You are currently viewing Ram Mandir Prasad Delivery: घर बैठे फ्री में पाएं अयोध्या के राम मंदिर का प्रसाद!

Ram Mandir Prasad Delivery: घर बैठे फ्री में पाएं अयोध्या के राम मंदिर का प्रसाद!

Ram Mandir Prasad Delivery: भारत के करोड़ों रामभक्तों के लिए 22 जनवरी 2024 एक ऐतिहासिक दिन होगा। इसी दिन अयोध्या में भगवान श्री राम के भव्य मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होगी। इस अवसर पर देशभर से लाखों श्रद्धालु अयोध्या पहुंचेंगे और भगवान राम के दर्शन करेंगे। हालांकि, कुछ ऐसे भी रामभक्त होंगे जो अयोध्या नहीं जा पाएंगे। ऐसे रामभक्तों के लिए एक अच्छी खबर है। 

Ram Mandir Prasad Delivery

एक प्राइवेट कंपनी ने सभी रामभक्तों तक अयोध्या राम मंदिर का प्रसाद पहुंचाने का जिम्मा अपने सिर उठाया है। यह कंपनी अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बाद सभी रामभक्तों के घर पर प्रसाद पहुंचाने का काम शुरू करेगी। इस प्रसाद में प्रसादी लड्डू, प्रसादी फल और प्रसादी मिठाई शामिल होगी।

अगर आप भी घर बैठे फ्री में अयोध्या राम मंदिर का प्रसाद मंगवाना चाहते हैं तो आज ही बुकिंग कर सकते हैं। इसके लिए आपको सिर्फ एक वेबसाइट पर जाना होगा। इस लेख में हम आपको बताएंगे कि आप कैसे घर बैठे फ्री में अयोध्या Ram Mandir Prasad Delivery ले सकते हैं ताकि आपको भी अयोध्या श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के प्रसाद का आनंद मिल सके। इसके अलावा, हम आपको प्रसाद में शामिल सामग्री, प्रसाद की कीमत और डिलीवरी चार्ज के बारे में भी जानकारी देंगे।

ऐसे ऑर्डर करें फ्री प्रसाद: Ram Mandir Prasad Delivery

Ram Mandir Prasad Delivery

राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का उत्साह पूरे देश में देखने को मिल रहा है।लेकिन, अगर आप किसी कारण से अयोध्या नहीं जा पा रहे हैं, तो भी फिक्र मत करिए! अब आप घर बैठे ही फ्री में अयोध्या राम मंदिर का पवित्र प्रसाद मंगवा सकते हैं। आइए, आपको बताते हैं कैसे Ram Mandir Prasad Delivery ले सकते हैं:

  • घर पर मुफ्त में राम मंदिर प्रसाद मंगवाना के लिए, सबसे पहले आपको khadiorganic.com की वेबसाइट पर जाना होगा। 
  • वेबसाइट खोलने के बाद आपको सबसे ऊपर ही “Get Your Free Prasad” का बटन दिखाई देगा। उस पर क्लिक करें।
Ram Mandir Prasad Delivery
  • अगले पेज पर अपना मोबाइल नंबर दर्ज करें। यह सिर्फ वेरिफिकेशन के लिए है और आपकी जानकारी कहीं शेयर नहीं की जाएगी।
  • अब आपको डिलीवरी ऑप्शन चुना होगा।
    • घर पर डिलीवरी: अगर आप प्रसाद अपने घर पर मंगवाना चाहते हैं, तो “Home Delivery” ऑप्शन को चुनें। इसके लिए आपको केवल 51 रुपये का डिलीवरी चार्ज देना होगा।
    • डिस्ट्रीब्यूशन सेंटर से लें: अगर आप अपनी डिलीवरी चार्ज बचाना चाहते हैं, तो आप “Pick up from your distribution center” ऑप्शन को चुन सकते हैं। इसके तहत आप अपने नजदीकी डिस्ट्रीब्यूशन सेंटर से पवित्र प्रसाद निःशुल्क प्राप्त कर सकते हैं।
Ram Mandir Prasad Delivery
  • अगले पेज पर आपको Billing Address में अपनी सारी डिटेल्स जैसे नाम, एड्रेस, पिन कोड और अन्य जरूरी जानकारी दर्ज करें। यह सिर्फ वेरिफिकेशन के लिए है और आपकी जानकारी कहीं शेयर नहीं की जाएगी।
  • अंत में, “Complete Order” बटन पर क्लिक करें। बस, इतना ही! आपका राम मंदिर प्रसाद ऑर्डर हो चुका है।

इस तरह आपके लिए राम मंदिर अयोध्या प्रसाद की बुकिंग हो जाएगी। इस प्राइवेट कंपनी का कहना हैं कि 22 जनवरी प्राण प्रतिष्ठा वाले समारोह के बाद यह सभी राम भक्ति तक मंदिर का प्रसाद पहुंचाने का कार्य शुरू करवा देंगे।

किस प्राइवेट कंपनी ने उठाई ये जिम्मेदारी: Ram Mandir Prasad Delivery

राम भक्तों को घर बैठे ही अयोध्या राम मंदिर का प्रसाद पहुंचाने की जिम्मेदारी एक प्राइवेट कंपनी ने उठाई है। यह कंपनी उत्तर प्रदेश के नोएडा में स्थित DrillMaps India Private Limited है। कंपनी ने अपनी वेबसाइट Khadiorganic.com पर एक विशेष पेज बनाया है, जहां राम भक्त घर बैठे ही फ्री में अयोध्या राम मंदिर का प्रसाद बुक कर सकते हैं।

कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक, प्रसाद में प्रसादी लड्डू, प्रसादी फल और प्रसादी मिठाई शामिल होगी। प्रसाद की डिलीवरी 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद शुरू होगी।

प्रसाद की डिलीवरी के लिए कंपनी दो ऑप्शन दे रही है। पहला ऑप्शन है घर पर डिलीवरी, जिसके लिए आपको 51 रुपये का डिलीवरी चार्ज देना होगा। दूसरा ऑप्शन है डिस्ट्रीब्यूशन सेंटर से प्रसाद लेना, जो पूरी तरह से फ्री है।

कंपनी का कहना है कि वह प्रसाद की डिलीवरी के लिए एक मजबूत लॉजिस्टिक्स नेटवर्क का इस्तेमाल करेगी। प्रसाद को फ्रीज में पैक किया जाएगा, ताकि वह ताजा और सुरक्षित रहे।

कंपनी का यह कदम राम भक्तों के लिए एक सराहनीय पहल है। इससे देशभर के लाखों राम भक्तों को घर बैठे ही अयोध्या राम मंदिर के प्रसाद का लाभ मिल सकेगा।

किस दिन तक प्रसाद पहुंचेगा: Ram Mandir Prasad Delivery Date

22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद कंपनी राम मंदिर का प्रसाद सभी ऑर्डर करने वालों तक पहुंचाना शुरू करेगी। आपको प्रसाद मिलने में लगभग 10 से 12 दिन का समय लग सकता है। कंपनी ने देशभर में 200 से अधिक डिस्ट्रीब्यूशन सेंटर बनाए हैं। राम भक्त अपने नजदीकी डिस्ट्रीब्यूशन सेंटर से भी प्रसाद प्राप्त कर सकते हैं। 

Ram Mandir Prasad Delivery

तो, इंतजार किसका? आज ही फ्री में राम मंदिर प्रसाद बुक करें और इस पवित्र अनुभव का आनंद उठाएं! कृपया ध्यान दें कि यह प्रसाद वितरण प्राइवेट कंपनी द्वारा स्वतंत्र रूप से किया जा रहा है, और मंदिर ट्रस्ट या सरकार इससे सीधे तौर पर नहीं जुड़ी है। हालांकि, राम भक्तों को घर बैठे प्रसाद मिलने का यह अवसर निश्चित रूप से सराहनीय है। 

राम मंदिर प्रसाद में क्या मिलेगा?

राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद देशभर के राम भक्तों तक प्रसाद पहुंचाने का जिम्मा उठाने वाली प्राइवेट कंपनी ने बताया है कि प्रसाद में निम्नलिखित सामग्री शामिल होगी:

  • प्रसादी लड्डू: प्रसादी लड्डू में गाय के दूध से बना घी, मोतीचूर और इलायची का इस्तेमाल किया जाएगा।
  • प्रसादी फल: प्रसाद में मौसमी फल जैसे आम, केला, संतरा, अंगूर आदि शामिल होंगे।
  • प्रसादी मिठाई: प्रसाद में गुलाब जामुन, रसगुल्ला, मालपुआ आदि शामिल होंगे।

Conclusion 

यह एक अनोखा अवसर है कि आप घर बैठे ही अयोध्या राम मंदिर के प्रसाद को प्राप्त कर सकते हैं। यह प्रसाद आपके लिए और आपके परिवार के लिए एक अनमोल स्मृति हो सकती है। अगर आप भी राम मंदिर के प्रसाद को प्राप्त करना चाहते हैं, तो जल्द से जल्द बुकिंग कर लें। क्योंकि, प्रसाद की सीमित मात्रा में ही बुकिंग की जा रही है।

हम आशा करते हैं कि इस आर्टिकल से आपको Ram Mandir Prasad Delivery के बारे में पूरी जानकारी मिल गई होगी, इसे अपने दोस्तो के साथ भी शेयर करें ताकि उन्हें भी Ram Mandir Prasad Delivery के बारे में जानकारी मिल सके। ऐसे ही आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी हमारे बिजनेस पेज से जुड़े रहें। आपको प्रसाद ऑर्डर करने में कोई दिक्कत आती है तो बेझिझक कमेंट में पूछ सकते हैं।

Leave a Reply