You are currently viewing Benelli Imperiale 400: होली पर मिल रहा है धमाकेदार ऑफर, जानिए नए प्राइस और फीचर लिस्ट!

Benelli Imperiale 400: होली पर मिल रहा है धमाकेदार ऑफर, जानिए नए प्राइस और फीचर लिस्ट!

Benelli Imperiale 400: होली का त्योहार रंगों का त्योहार है, और इस त्योहार को और भी रंगीन बनाने के लिए Benelli India आपके लिए एक शानदार ऑफर लेकर आई है। Benelli Imperiale 400, जो अपनी दमदार राइडिंग और क्लासिक लुक के लिए मशहूर है, पर इस होली भारी छूट मिल रही है।

Benelli Imperiale 400

Benelli Imperiale 400 बाइक 374 सीसी के इंजन सेगमेंट में आती है और अपनी धाकड़ लुक की वजह से मार्केट में बहुत ज्यादा फेमस हो रही है। अगर आप इस शानदार बाइक को खरीदने का विचार कर रहे हैं, तो यह सबसे अच्छा मौका साबित हो सकता है।

इस पोस्ट में हम आपको बेनेली इम्पीरियल 400 के होली ऑफर, EMI प्लान, डिजाइन, फीचर्स, इंजन और अन्य जानकारी के बारे में बताएंगे। तो देर किस बात की, आज ही Benelli Imperiale 400 बुक करें और होली का त्योहार दोगुनी खुशी से मनाएं!

Benelli Imperiale 400 On Road Price

Benelli Imperiale 400 On Road Price

Benelli Imperiale 400 केवल एक वेरिएंट में भारतीय बाजार में उपलब्ध है। इस बाइक की एक्स-शोरूम कीमत ₹ 2,86,479 है, लेकिन on-road कीमत आपके द्वारा चुने गए शहर और राज्य के अनुसार थोड़ी बहुत भिन्न हो सकती है। On-road कीमत में रोड टैक्स, रजिस्ट्रेशन शुल्क और बीमा जैसी अतिरिक्त लागतें शामिल होती हैं।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि ये लागतें शहर और राज्य के अनुसार बदलती रहती हैं। इसलिए, अपनी Benelli Imperiale 400 की सटीक on-road कीमत प्राप्त करने के लिए अपने निकटतम Benelli डीलरशिप से संपर्क करना सबसे अच्छा है।

Benelli Imperiale 400 EMI Plan

Benelli Imperiale 400 EMI Plan

डाउन पेमेंट और आसान EMI प्लान की मदद से आप अपनी पसंद की Benelli Imperiale 400 को घर ला सकते हैं। इस होली के खास अवसर पर Benelli एक आकर्षक EMI प्लान दे रही है। केवल ₹ 22,000 की डाउन पेमेंट के साथ आप 3 साल की अवधि के लिए ₹ 7,707 की मासिक EMI पर इस दमदार बाइक को अपना सकते हैं। यह ध्यान रखना ज़रूरी है कि दिया गया EMI प्लान 6% की ब्याज दर पर आधारित है। वास्तविक EMI राशि आपके चुने हुए लोन प्रदाता और लोन अवधि के अनुसार थोड़ी भिन्न हो सकती है। 

Benelli Imperiale 400 Design

Benelli Imperiale 400 Design

Benelli Imperiale 400 उन लोगों के लिए एकदम सटीक चुनाव साबित हो सकती है जो एक ऐसी मोटरसाइकिल चाहते हैं जो दिखने में शानदार हो और राइड करते समय भी मज़ेदार अनुभव दे। इसका डिज़ाइन क्लासिक और मॉडर्न का एक बेहतरीन मिश्रण है, जो देखने वालों को अपनी ओर खींच लेता है।

इस बाइक में आपको पुरानी यादों की झलक मिलेगी, जैसे कि गोल हेडलाइट, क्रोम फेंडर और टियरड्रॉप फ्यूल टैंक। ये सभी एलिमेंट्स मिलकर इसे एक रॉयल और विंटेज लुक देते हैं। वहीं दूसरी तरफ, अगर आप स्पोर्टीनेस पसंद करते हैं तो भी ये बाइक आपको निराश नहीं करेगी। स्पोक व्हील्स और ट्विन एग्जॉस्ट इसकी स्पोर्टी स्टाइल को बखूबी बयां करते हैं।

इस तरह देखा जाए तो Benelli Imperiale 400 का डिज़ाइन न तो बहुत ज्यादा पुराना है और न ही बहुत ज्यादा नया। यह क्लासिक और मॉडर्न का एक शानदार मिश्रण है, जो राइडर को एक यूनिक और स्टाइलिश रोड प्रजेंस देता है।

Benelli Imperiale 400 Specification 

फीचरविवरण
इंजन374 सीसी, सिंगल सिलेंडर, एयर-कूल्ड
अधिकतम पावर21 PS @ 6000 rpm
अधिकतम टॉर्क29 Nm @ 3500 rpm
माइलेज31 kmpl (ARAI)
ट्रांसमिशन5 स्पीड मैनुअल
सीट की ऊंचाई780 mm
फ्यूल टैंक कैपेसिटी12 लीटर
फ्रंट ब्रेकडिस्क ब्रेक
रियर ब्रेकडिस्क ब्रेक
व्हील टाइपस्पोक
इंस्ट्रूमेंट क्लस्टरएनालॉग और डिजिटल

Benelli Imperiale 400 Feature List

Benelli Imperiale 400 Features

Benelli Imperiale 400 ना केवल दमदार इंजन और क्लासिक लुक के लिए जानी जाती है, बल्कि यह कई आधुनिक फीचर्स से भी लैस है, जो राइडिंग को और भी आरामदायक और सुविधाजनक बनाते हैं। आइए, इस बाइक के कुछ खास फीचर्स पर विस्तार से नजर डालते हैं:

  • एनालॉग और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर: 

इसमें एक अनोखा इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है, जिसमें एनालॉग और डिजिटल दोनों तरह के मीटर मौजूद हैं। एनालॉग speedometer आपको स्पीड का अंदाजा लगाने में मदद करता है, वहीं डिजिटल ट्रिप मीटर, ओडोमीटर और फ्यूल गेज जैसी जानकारी डिजिटल रूप से डिस्प्ले पर दिखाई देती है।

  • USB चार्जिंग पोर्ट: 

इसमें दिया गया USB चार्जिंग पोर्ट आपके फोन को राइड के दौरान चार्ज करने की सुविधा देता है। अब आप लंबी दूरी की यात्राओं पर भी बिना किसी चिंता के अपने फोन को इस्तेमाल कर सकते हैं।

  • डिजिटल स्पीडोमीटर: 

एनालॉग स्पीडोमीटर के साथ ही इस बाइक में एक डिजिटल स्पीडोमीटर भी दिया गया है। यह आपको सटीक गति की जानकारी प्रदान करता है।

  • हेलोजन हेडलाइट और टेल लाइट: 

इसमें आगे की तरफ हेलोजन हेडलाइट और पीछे की तरफ हेलोजन टेल लाइट दी गई है। ये रात के समय बेहतर रौशनी प्रदान करती हैं, जिससे राइडिंग सुरक्षित हो जाती है।

  • टर्न सिग्नल लैंप: 

सुरक्षित राइडिंग के लिए जरूरी टर्न सिग्नल लैंप भी इस बाइक में दिए गए हैं। ये आपको मोड़ लेने का इशारा अन्य वाहन चालकों को देने में मदद करते हैं।

Benelli Imperiale 400 Feature List
  • पैसेंजर फुटरेस्ट: 

पीछे बैठने वाले यात्री के लिए फुटरेस्ट भी दिया गया है, जिससे उन्हें आराम से पैर रखने की जगह मिलती है।

  • पास स्विच: 

आसान ऑपरेशन के लिए हैंडलबार पर ही पास स्विच दिया गया है, जिससे आप आसानी से अन्य वाहन चालकों को अपना ध्यान आकर्षित कर सकते हैं।

  • इंजन किल स्विच: 

सुरक्षा के लिहाज से इंजन किल स्विच भी बाइक में दिया गया है। आप किसी भी आपातकालीन स्थिति में इंजन को तुरंत बंद कर सकते हैं।

  • ट्यूबलेस टायर: 

इसमें ट्यूबलेस टायर दिए गए हैं। अगर गड्ढे या किसी नुकीली चीज से टायर में पंचर हो जाता है, तो हवा धीरे-धीरे निकलेगी, जिससे आप गाड़ी को संभालते हुए किनारे लगा सकेंगे।

  • रिफ्लेक्टर: 

पीछे की तरफ रिफ्लेक्टर दिया गया है, जो रात के समय गाड़ी की मौजूदगी को दर्शाता है। इससे पीछे से आने वाले वाहन चालकों को आपकी गाड़ी दिखाई देगी।

  • डुअल चैनल एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS): 

यह सबसे अहम सुरक्षा फीचर है। अचानक ब्रेक लगाने की स्थिति में यह सिस्टम टायरों को लॉक होने से रोकता है, जिससे आप गाड़ी का कंट्रोल बनाए रख सकते हैं। खासकर फिसलन वाली सड़कों पर या बारिश के मौसम में यह फीचर काफी मददगार साबित होता है।

  • स्प्लिट सीट: 

आरामदायक राइडिंग के साथ-साथ स्प्लिट सीट बेहतर ग्रिप भी प्रदान करती है, जिससे राइडर और पैसेंजर दोनों सुरक्षित सफर कर सकते हैं।

Benelli Imperiale 400 Engine Specification

Benelli Imperiale 400 Engine Specification

Benelli Imperiale 400 का इंजन उन राइडर्स के लिए एक आदर्श विकल्प है जो एक ऐसी बाइक की तलाश में हैं जो दैनिक उपयोग के लिए उपयुक्त हो, अच्छी माइलेज दे और साथ ही साथ अच्छा परफॉर्मेंस भी प्रदान करे। इसमे 374 सीसी, सिंगल सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है। यह इंजन 6000 rpm पर 21 PS की अधिकतम पावर और 3500 rpm पर 29 Nm का अधिकतम टॉर्क जनरेट करता है।

हालाँकि, यह कोई रेसिंग मोटरसाइकिल नहीं है। 12 लीटर की फ्यूल टैंक कैपेसिटी के साथ, आप लंबी दूरी की यात्राओं पर भी बिना किसी चिंता के निकल सकते हैं। ARAI के अनुसार, यह बाइक 31 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है, जो लंबी दूरी की यात्राओं के लिए काफी अच्छा है। अतिरिक्त लाभ के लिए, इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है, जो आरामदायक गियर शिफ्टिंग सुनिश्चित करता है।

Benelli Imperiale 400 Suspension and Brake

Benelli Imperiale 400 Suspension and Brake

Benelli Imperiale 400 आरामदायक और नियंत्रित राइड प्रदान करने के लिए सस्पेंशन और ब्रेक के अच्छे सेटअप से लैस है। 

  • सस्पेंशन 

फ्रंट में टेलीस्कोपिक सस्पेंशन दिया गया है, जो गड्ढों और असमान सड़कों पर झटकों को अवशोषित करने में मदद करता है। वहीं, पीछे की तरफ प्रीलोड एडजेस्टेबल सस्पेंशन दिया गया है। इसका मतलब है कि आप राइड की स्थिति और लोड के अनुसार सस्पेंशन को एडजस्ट कर सकते हैं, जिससे आपको हर तरह की सड़क पर बेहतर आराम मिलता है।

  • ब्रेक

दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक दिए गए हैं, जो शानदार ब्रेकिंग पावर प्रदान करते हैं। सबसे अहम बात यह है कि इन डिस्क ब्रेक को डुअल चैनल एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) के साथ जोड़ा गया है। ABS दुर्घटनाओं को रोकने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, खासकर अचानक ब्रेक लगाने की स्थिति में। 

Benelli Imperiale 400 Rivals

बजार में दबदबा बनाने के लिए Benelli Imperiale 400 का मुकाबला कई दिग्गजों से है। इसमें सबसे प्रमुख नाम Royal Enfield Classic Bullet 350 का आता है। ये दोनों ही बाइक्स दमदार इंजन, क्लासिक लुक और मजबूत बनावट के लिए जानी जाती हैं। इसके अलावा, कुछ लोग KTM जैसी पावरफुल और स्पोर्टी बाइक को भी विकल्प के तौर पर देख सकते हैं।

निष्कर्ष

Benelli Imperiale 400 उन लोगों के लिए एक बेहतरीन विकल्प है जो क्लासिक लुक, दमदार इंजन और आरामदायक राइड वाली बाइक चाहते हैं। होली पर मिल रहा धमाकेदार ऑफर इस बाइक को और भी आकर्षक बनाता है।

अंत में, यदि आप एक क्लासिक और आरामदायक बाइक की तलाश में हैं और होली पर मिल रहा धमाकेदार ऑफर का लाभ उठाना चाहते हैं, तो Benelli Imperiale 400 आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है। ऐसे ही आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारे ऑटोमोबाइल पेज से जुड़े रहें। 

FAQs

Q1. बेनेली इम्पीरियल 400 की माइलेज क्या है?

ARAI के अनुसार, बेनेली इम्पीरियल 400 की माइलेज 31 किलोमीटर प्रति लीटर है। 

Q2. भारत में बेनेली इम्पीरियल 400 की कीमत क्या है?

बेनेली इम्पीरियल 400 की एक्स-शोरूम कीमत ₹ 2,35 लाख है। हालांकि, on-road कीमत आपके चुने गए शहर और राज्य के अनुसार थोड़ी बहुत भिन्न हो सकती है। 

Q3. Benelli Imperiale 400 कौन से रंगों में आती है?

बेनेली इम्पीरियल 400 भारत में तीन रंगों मेहरून, सिल्वर और ब्लैक में उपलब्ध है।

Q4. बेनेली इम्पीरियल 400 की टॉप स्पीड क्या है?

बेनेली इम्पीरियल 400 की टॉप स्पीड लगभग 120 किलोमीटर प्रति घंटा है।

Q5. क्या बेनेली इम्पीरियल 400 खरीदने लायक है?

यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप किस तरह की बाइक की तलाश में हैं। Benelli Imperiale 400 खरीदने के लिए क्लासिक लुक, दमदार इंजन, फीचर्स और आरामदायक राइडिंग अनुभव ये कारण हो सकते हैं।

Leave a Reply