You are currently viewing बाजार के बादशाह Bajaj Pulsar N150 को खरीदें, बस इतनी कीमत की किस्त पर!

बाजार के बादशाह Bajaj Pulsar N150 को खरीदें, बस इतनी कीमत की किस्त पर!

Bajaj Pulsar N150: Bajaj Auto, भारत की सबसे प्रतिष्ठित मोटरसाइकिल निर्माता कंपनियों में से एक, हमेशा से ही अपने दमदार और किफायती वाहनों के लिए जाना जाता रहा है। Bajaj Pulsar N150 नाम भारतीय बाइक प्रेमियों के बीच किसी परिचय का मोहताज नहीं है। 150cc सेगमेंट में अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज कराने वाली यह बाइक अपनी शानदार परफॉर्मेंस, स्टाइलिश लुक और किफायती दाम के लिए जानी जाती है।

Bajaj Pulsar N150

लेकिन क्या होगा अगर आप आपको बताएं कि आप इस बाइक को आसान किस्तों में भी खरीद सकते हैं? जी हां, आपने बिल्कुल सही सुना! बजाज ऑटो ने Bajaj Pulsar N150 के लिए एक आकर्षक किस्त योजना पेश की है। 

इस ब्लॉग पोस्ट में, हम आपको Bajaj Pulsar N150 की किस्त योजना, शानदार प्रदर्शन, स्टाइलिश लुक, आरामदायक सवारी और सुरक्षा फीचर्स के बारे में विस्तार से बताएंगे। तो बने रहिए हमारे साथ और जानिए बजाज पल्सर N150 के बारे में सब कुछ!

Bajaj Pulsar N150 Price In India

Bajaj Pulsar N150 Price In India

Bajaj Pulsar N150 की भारतीय बाजार में कीमत काफी आकर्षक है, यही वजह है कि यह बाइक युवाओं के बीच खास पसंद बन रही है। पल्सर N150 दो वेरिएंट में उपलब्ध है, सिंगल डिस्क वेरिएंट की कीमत ₹1,18,441 (एक्स-शोरूम) और ट्विन डिस्क वेरिएंट की कीमत ₹1,24,024 (एक्स-शोरूम) है। लेकिन इसकी ऑन-रोड कीमत करीब 1.35 लाख रुपये के आसपास है, हालांकि यह आपके शहर और डीलरशिप के हिसाब से थोड़ा कम या ज्यादा हो सकती है।

Bajaj Pulsar N150 EMI Plan

Bajaj Pulsar N150 EMI Plan

अब सबसे महत्वपूर्ण बात, किस्त योजना! बजाज ऑटो ने इस बाइक को आसान किस्तों में खरीदने का विकल्प भी दिया है। आप Bajaj Pulsar N150 मात्र ₹10,999 की डाउन पेमेंट के साथ भी खरीद सकते हैं। इसके बाद 3 साल के कार्यकाल के लिए 8% की ब्याज दर के साथ आपकी मासिक EMI करीब ₹4,286 होगी। इस तरह आप कम बजट में भी इस दमदार बाइक को अपने गैरेज में खड़ा कर सकते हैं।

Bajaj Pulsar N150 Design

Bajaj Pulsar N150 Design

डिजाइन के मामले में बजाज पल्सर N150 काफी आधुनिक और स्टाइलिश है, जो युवाओं को जरूर पसंद आएगी। इसमें एक आक्रामक दिखने वाली एलईडी प्रोजेक्टर लाइट को केंद्र में लगाया गया है, जो दोनों तरफ DRL (Daytime Running Light) के साथ आती है। इसके अलावा, इसमें एक मस्कुलर फ्यूल टैंक दिया गया है जो बाइक को स्पोर्टी लुक देता है।

बजाज पल्सर N150 तीन आकर्षक रंगों – रेसिंग रेड, एबोनी ब्लैक और मेटालिक पर्ल व्हाइट में उपलब्ध है। आप अपनी पसंद और स्टाइल के हिसाब से कोई भी रंग चुन सकते हैं। कुल मिलाकर, बजाज पल्सर N150 का डिजाइन स्पोर्टी और आधुनिक है, जो युवाओं को जरूर पसंद आएगा। यह डिजाइन शहर की सड़कों पर घूमने के साथ-साथ लंबी दूरी की यात्राओं के लिए भी उपयुक्त है।

Bajaj Pulsar N150 Specifications

फीचरविवरण
इंजन149.68 सीसी, सिंगल-सिलेंडर, BS6
पावर8,500 rpm पर 14.5 bhp
टॉर्क6,000 rpm पर 13.5 Nm
ट्रांसमिशन5-स्पीड मैनुअल
लंबाई (लगभग)2035 mm
चौड़ाई (लगभग)755 mm
ऊंचाई (लगभग)1150 mm
वजन145 किलोग्राम
फ्यूल टैंक कैपेसिटी14 लीटर
ब्रेक (आगे / पीछे)260mm डिस्क / ड्रम
सुरक्षा फीचर्ससिंगल-चैनल ABS

Bajaj Pulsar N150 Engine

Bajaj Pulsar N150 Engine

Bajaj Pulsar N150 को दमदार परफॉर्मेंस देने के लिए 149.68 सीसी का BS6 इंजन दिया गया है। यह इंजन 8,500 RPM पर 14.5 bhp की पावर और 6,000 RPM पर 13.5 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन शानदार त्वरण और गति प्रदान करता है, जिससे आप शहर की सड़कों पर आसानी से निकल सकते हैं। साथ ही, यह इंजन ईंधन की भी बचत करता है, जो इस बाइक को लंबी दूरी की यात्राओं के लिए भी उपयुक्त बनाता है।

बजाज पल्सर N150 में 5-स्पीड गियरबॉक्स लगाया गया है, जो आपको स्मूथ राइडिंग का अनुभव कराता है। गियर बदलने का अनुभव काफी सहज है और आप ट्रैफिक में भी आसानी से गियर बदल सकते हैं। कुल मिलाकर, Bajaj Pulsar N150 का इंजन दमदार परफॉर्मेंस और ईंधन दक्षता का एक बेहतरीन संतुलन प्रदान करता है।

Bajaj Pulsar N150 Mileage 

Bajaj Pulsar N150 Mileage 

बजाज कंपनी का दावा है कि नई बजाज पल्सर N150 एक लीटर फ्यूल में करीब 45 से 50 किलोमीटर की माइलेज दे सकती है। यह माइलेज कई चीजों पर निर्भर करता है, जैसे आप किस तरह से बाइक चलाते हैं (शहर या हाईवे), आपका राइडिंग स्टाइल (तेज रफ्तार या संयमित), ट्रैफिक की स्थिति और बाइक की रेगुलर सर्विसिंग।

Bajaj Pulsar N150 Suspension and brakes

Bajaj Pulsar N150 Suspension and brakes

बजाज पल्सर N150 को आरामदायक और सुरक्षित सवारी देने के लिए कंपनी ने इसमें दमदार सस्पेंशन और बेहतरीन ब्रेकिंग सिस्टम का इस्तेमाल किया है। आइए, इन दोनों के बारे में विस्तार से जानते हैं:

  • सस्पेंशन (Suspension)

Bajaj Pulsar N150 में आरामदायक सवारी के लिए टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और डुअल रियर सस्पेंशन का इस्तेमाल किया गया है। टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स गड्ढों और धक्कों को संभालने में काफी कारगर साबित होते हैं, जिससे आप खराब सड़कों पर भी आराम से सवारी कर सकते हैं। वहीं, डुअल रियर सस्पेंशन पीछे से आने वाले झटकों को कम करता है, जिससे लंबी दूरी की यात्राओं में भी पीठ में दर्द नहीं होती है।

  • ब्रेक

Bajaj Pulsar N150 में सुरक्षित राइडिंग के लिए आगे की तरफ 260mm का डिस्क ब्रेक और पीछे की तरफ ड्रम ब्रेक दिया गया है। 260mm का डिस्क ब्रेक अच्छी ब्रेकिंग पावर प्रदान करता है, जिससे आप आपातकालीन स्थितियों में भी बाइक को जल्दी से रोक सकते हैं। हालांकि, पीछे की तरफ ड्रम ब्रेक थोड़ा कमजोर लगता है, खासकर अगर आप हाई स्पीड पर चल रहे हैं। गौर करने वाली बात यह है कि बजाज पल्सर N150 में सिर्फ सिंगल-चैनल ABS (Anti-Lock Braking System) दिया गया है। 

Bajaj Pulsar N150 Features

Bajaj Pulsar N150 Features List

Bajaj Pulsar N150 सिर्फ दमदार परफॉर्मेंस ही नहीं बल्कि राइडिंग को आसान और मजेदार बनाने वाले कई आधुनिक फीचर्स भी पेश करती है। आइए, इन खासियतों को करीब से जानते हैं:

  • एलईडी प्रोजेक्टर हेडलाइट: 

रात के वक्त बेहतर रोशनी और आधुनिक लुक दोनों देने के लिए Pulsar N150 में एलईडी प्रोजेक्टर हेडलाइट लगाई गई है। यह ना सिर्फ सड़क को साफ रोशन करती है बल्कि बाइक को एक आकर्षक पहचान भी देती है।

  • डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर: 

बाइक में एक आधुनिक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। यह स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, फ्यूल लेवल, ट्रिप मीटर जैसी जरूरी जानकारियों को स्पष्ट रूप से दिखाता है। इससे आपको स्पीड और दूरी का सही अंदाजा लग सकता है।

  • मस्कुलर फ्यूल टैंक:

स्पोर्टी लुक के साथ ही 14 लीटर की ईंधन क्षमता देने वाला मस्कुलर फ्यूल टैंक Bajaj Pulsar N150 की पहचान है। यह लंबी दूरी की यात्राओं के लिए भी उपयुक्त है।

  • आरामदायक सीटें:  

बाइक में आगे और पीछे अलग-अलग (स्प्लिट) सीटें दी गई हैं, जो आरामदायक सवारी का अनुभव देती हैं। पीछे बैठने वाले के लिए ग्रैब रेल भी मौजूद है।

  • स्टाइलिश अलॉय व्हील्स: 

Bajaj Pulsar N150 को और भी आकर्षक बनाने के लिए स्टाइलिश अलॉय व्हील्स लगाए गए हैं। ये ना सिर्फ अच्छे दिखते हैं बल्कि मजबूत और हल्के होते हैं, जिससे बेहतर परफॉर्मेंस मिलती है।

Bajaj Pulsar N150 Features
  • USB चार्जिंग पोर्ट: 

आज के समय मोबाइल फोन एक जरूरत बन चुके हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए बाइक में एक सुविधाजनक USB चार्जिंग पोर्ट दिया गया है। इससे आप चलते-फिरते अपने फोन को आसानी से चार्ज कर सकते हैं।

  • सिंगल-चैनल ABS (Anti-Lock Braking System): 

यह फीचर सभी वेरिएंट्स में स्टैंडर्ड नहीं है, लेकिन कुछ खास वेरिएंट्स में दिया गया है। यह खासतौर पर आपातकालीन परिस्थितियों में अचानक ब्रेक लगाने पर टायरों को लॉक होने से रोकता है। इससे बाइक का कंट्रोल बना रहता है और फिसलन की संभावना कम हो जाती है।

  • हेडलाइट विथ DRL (Daytime Running Light):  

हेडलाइट के साथ DRL (Daytime Running Light) भी दिया गया है। यह दिन के समय बाइक को दूसरों के लिए अधिक ध्यान देने योग्य बनाता है, जिससे दुर्घटनाओं की संभावना कम हो जाती है।

  • ट्यूबलेस टायर्स:   

बजाज पल्सर N150 में ट्यूबलेस टायर्स लगे होते हैं। ये टायर पंक्चर होने पर भी अचानक हवा कम नहीं होने देते हैं, जिससे आप संतुलन बनाकर गाड़ी को किनारे ला सकते हैं।

  • हैजार्ड लाइट्स:  

आपातकालीन स्थिति में चालक को दूसरों को सचेत करने के लिए हाज़ार्ड लाइट्स दी गई हैं।

Bajaj Pulsar N150 Rival

Bajaj Pulsar N150 भारतीय बाजार में 150cc सेगमेंट की एक दमदार दावेदार है, लेकिन इसकी चुनौतियां भी कम नहीं हैं।  इस रेंज की अन्य लोकप्रिय मोटरसाइकिलों में TVS Apache RTR 160 4V, Hero Xtreme 160R, Honda Hornet और Suzuki Gixxer शामिल हैं। ये सभी बाइक्स भी शानदार परफॉर्मेंस, आकर्षक डिजाइन और किफायती दामों के साथ आती हैं। 

निष्कर्ष

बजाज पल्सर N150 भारतीय बाजार में सबसे लोकप्रिय 150cc मोटरसाइकिलों में से एक है। यह अपनी शानदार परफॉर्मेंस, आकर्षक डिजाइन और किफायती दामों के लिए जानी जाती है। यदि आप एक दमदार और स्टाइलिश बाइक की तलाश में हैं, तो Bajaj Pulsar N150 आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है।

आकर्षक किस्त योजनाओं के साथ, Bajaj Pulsar N150 अब पहले से भी अधिक किफायती हो गई है। आप आसानी से कम किस्तों पर इस बाइक को खरीद सकते हैं और अपनी सपनों की सवारी का आनंद ले सकते हैं। तो देर किस बात की? आज ही अपने निकटतम Bajaj डीलरशिप पर जाएं और बजाज पल्सर N150 को टेस्ट राइड लें। ऐसे ही आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारे ऑटोमोबाइल पेज से जुड़े रहें।

FAQs

Q1. Pulsar N150 इंजन की शक्ति कितनी है?

Pulsar N150 में 149.68cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन है जो 8,500 RPM पर 14.3 bhp की शक्ति और 6,000 RPM पर 13.25 Nm का टॉर्क पैदा करता है।

Q2. पल्सर N150 की फुल स्पीड कितनी है?

पल्सर N150 की टॉप स्पीड लगभग 110-120 किलोमीटर प्रति घंटा है। यह गति कई कारकों पर निर्भर करती है, जैसे सड़क की स्थिति, हवा का प्रतिरोध, और राइडर का वजन।

Q3. पल्सर N150 की कीमत कितनी है?

पल्सर N150 की कीमत दो वेरिएंट में उपलब्ध है:सिंगल डिस्क वेरिएंट: ₹1,18,441 (एक्स-शोरूम), ट्विन डिस्क वेरिएंट: ₹1,24,024 (एक्स-शोरूम).

Q4. बजाज पल्सर N150 कितना माइलेज देती है?

बजाज पल्सर N150 का माइलेज लगभग 40-45 किलोमीटर प्रति लीटर है। यह माइलेज कई कारकों पर निर्भर करता है, जैसे राइडिंग स्टाइल, सड़क की स्थिति, और ट्रैफिक।

Q5. क्या पल्सर N150 खरीदने लायक है?

यह आपके ज़रूरतों और बजट पर निर्भर करता है। Pulsar N150 एक दमदार, स्टाइलिश और किफायती बाइक है। यह उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प है जो एक दमदार और आकर्षक बाइक चाहते हैं।

Q6. बजाज पल्सर N150 में कितने गियर होते हैं?

बजाज पल्सर N150 में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स है।

Leave a Reply