You are currently viewing TVS Raider 125 Flex Fuel Price In India & Launch Date: डिजाइन देखकर हो जाएंगे दीवाने, फीचर्स भी लाजवाब!

TVS Raider 125 Flex Fuel Price In India & Launch Date: डिजाइन देखकर हो जाएंगे दीवाने, फीचर्स भी लाजवाब!

TVS Raider 125 Flex Fuel Price In India: भारत में TVS कंपनी के बाइक्स को लोग दमदार फीचर्स और किफायती कीमत के कारण काफी ज्यादा पसंद करते हैं। TVS कंपनी भारत में बहुत ही जल्द TVS Raider 125 Flex Fuel बाइक को लॉन्च करने वाली है। यह बाइक कई कारणों से क्रांतिकारी मानी जा रही है।

TVS Raider 125 Flex Fuel Price In India

टीवीएस रेडर 125 फ्लेक्स फ्यूल भारत की पहली फ्लेक्स फ्यूल बाइक होगी, यानी यह बाइक 85% एथेनॉल और 15% पेट्रोल के मिश्रण पर चल सकेगी। यह बाइक Flex Fuel टेक्नोलॉजी पर आधारित होगी, जो पर्यावरण को कम प्रदूषित करने में मददगार है।

TVS Raider 125 Flex Fuel भारत में पहली Flex Fuel बाइक है। यह बाइक भारत में इथेनॉल के उपयोग को बढ़ावा देने में मदद कर सकती है, जो किसानों के लिए भी फायदेमंद होगा। तो चलिए टीवीएस रेडर 125 फ्लेक्स फ्यूल के बारे में कुछ और जानकारी प्राप्त करते हैं। इस लेख में हम TVS Raider 125 Flex Fuel Price In India, डिजाइन, फीचर्स, इंजन और TVS Raider 125 Flex Fuel Launch Date In India के बारे जानेंगे।

TVS Raider 125 Flex Fuel Price In India (Expected) 

TVS Raider 125 Flex Fuel Price In India

भारत में, जहां ईंधन की कीमतें आसमान छू रही हैं, वहीं TVS एक ऐसी बाइक लेकर आ रहा है जो न सिर्फ आपकी जेब का बोझ हल्का करेगी बल्कि पर्यावरण का भी ख्याल रखेगी। यह बाइक है TVS Raider 125 Flex Fuel!

अभी तक TVS ने आधिकारिक तौर पर इसकी कीमत की घोषणा नहीं की है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसकी अनुमानित कीमत ₹1,00,000 से ₹1,10,000 के बीच हो सकती है।

अभी कीमत की पुष्टि तो नहीं हुई है, लेकिन इतना तो तय है कि TVS Raider 125 Flex Fuel किफायती दामों में पर्यावरण का ख्याल रखने का एक बेहतरीन विकल्प साबित होगी। 

TVS Raider 125 Flex Fuel Launch Date In India (Expected)

TVS Raider 125 Flex Fuel Launch Date In India

भारत में इथेनॉल ईंधन से चलने वाली पहली बाइक, TVS Raider 125 Flex Fuel, जल्द ही सड़कों पर दौड़ती नजर आ सकती है। हालांकि TVS ने अभी तक आधिकारिक लॉन्च डेट की घोषणा नहीं की है, कई मीडिया रिपोर्ट्स अक्टूबर 2024 तक बाइक के लॉन्च होने का अनुमान लगाती हैं।

हालांकि लॉन्च डेट की पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन उम्मीद है कि टीवीएस इस बाइक के इंजन और परफॉर्मेंस के बारे में भी जल्द ही जानकारी देगी। TVS Raider 125 Flex Fuel के फैंस को थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है, लेकिन पर्यावरण को कम नुकसान पहुंचाते हुए धुआं छोड़कर दौड़ने वाली यह बाइक निश्चित रूप से बाजार में धूम मचाने के लिए तैयार है। आइए, लॉन्च डेट का बेसब्री से इंतजार करते हैं!

TVS Raider 125 Flex Fuel Specification 

फीचरविवरण
बाइक का नामTVS Raider 125 Flex Fuel
अनुमानित लॉन्च तिथिअक्टूबर 2024
अनुमानित कीमत₹1,00,000 से ₹1,10,000
ईंधन का प्रकारफ्लेक्स फ्यूल (85% एथेनॉल और 15% पेट्रोल)
इंजन124.8cc एयर-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर
अनुमानित पावर11.38 PS @ 7500 rpm
अनुमानित टॉर्क11.2 Nm @ 6000 rpm
ट्रांसमिशन5 स्पीड (मैनुअल)
फ्यूल टैंक क्षमता10 लीटर
प्रमुख विशेषताएंफ्लेक्स-ईंधन संगतता, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, LED हेडलैंप, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, राइडिंग मोड, अलॉय व्हील
व्हील साइज़17 इंच अलॉय

TVS Raider 125 Flex Fuel Design

TVS Raider 125 Flex Fuel Design

TVS Raider 125 Flex Fuel सिर्फ पर्यावरण के अनुकूल ही नहीं, बल्कि अपने बेहतरीन डिजाइन से भी सबका ध्यान खींचने वाली है। पहली नज़र में ही ये बाइक आपको अपनी ओर आकर्षित कर लेगी।

इसका स्पोर्टी लुक किसी को भी मंत्रमुग्ध कर सकता है। हल्के हरे रंग में लिखे हुए “FFT” ग्राफिक्स इसे रेगुलर Raider 125 से अलग बनाते हैं और इसकी स्पोर्टी छवि को और निखारते हैं। सामने की ओर आकर्षक LED DRLs और पीछे स्टाइलिश LED टेललाइट्स इसे रात में भी बेहद खूबसूरत बनाते हैं।

इस बाइक में तीनों रंग – नीला, काला और हरा – का शानदार मिश्रण है, जो इसकी स्पोर्टीनेस को और बढ़ा देता है। 17 इंच के अलॉय व्हील्स न सिर्फ इसकी मजबूती का एहसास दिलाते हैं, बल्कि इसे और भी आकर्षक बनाते हैं। कुल मिलाकर, TVS Raider 125 Flex Fuel का डिजाइन उन लोगों के लिए एकदम सही है जो स्टाइल और परफॉर्मेंस का अच्छा मिश्रण चाहते हैं।

TVS Raider 125 Flex Fuel Engine 

TVS Raider 125 Flex Fuel Engine 

TVS Raider 125 Flex Fuel की जान इसके दिल में मौजूद इंजन में है। यह बाइक एक क्रांतिकारी 124.8cc, एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन से लैस है, जो इसे खास बनाता है वो है इसकी फ्लेक्स फ्यूल टेक्नोलॉजी (FFT)। इसका मतलब ये बाइक पारंपरिक पेट्रोल के अलावा 85% एथेनॉल और 15% पेट्रोल के मिश्रण पर भी चल सकती है। 

हालाँकि आधिकारिक आंकड़े अभी सामने नहीं आए हैं, लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि ये इंजन लगभग 11.38 PS की पावर और 11.2 Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। साथ ही इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स उपलब्ध होगा जो राइडिंग को स्मूथ और कंट्रोल में रखेगा। कुल मिलाकर, TVS Raider 125 Flex Fuel का इंजन अपने फ्लेक्स फ्यूल क्षमता और संभावित दमदार परफॉर्मेंस के साथ काफी आकर्षक लगता है।

TVS Raider 125 Flex Fuel Brakes and Suspension 

TVS Raider 125 Flex Fuel Brakes and Suspension 

TVS Raider 125 Flex Fuel के ब्रेकिंग और सस्पेंशन सिस्टम के बारे में अभी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि TVS इस बाइक में आधुनिक और दमदार सिस्टम देगी।

  • ब्रेकिंग: 

पिछले मॉडलों को देखते हुए, यह अनुमान लगाया जा सकता है कि Raider 125 Flex Fuel में आगे और पीछे दोनों ओर डिस्क ब्रेक मिलेंगे। कुछ रिपोर्ट्स यह भी बताती हैं कि इसमें डुअल डिस्क ब्रेक का विकल्प हो सकता है, जो बेहतर ब्रेकिंग पावर और राइडर के आत्मविश्वास को बढ़ाएगा।

  • सस्पेंशन: 

आरामदायक और नियंत्रित राइड के लिए, Raider 125 Flex Fuel में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क और गैस-फिल्ड रियर शॉक्स मिलने की संभावना है। यह सेटअप विभिन्न सड़क परिस्थितियों को संभालने में सक्षम होगा, जिससे राइडर को एक आरामदायक और स्थिर अनुभव प्रदान करेगा।

TVS Raider 125 Flex Fuel Features

TVS Raider 125 Flex Fuel Features

TVS Raider 125 Flex Fuel सिर्फ पर्यावरण के अनुकूल ही नहीं है, बल्कि इसमें कई दमदार फीचर्स और सुरक्षा उपाय भी मौजूद हैं, जो हर राइड को मजेदार और सुरक्षित बनाते हैं। आइए, इनमें से कुछ प्रमुख विशेषताओं पर गौर करें:

  • डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर: 

स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, फ्यूल लेवल, रियल-टाइम माइलेज जैसी महत्वपूर्ण जानकारी को आसानी से देखने के लिए एक आधुनिक और सूचनात्मक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है।

  • LED हेडलैंप और टेललाइट्स: 

बेहतर रात में दृश्यता और स्टाइलिश लुक के लिए एलईडी हेडलैंप और टेललाइट्स मौजूद हैं।

  • ब्लूटूथ कनेक्टिविटी: 

अपने स्मार्टफोन को कनेक्ट करें और कॉल लें, म्यूजिक चलाएं, नेविगेशन का उपयोग करें। राइड के दौरान जुड़े रहें और मनोरंजन का आनंद लें।

  • राइडिंग मोड्स: 

आरामदायक क्रूजिंग के लिए इको मोड और स्पोर्टी परफॉर्मेंस के लिए स्पोर्ट मोड जैसे विभिन्न राइडिंग मोड्स का विकल्प मिलने की उम्मीद है।

  • अलॉय व्हील्स: 

स्टाइलिश और मजबूत 17 इंच के अलॉय व्हील्स बेहतर हैंडलिंग और आकर्षक लुक देते हैं।

  • CBS (कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम): 

एक लीवर के माध्यम से आगे और पीछे दोनों ब्रेक लगाने की प्रणाली आपातकालीन स्थितियों में रोकने की दूरी कम करती है।

  • टिकाऊ चेसिस: 

मजबूत और स्थिर चेसिस बेहतर हैंडलिंग और राइडर के आत्मविश्वास को बढ़ाता है।

  • साइड स्टैंड इंडिकेटर: 

यह फीचर आपको यह जानने में मदद करता है कि आपने साइड स्टैंड लगाया है या नहीं। यह एक महत्वपूर्ण फीचर है, क्योंकि यदि आप साइड स्टैंड लगाए बिना बाइक चलाने की कोशिश करते हैं, तो बाइक गिर सकती है।

  • लो-फ्यूल वॉर्निंग: 

यह फीचर आपको यह जानने में मदद करता है कि जब आपके बाइक में पेट्रोल कम हो रहा है। यह आपको समय पर पेट्रोल भरने में मदद करता है, ताकि आप बीच रास्ते में फंसे नहीं।

  • चार्जिंग सॉकेट: 

यह फीचर आपको अपने मोबाइल फोन और अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को चार्ज करने में मदद करता है। यह एक महत्वपूर्ण फीचर है, खासकर यदि आप लंबी यात्रा पर जा रहे हैं।

इनके अलावा, उम्मीद की जा सकती है कि TVS इस बाइक में साइड स्टैंड इंडिकेटर, लो-फ्यूल वॉर्निंग जैसे छोटे लेकिन महत्वपूर्ण फीचर्स भी शामिल करेगी। यह ध्यान रखें कि ये सभी फीचर्स अनुमानित हैं और आधिकारिक लॉन्च के समय थोड़ा बदल सकते हैं। 

निष्कर्ष

TVS Raider 125 Flex Fuel, अपनी क्रांतिकारी Flex Fuel तकनीक, दमदार इंजन, आधुनिक फीचर्स और आकर्षक डिजाइन के साथ भारतीय बाजार में धूम मचाने के लिए तैयार है। यह बाइक न केवल पर्यावरण के अनुकूल है, बल्कि राइडर को बेहतरीन प्रदर्शन और सुविधा भी प्रदान करती है।

यदि आप एक दमदार, आधुनिक, और पर्यावरण के अनुकूल बाइक की तलाश में हैं, तो यह बाइक आपके लिए एकदम सही है! ऐसे ही आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारे ऑटोमोबाइल पेज से जुड़े रहें।

FAQs

Q1. टीवीएस रेडर 125 फ्लेक्स फ्यूल की कीमत क्या है?

टीवीएस रेडर 125 फ्लेक्स फ्यूल की आधिकारिक कीमत अभी घोषित नहीं की गई है। अनुमान है कि इसकी कीमत ₹1,00,000 से ₹1,10,000 के बीच होगी।

Q2. टीवीएस रेडर 125 फ्लेक्स फ्यूल की टॉप स्पीड कितनी है?

टीवीएस रेडर 125 फ्लेक्स फ्यूल की टॉप स्पीड अभी घोषित नहीं की गई है। अनुमान है कि इसकी टॉप स्पीड 90-100 किमी/घंटा होगी।

Q3. टीवीएस रेडर 125 फ्लेक्स फ्यूल का माइलेज कितना है?

टीवीएस रेडर 125 फ्लेक्स फ्यूल का माइलेज अभी घोषित नहीं किया गया है। अनुमान है कि इसका माइलेज 40-45 किमी/लीटर होगा।

Q4. टीवीएस रेडर 125 फ्लेक्स फ्यूल कब लॉन्च होगा?

टीवीएस रेडर 125 फ्लेक्स फ्यूल के लॉन्च की तारीख अभी घोषित नहीं की गई है। अनुमान है कि यह 2024 के अंत तक लॉन्च हो सकती है।

Q5. क्या रेडर 125 फ्यूल इंजेक्टेड है?

हाँ, टीवीएस रेडर 125 फ्लेक्स फ्यूल फ्यूल इंजेक्टेड है। यह इसे बेहतर माइलेज और प्रदर्शन प्रदान करता है।

Leave a Reply