You are currently viewing Main Atal Hoon के साथ रिलीज होने जा रही राम जन्मभूमि की संघर्ष गाथा 695 

Main Atal Hoon के साथ रिलीज होने जा रही राम जन्मभूमि की संघर्ष गाथा 695 

फिल्म जगत में 2024 के तीसरे शुक्रवार को पंकज त्रिपाठी की फिल्म मैं अटल हूं रिलीज होने जा रही है। फिल्म का ट्रेलर रिलीज हो चुका है जिसे देखकर दर्शन फिल्म का इंतजार कर रहे हैं। रामायण में राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल की 695 भी आ रही है। यह फिल्म राम जन्मभूमि से संबंधित संघर्ष को दिखाता है। साथ में दो बड़ी हॉलीवुड फिल्म भी रिलीज होने जा रही है। इस महीने नई-नई फिल्म एक दूसरे को टक्कर देने वाले हैं। 

मैं अटल हूं, पूर्व प्रधानमंत्री पर बनी फिल्म

बॉलीवुड सिनेमा में एक से बढ़कर एक फिल्म 2024 में रिलीज होने वाली है। वैसे तो 2024 की शुरुआत ठंड से हुई है और फिल्म देखने लोग काम जाना चाहते हैं। पर जनवरी महीने में यही भी एक से बढ़कर एक फिल्म रिलीज होने जा रही है। पिछले हफ्ते हैं विजय सेतुपति और कैटरीना कैफ की फिल्म मेरी क्रिसमस रिलीज हुई थी जो कि दर्शकों को बहुत पसंद आया और दर्शन सिनेमा घर तक गए। हालांकि 12 जनवरी को रिलीज हुई फिल्म में लगभग 6 दिनों में ही 10  करोड रुपए के आसपास का कलेक्शन कर चुकी है।

फिल्म मेरी क्रिसमस अभी अंधाधुन कमाई कर रही है और उम्मीद की जा रही है कि इस हफ्ते तक या फिल्म अच्छा करोड़ कमाई करते हुए दिखेगी। बारहली सॉफ्टवेयर अटल बिहारी वाजपेई की बायोपिक समेत कुछ अन्य फिल्में आ रही है और मेरी क्रिसमस के रिलीज होने के बाद कुछ नई नई फिल्में रिलीज होने जा रही है। हालांकि इतनी ठंड में लोग फिल्म देखना नहीं जाना चाहते पर एक से बढ़कर एक फिल्म आने के कारण लोगों को थोड़ा कष्ट उठाना पड़ता है।

पंकज त्रिपाठी बनेंगे अटल बिहारी वाजपेयी

पंकज त्रिपाठी की अगली फिल्म पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के जीवन चरित्र पर आधारित है। यह फिल्म में पंकज त्रिपाठी लीड रोल में नजर आने वाले हैं और इस फिल्म में अटल के राजनीतिक जीवन के साथ निजी जिंदगी की भी कुछ झलक दिखाई जाएगी। अल्लाह की फिल्म की सुपरहिट होने की अंदाजा लगाया जा रहा है और इसमें अटल बिहारी वाजपेई के राजनीतिक जीवन और  राजनेता के जीवन को पहली बार परदे पर उतर जा रहा है। 

695

राम मंदिर संघर्ष पर आधारित या फिल्म जल्द ही सिनेमा घर में रिलीज होने जा रही है। इस फिल्म में अयोध्या में भगवान राम के जन्म स्थल को लेकर सदियों से चले आ रहे हैं संघर्ष और उसमें होने वाले सभी घटनाओं को दिखाया जा रहा है। हालांकि फिल्म पूर्णता आधारित पर बनाया गया है। फिल्में अदालत की लड़ाई दिखाई जाती है जिसमें अरुण गोविल, मनोज जोशी, दयाशंकर पांडे, मुकेश तिवारी और गजेंद्र चौहान ने  किरदार निभाए हैं। हालांकि फिल्म जल्दी ही परदे पर नजर आने वाली है और फिल्म में अखिलेश मिश्रा भी देखने को मिलेंगे।

दशमी

जनवरी महीने में एक और फिल्म में दसवीं का निर्देशन शांतनु अनंत अंबे के द्वारा किया गया फिल्म रिलीज होने जा रहा है। फिल्म का लेखन जीवनी के द्वारा किया गया है। फिल्म में प्रमुख किरदार के रूप में आदिल खान, मोनिका चौधरी और गौरव सरीन प्रमुख किरदारों में दिखाई देंगे। साथ फिल्म थ्रिलर फिल्म है जिसमें कहानी कुछ ऐसे युवकों के इर्द-गिर घूमती है जो सामाजिक बुराइयों के खिलाफ खड़े होते हैं और उसका विरोध करते हैं।

रिलीज होगी हॉलीवुड फिल्में

इसी महीने पर दो बड़ी हॉलीवुड फिल्में भी रिलीज होने जा रही है जिसमें से एक फिल्म का नाम डी विकीपर है। इस एक्शन थ्रिलर फिल्म में जिस स्टेशन लीड रोल में दिखाई देंगे और यह कहानी बदला लेने निकले एक ऐसे शख्स पर आधारित है जो एक ताकतवर संगठन का पूर्व ऑपरेटिव है। इसी प्रकार दूसरा फिल्म भी रिलीज होने जा रहा है जिसका नाम एनिवन बट यू है। इसी प्रकार जनवरी माह में एक से बढ़कर एक फिल्म रिलीज होने जा रहे हैं जो एक दूसरे के टक्कर में दिखाई देंगे।

Leave a Reply