धा। प्री-बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है, लेकिन बाइक की डिलीवरी और आधिकारिक कीमत की घोषणा आने वाले कुछ समय में होने की संभावना है।

Triumph Daytona 660 Launch date

हालांकि भारत में Triumph Daytona 660 की आधिकारिक लॉन्च तिथि की घोषणा नहीं की गई है, बाइक की बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है। कंपनी ने अभी तक डिलीवरी की तारीखों या आधिकारिक लॉन्च इवेंट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। आने वाले कुछ हफ्तों में नई जानकारी सामने आने की उम्मीद है। 

Triumph Daytona 660 Design

Triumph Daytona 660 Design

Triumph Daytona 660 का डिजाइन स्पोर्ट्स बाइक उत्साही लोगों के दिलों को जीत लेगा। इसमें रेसिंग से प्रेरित फुल फेयरिंग हवा के сопротив को कम करती है, जिससे हाई स्पीड पर बेहतर स्थिरता मिलती है। वहीं, सामने की तरफ आकर्षक एलईडी हेडलाइट्स न केवल स्टाइलिश दिखती हैं, बल्कि रात के समय बेहतर दृश्यता भी प्रदान करती हैं।

ट्रायंफ डेटोना 660 एक मस्कुलर और एथलेटिक फ्यूल टैंक के साथ आती है, जो इसकी स्पोर्टी अपील को बढ़ाता है। पीछे का हिस्सा पतला और ऊपर की ओर उठा हुआ है, जो रेसिंग बाइक की याद दिलाता है। 

हालांकि यह एक स्पोर्ट्स बाइक है, कंपनी का दावा है कि सीट की पोजिशन को थोड़ा ऊपर रखा गया है ताकि लंबी दूरी की राइडिंग में भी आराम मिले। कुल मिलाकर, ट्रायंफ डेटोना 660 का आ aggressive (आक्रामक) और aerodynamic (वायुगतिकीय) डिजाइन इसे सड़क पर एक अलग पहचान दिलाता है।

Triumph Daytona 660 Specification

फीचरविवरण
इंजन660cc, इन-लाइन, 3-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड
पॉवर95 bhp (लगभग)
टॉर्क 69 Nm (लगभग)
गियरबॉक्स 6-स्पीड
फ्रेम ट्यूबलर स्टील पैरामीटर
ब्रेक (फ्रंट) डिस्क
ब्रेक (रियर) डिस्क
ABS हाँ
ट्रैक्शन कंट्रोल हाँ
वजन (लगभग) 190 किलोग्राम (सूखा)

Triumph Daytona 660 Engine

Triumph Daytona 660 Engine

Triumph Daytona 660 की असली ताकत इसके 660cc, इन-लाइन, 3-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन में है। यह जीन ट्रायंफ की स्पोर्ट्स बाइक विरासत को आगे बढ़ाता है और राइडर को एक रोमांचकारी अनुभव प्रदान करता है।

त्रिपल इंजन अपनी स्मूथ पावर डिलीवरी और शानदार परफॉर्मेंस के लिए जाना जाता है। अनुमान है कि यह लगभग 95 bhp की पावर और 69 Nm का टॉर्क जनरेट करता है, जो स्पोर्टी राइडिंग के लिए पर्याप्त है।

6-स्पीड गियरबॉक्स राइडर को गियर शिफ्टिंग का पूरा नियंत्रण देता है, वहीं फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम ईंधन दक्षता सुनिश्चित करता है। ट्रायंफ डेटोना 660  एक दमदार इंजन के साथ आती है जो स्पीड और परफॉर्मेंस के दीवाने राइडरों को जरूर लुभाएगी।

Triumph Daytona 660 Top Speed

Triumph Daytona 660 Top Speed

ट्रायंफ ने अभी तक आधिकारिक रूप से Triumph Daytona 660 की टॉप स्पीड की घोषणा नहीं की है। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स और बाजार के जानकारों का अनुमान है कि यह बाइक 200 से 220 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार तक दौड़ सकती है।

यह स्पीड स्पोर्ट्स बाइक सेगमेंट में आम है और राइडर्स को ट्रैक पर रोमांचकारी अनुभव प्रदान करती है। लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है कि सड़कों पर हमेशा गति सीमा का पालन करना चाहिए और अपनी और दूसरों की सुरक्षा का ध्यान रखना चाहिए।

Triumph Daytona 660 Brake & Suspension

Triumph Daytona 660 Brake & Suspension

शानदार कंट्रोल पाने के लिए Triumph Daytona 660 को आधुनिक ब्रेकिंग और सस्पेंशन सिस्टम से लैस किया गया है। यह राइडर को एक सुरक्षित और आरामदायक अनुभव प्रदान करता है।

  • ब्रेकिंग: 

अचानक ब्रेक लगाने की परिस्थिति में भी राइडर का नियंत्रण बना रहे, इसलिए दोनों फ्रंट और रियर व्हील में डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। साथ ही, उम्मीद की जा सकती है कि ट्रायंफ इस हाई-परफॉर्मेंस बाइक में ABS सिस्टम को भी शामिल करेगा। ए ABS सिस्टम यह सुनिश्चित करता है कि ब्रेक लगाने पर भी पहिए लॉक न हों, जिससे बेहतर कंट्रोल मिलता है।

  • सस्पेंशन:

सस्पेंशन सिस्टम के बारे में अभी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। हालांकि, ट्रायंफ की स्पोर्ट्स बाइक आमतौर पर उल्टे फ्रंट फोर्क और मोनोशॉक रियर सस्पेंशन से लैस होती हैं। यह सेटअप हाई स्पीड पर भी संतुलन बनाए रखने में मदद करता है और साथ ही खराब रास्तों पर आने वाले झटकों को भी कम करता है। 

Triumph Daytona 660 Features

Triumph Daytona 660 Features

ट्रायंफ डेटोना 660 सिर्फ रफ्तार और पावर के बारे में नहीं है, बल्कि ये कई आधुनिक फीचर्स से भी लैस है जो राइडिंग अनुभव को और भी बेहतर बनाते हैं। आइए इन खास फीचर्स पर एक नजर डालते हैं:

  • LED हेडलाइट्स और डे टाइम रनिंग लाइट्स (DRLs): 

डेटोना 660 में स्पोर्टी डिज़ाइन के साथ-साथ शानदार रोशनी के लिए फुल LED हेडलाइट्स दी गई हैं। साथ ही, डे टाइम रनिंग लाइट्स (DRLs) भी हैं, जो दिन में बाइक को बेहतर विजिबिलिटी प्रदान करती हैं, जिससे सुरक्षा बढ़ती है।

  • टचस्क्रीन TFT डिस्प्ले: 

डेटोना 660 में एक आधुनिक टचस्क्रीन TFT डिस्प्ले दिया गया है। इस हाई-टेक डिस्प्ले पर स्पीडोमीटर, टकोमीटर, फ्यूल लेवल, ट्रिप मीटर, और ओडोमीटर जैसी जरूरी राइडिंग जानकारी दिखाई देती है। 

  • स्मार्टफोन कनेक्टिविटी: 

ट्रायंफ डेटोना 660 ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आती है, जिससे आप अपनी बाइक को अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट कर सकते हैं। 

  • राइडिंग मोड्स: 

ट्रायंफ डेटोना 660 में मल्टीपल राइडिंग मोड्स दिए जा सकते हैं, जैसे कि स्पोर्ट, रोड, और रेन। ये मोड इंजन पावर डिलीवरी, ट्रैक्शन कंट्रोल और ABS सेटिंग्स को बदल देते हैं, ताकि अलग-अलग राइडिंग परिस्थितियों के लिए उपयुक्त परफॉर्मेंस मिल सके।

  • स्लिप और असिस्ट क्लच:  

यह क्लच तेज गियर शिफ्टिंग में मदद करता है और साथ ही हाई स्पीड पर अचानक ब्रेक लगाने पर भी पीछे के पहिए को लॉक होने से रोकता है। इससे राइडर को बेहतर कंट्रोल मिलता है।

  • ट्रिपल एग्जॉस्ट:

ट्रायंफ डेटोना 660 में स्टाइलिश और दमदार ट्रिपल एग्जॉस्ट सिस्टम दिया गया है, जो ना सिर्फ शानदार आवाज देता है बल्कि इंजन परफॉर्मेंस को भी बेहतर बनाता है।

Triumph Daytona 660 Features
  • ट्रैक्शन कंट्रोल:

डेटोना 660 में ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम दिया गया है। यह सिस्टम फिसलन को रोकने में मदद करता है, खासकर गीले या फिसलन वाले रास्तों पर।

  • क्विकशिफ्टर (Quickshifter): 

यह फीचर क्लच लीवर को खींचे बिना ही गियर शिफ्ट करने की अनुमति देता है, जिससे तेज और स्मूथ राइडिंग का अनुभव मिलता है। 

  • ABS (Anti-Lock Braking System): 

यह एक बेहद अहम सुरक्षा फीचर है। अचानक ब्रेक लगाने पर ABS सिस्टम टायरों को लॉक होने से रोकता है। इससे राइडर को गाड़ी पर कंट्रोल बनाए रखने में मदद मिलती है, खासकर गीले या फिसलन वाले रास्तों पर।

  • टेललाइट: 

ट्रायंफ डेटोना 660 में टेललाइट भी दी गई हैं जो रात के समय बेहतर रौशनी देती हैं। 

  • टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS): 

यह सिस्टम राइडर को टायर प्रेशर की जानकारी देता है। सही टायर प्रेशर बनाए रखना गाड़ी की हैंडलिंग और फ्यूल एफिशिएंसी के लिए जरूरी होता है।

  • मजबूत चेसिस: 

ट्रायंफ डेटोना 660 में मजबूत और हल्के मटेरियल से बना चेसिस दिया गया है। यह चेसिस गाड़ी को मजबूती और स्थिरता प्रदान करता है, खासकर हाई स्पीड पर।

निष्कर्ष:

Triumph Daytona 660 एक शानदार स्पोर्ट्स बाइक है जो निश्चित रूप से भारतीय बाजार में अपनी छाप छोड़ेगी। यदि आप एक शक्तिशाली और आधुनिक स्पोर्ट्स बाइक की तलाश में हैं, तो यह आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकती है।

ट्रायंफ डेटोना 660 एक दमदार, स्टाइलिश और आधुनिक स्पोर्ट्स बाइक है जो भारतीय बाजार में धूम मचाने को तैयार है। यह बाइक शानदार प्रदर्शन, बेहतरीन कंट्रोल और आरामदायक राइडिंग का वादा करती है। ऐसे ही आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारे ऑटोमोबाइल पेज से जुड़े रहें।

FAQs

Q1. डेटोना 600 बाइक कितने की है?

ट्रायंफ ने अभी तक आधिकारिक तौर पर डेटोना 660 की कीमत की घोषणा नहीं की है, लेकिन अनुमान है कि इसकी कीमत ₹11 लाख से ₹12 लाख के बीच होगी। 

Q2. डेटोना 600 भारत में उपलब्ध है?

नहीं, फिलहाल ट्रायंफ डेटोना 660 भारत में उपलब्ध नहीं है। हालांकि, इसे जल्द ही लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

Q3. डेटोना 660 मैं  कितनी पावर है?

डेटोना 660 में 660cc, 3-सिलेंडर इंजन होगा जो लगभग 95 bhp की पावर और 69 Nm का टॉर्क जनरेट करेगा।

Q4. ट्रायम्फ डेटोना 660 का माइलेज कितना है?

डेटोना 660 की माइलेज करीब 20 किलोमीटर प्रति लीटर हो सकती है।

Q5. ट्रायम्फ 660cc बाइक की टॉप स्पीड कितनी है?

ट्रायंफ ने अभी तक आधिकारिक टॉप स्पीड की घोषणा नहीं की है, लेकिन अनुमान है कि यह 200 से 220 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार तक दौड़ सकती है।

Q6. क्या डेटोना 600 एक सुपरबाइक है?

नहीं, ट्रायंफ डेटोना 660 को सुपरबाइक नहीं माना जाता है। यह एक मिड-रेंज स्पोर्ट्स बाइक है। सुपरबाइक आम तौर पर अधिक शक्तिशाली इंजन और रेस ट्रैक के लिए अनुकूलित डिजाइन के साथ आती हैं।

Leave a Reply