You are currently viewing TVS Ronin: 2024 में कम EMI में खरीदें, जानिए इस बाइक के नई फीचर, और प्राइस लिस्ट

TVS Ronin: 2024 में कम EMI में खरीदें, जानिए इस बाइक के नई फीचर, और प्राइस लिस्ट

TVS Ronin: क्या आप एक स्टाइलिश और दमदार बाइक की तलाश में हैं जो कम EMI में भी उपलब्ध हो? तो TVS Ronin आपके लिए एकदम सही विकल्प है। यह बाइक अपनी शानदार डिजाइन, दमदार इंजन और आधुनिक सुविधाओं के लिए जानी जाती है। TVS Ronin 4 वेरिएंट और 7 रंगों में उपलब्ध है, जिससे आप अपनी पसंद के अनुसार बाइक चुन सकते हैं।

TVS Ronin

TVS Ronin भारतीय बाजार में चर्चा का विषय बन गयी है। यह बाइक 225 सीसी के इंजन से लैस है जो 40 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। यदि आप इस शानदार बाइक को खरीदने का सोच रहे हैं, तो यह पोस्ट आपके लिए उपयोगी होगी। इस ब्लॉग पोस्ट में हम आपको TVS Ronin के बारे में विस्तृत जानकारी देंगे। हम आपको बताएंगे कि यह बाइक कैसे कम EMI में उपलब्ध है, इसकी नई फीचर लिस्ट क्या है, और इसका इंजन और डिजाइन कैसा है।

TVS Ronin On Road price

TVS Ronin On Road price

भारतीय बाजार में धूम मचाने वाली TVS Ronin अपने स्टाइलिश लुक, दमदार परफॉर्मेंस और आधुनिक फीचर्स के लिए जानी जाती है। यह बाइक 4 वेरिएंट्स और 7 आकर्षक रंगों में उपलब्ध है। अगर आप इस शानदार बाइक को कम EMI पर खरीदना चाहते हैं, तो ये पोस्ट आपके लिए ही है!

नीचे दी गई टेबल में हमने टीवीएस रोनिन के सभी वेरिएंट्स की ऑन-रोड कीमतों को दर्शाया है:

वेरिएंटऑन-रोड कीमत (लगभग)
बेस वेरिएंट₹ 1,76,774
मिड वेरिएंट₹ 1,85,269
टॉप वेरिएंट₹ 1,99,602

जैसा कि आप देख सकते हैं, टीवीएस रोनिन की ऑन-रोड कीमतें ₹ 1,76,774 से शुरू होती हैं, जो इस सेगमेंट में काफी प्रतिस्पर्धात्मक है। इसके अलावा, आकर्षक EMI ऑप्शंस के साथ आप इस बाइक को आसानी से अपने गैरेज में ला सकते हैं।

TVS Ronin EMI Plan

TVS Ronin EMI Plan

TVS Ronin को आसान EMI प्लान के साथ आप अपने सपनों की सवारी को साकार कर सकते हैं। जानकारी के अनुसार, लगभग ₹17,000 की डाउन पेमेंट के बाद आप 3 साल की अवधि के लिए 9.7% की ब्याज दर पर ₹4,990 की मासिक EMI देकर टीवीएस रोनिन को अपना बना सकते हैं। तो देर किस बात की, अपने नजदीकी TVS डीलरशिप पर जाएं और TVS Ronin के आकर्षक EMI प्लान के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें!

TVS Ronin Design

TVS Ronin Design

TVS Ronin सिर्फ दमदार परफॉर्मेंस और किफायती EMI प्लान के लिए ही पसंद नहीं की जाती, बल्कि इसका आकर्षक और दमदार डिजाइन भी इसे खास बनाता है। ये बाइक उन लोगों के लिए बेहतरीन विकल्प है जो स्टाइलिश और आधुनिक लुक वाली बाइक चाहते हैं.

पहली नजर में ही टीवीएस रोनिनका मस्कुलर फ्यूल टैंक और एलईडी हेडलाइट्स आपको अपनी ओर खींच लेती हैं। इसके साइड पैनल भी स्पोर्टी लुक देते हैं. Ronin को एक वर्सटाइल बाइक बनाने के लिए कंपनी ने इसे अपेक्षाकृत ऊंचा ग्राउंड क्लियरेंस दिया है।

डिजाइन के मामले में टीवीएस रोनिन कई तरह की बाइक्स से प्रेरित नजर आती है। इसे आप एक क्रूजर बाइक कह सकते हैं, जिसमें स्क्रेम्बलर और न्यू-रेट्रो मोटरसाइकिल्स का प्रभाव भी दिखाई देता है। इस बाइक को 4 वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है और हर वेरिएंट में आपको कई आकर्षक रंग विकल्प मिल जाएंगे। 

TVS Ronin Specification

स्पेसिफिकेशनविवरण
इंजन225.9 सीसी
माइलेज42 किमी/लीटर तक (लगभग)
ट्रांसमिशन5 स्पीड मैनुअल
वजन159 किलो
फ्यूल टैंक कैपेसिटी14 लीटर
सीट की ऊंचाई795 mm
इंजन टाइप225 सीसी, सिंगल-सिलेंडर, 4-स्ट्रोक, ऑयल-कूल्ड
पावर20.4 PS @ 7750 rpm
टॉर्क19.93 Nm @ 3750 rpm
रंग विकल्प7 (विवरण के लिए आधिकारिक वेबसाइट देखें)
ब्रेकफ्रंट डिस्क और रियर डिस्क, डुअल चैनल ABS के साथ
सस्पेंशनफ्रंट: 31 mm USD फोर्क, रियर: 7-स्टेप एडजस्टेबल मोनोशॉक

TVS Ronin Suspension and brakes

TVS Ronin Suspension and brakes

TVS Ronin का सस्पेंशन और ब्रेकिंग सिस्टम आपको एक आरामदायक, सुरक्षित और आत्मविश्वास से भरपूर राइडिंग का अनुभव प्रदान करता है।

  • सस्पेंशन 

इसके फ्रंट में 31 mm का USD फोर्क दिया गया है. USD फोर्क न सिर्फ मजबूत होते हैं बल्कि ये बेहतर हैंडलिंग भी प्रदान करते हैं। वहीं, रियर में 7-स्टेप एडजस्टेबल मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है. इस सस्पेंशन को आप अपनी राइडिंग स्टाइल और रोड कंडीशन के हिसाब से एडजस्ट कर सकते हैं।

  • ब्रेक

इसमें दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। साथ ही, सुरक्षा को और भी मजबूत बनाने के लिए डुअल चैनल एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) भी स्टैंडर्ड रूप से दिया गया है। ABS खासतौर पर गीली सड़कों पर अचानक ब्रेक लगाने की स्थिति में टायरों को लॉक होने से रोकता है, जिससे बाइक का कंट्रोल बना रहता है और दुर्घटनाओं का खतरा कम हो जाता है।

TVS Ronin Engine Specification

TVS Ronin Engine Specification

TVS Ronin की दमदार परफॉर्मेंस का राज़ है इसका 225 सीसी का सिंगल-सिलेंडर, 4-स्ट्रोक, ऑयल-कूल्ड इंजन। यह इंजन न सिर्फ आपको शहर की सड़कों पर आसानी से चलाने में सक्षम बनाता है बल्कि हाईवे पर भी शानदार परफॉर्मेंस देता है।

यह इंजन आपको 20.4 PS की अधिकतम पावर प्रदान करता है, जो कि इस सेगमेंट की अन्य बाइक्स के बराबर है। साथ ही, 3750 rpm पर 19.93 Nm का टॉर्क मिलता है, जो कम रफ्तार में भी बेहतर पिकअप और राइड करने की क्षमता देता है। 

ऑयल-कूल्ड तकनीक इंजन को गर्म होने से बचाती है, जिससे इंजन की लाइफ बढ़ती है और बेहतर परफॉर्मेंस मिलता है।यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है, जो आपको स्मूथ गियर शिफ्टिंग और बेहतर कंट्रोल प्रदान करता है। 

TVS Ronin Feature list 

TVS Ronin Feature list 

TVS Ronin सिर्फ दमदार परफॉर्मेंस और आकर्षक डिजाइन के लिए ही पसंद नहीं की जाती, बल्कि इसके कई आधुनिक फीचर्स भी इसे खास बनाते हैं।

  • टीवीएस स्मार्टकनेक्ट: 

इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ TVS स्मार्टकनेक्ट सिस्टम दिया गया है। इस सिस्टम की मदद से आप अपनी बाइक को अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट कर सकते हैं। कनेक्ट होने के बाद आप कई तरह की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं, जैसे टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, इनकमिंग कॉल और SMS अलर्ट, फ्यूल लेवल, लो बैटरी वॉर्निंग, सर्विस रिमाइंडर आदि।

  • डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर: 

इसमें एक आधुनिक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है, जो स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, फ्यूल गेज, ट्रिप मीटर, गियर पोजीशन इंडिकेटर, क्लॉक आदि जैसी महत्वपूर्ण राइडिंग जानकारी को आसानी से पढ़ने योग्य तरीके से दिखाता है।

  • USB चार्जिंग पोर्ट:  

इसमें एक सुविधाजनक USB चार्जिंग पोर्ट दिया गया है। इस पोर्ट की मदद से आप अपने स्मार्टफोन, GPS या अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को आसानी से चार्ज कर सकते हैं।

  • एडजस्टेबल लीवर: 

इसमें क्लच और ब्रेक लीवर को एडजस्ट किया जा सकता है। इससे आप लीवर की पोजीशन को अपने हिसाब से सेट कर सकते हैं, जिससे लंबी राइड पर भी हाथों में कम थकान महसूस होती है।

  • इंटीग्रेटेड स्टार्टर जनरेटर (ISG): 

यह तकनीक इंजन को स्टार्ट करने के लिए बैटरी का इस्तेमाल कम करती है और ट्रैफिक में बार-बार स्टार्ट-स्टॉप की स्थिति में भी बैटरी को बचाती है।

  • स्लिपर और असिस्ट क्लच: 

यह क्लच तेज गियर डाउनशिफ्टिंग के दौरान रियर व्हील को लॉक होने से रोकता है, जिससे बाइक का कंट्रोल बना रहता है।

  • ट्विन पॉड हेडलाइट्स और LED DRLs: 

इसमें आकर्षक ट्विन पॉड हेडलाइट्स दी गई हैं, जो न सिर्फ रात के समय बेहतर रोशनी प्रदान करती हैं बल्कि बाइक को एक आधुनिक लुक भी देती हैं। इसके साथ ही, डेटाइम रनिंग लाइट्स (DRLs) भी दी गई हैं, जो दिन के समय बाइक को दूसरों के लिए अधिक दृश्य बनाती हैं।

TVS Ronin Features
  • स्प्लिट सीट: 

इसमें आरामदायक स्प्लिट सीट दी गई है, जो राइडर और पैसेंजर दोनों के लिए आरामदायक सफर का अनुभव प्रदान करती है।

  • अंडर सीट स्टोरेज: 

इसमें सीट के नीचे स्टोरेज की सुविधा भी दी गई है। आप इसमें जरूरी सामान जैसे टूल किट, पंक्चर रिपेयर किट आदि रख सकते हैं।

  • अल चैनल एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) : 

सुरक्षा के लिहाज से TVS Ronin में दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक के साथ डुअल चैनल ABS दिया गया है। यह खासतौर पर गीली सड़कों पर अचानक ब्रेक लगाने की स्थिति में टायरों को लॉक होने से रोकता है।

  • एडजस्टेबल हैंडलबार: 

इसमें एडजस्टेबल हैंडलबार दिया गया है। इसे अपनी ऊंचाई और आरामदायक राइडिंग पोजीशन के अनुसार सेट किया जा सकता है।

  • पास लाइट स्विच : 

इसमें पास लाइट स्विच दिया गया है। जरूरत पड़ने पर आप इसका इस्तेमाल कर सामने आने वाले वाहन को अपना ध्यान आकर्षित करने के लिए कर सकते हैं।

  • साइड स्टैंड इंडिकेटर: 

यह फीचर इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पर एक लाइट के जरिए राइडर को यह बताता है कि गाड़ी साइड स्टैंड पर लगी हुई है।

TVS Ronin Rivals

भारतीय बाजार में TVS Ronin का मुकाबला कई दमदार दावेदारों से है. इनमें से कुछ प्रमुख नाम हैं KTM Duke 250 और Yamaha MT-15। ये दोनों ही बाइक्स दमदार इंजन, आधुनिक फीचर्स और स्टाइलिश डिजाइन के लिए जानी जाती हैं। हालांकि, TVS Ronin इनसे थोड़ी अलग राह पकड़ती है। इसका अपेक्षाकृत आरामदायक बैठने की पोजीशन और बेहतर ग्राउंड क्लीयरेंस इसे टूरिंग के लिए उपयुक्त बनाता है।

निष्कर्ष

TVS Ronin निश्चित रूप से उन लोगों के लिए एक बेहतरीन विकल्प है जो एक दमदार, स्टाइलिश और आरामदायक बाइक की तलाश में हैं। यह बाइक अपनी शानदार परफॉर्मेंस, आधुनिक फीचर्स, आकर्षक डिजाइन और किफायती EMI प्लान के साथ अपनी प्रतिस्पर्धियों को कड़ी टक्कर दे रही है।

यदि आप एक ऐसी बाइक की तलाश में हैं जो आपको शहर और हाईवे दोनों पर बेहतरीन राइडिंग का अनुभव प्रदान कर सके, तो TVS Ronin आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकती है। ऐसे ही आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारे ऑटोमोबाइल पेज से जुड़े रहें। 

FAQs

Q1. टीवीएस रोनिन की टॉप स्पीड क्या है?

टीवीएस रोनिन की टॉप स्पीड लगभग 120 किमी प्रति घंटा है।

Q2. भारत में टीवीएस रोनिन 225 cc की कीमत क्या है?

टीवीएस रोनिन 225 cc को भारत में चार वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है। इनकी अनुमानित ऑन-रोड कीमतें ₹ 1,76,774 से लेकर ₹ 1,99,602 हैं।

Q3. क्या टीवीएस रोनिन रोजमर्रा के इस्तेमाल के लिए अच्छी है?

जी हां, टीवीएस रोनिन रोजमर्रा के इस्तेमाल के लिए एक अच्छी बाइक मानी जाती है. इसके कुछ कारण हैं जैसे आरामदायक सीट, बेहतर माइलेज और लो-मैनेटेनेंस।

Q4. टीवीएस रोनिन 225 की पावर और टॉर्क क्या है?

टीवीएस रोनिन 225 का इंजन 20.4 PS की अधिकतम पावर @ 7750 rpm और 19.93 Nm का अधिकतम टॉर्क @ 3750 rpm प्रदान करता है।

Q5. टीवीएस रोनिन 225 का माइलेज क्या है?

टीवीएस रोनिन 225 का ARAI माइलेज लगभग 42 किमी/लीटर है।

Leave a Reply