You are currently viewing Top 5 Best Web Series Of Ali Fazal: मिर्जापुर के गुड्डू भैया की 5 दमदार वेब सीरीज, जिन्हें देखकर आप हो जाएंगे दीवाने!

Top 5 Best Web Series Of Ali Fazal: मिर्जापुर के गुड्डू भैया की 5 दमदार वेब सीरीज, जिन्हें देखकर आप हो जाएंगे दीवाने!

Top 5 Best Web Series Of Ali Fazal: Ali Fazal को वेब सीरीज ‘मिर्जापुर’ के गुड्डू भैया नाम से तो शायद ही कोई न जानता हो। उनकी दमदार एक्टिंग ने उन्हें घर-घर में पहचान दिलाई।  मगर क्या आप जानते हैं कि अली फजल का फिल्मी सफर ‘मिर्जापुर’ से काफी पहले शुरू हो गया था?

Top 5 Best Web Series Of Ali Fazal

जी हां, उन्होंने अपने करियर की शुरुआत छोटी फिल्मों से की थी, जहाँ उन्होंने अपने शानदार एक्टिंग का लोहा मनवाया। ये एक मल्टीटैलेंटेड एक्टर हैं, जिन्होंने सिर्फ कमर्शियल मूवी ही नहीं बल्कि चुनौतीपूर्ण भूमिकाओं को भी बखूबी निभाया है। तो चलिए आज उनके शानदार वेब सीरीज पर एक नजर डालते हैं। 

अगर आप अली फज़ल के फैन हैं और उनकी वेब सीरीज देखना पसंद करते हैं, तो इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपके सामने Top 5 Best Web Series Of Ali Fazal पेश करने का प्रयास कर रहे हैं। 

Top 5 Best Web Series Of Ali Fazal

Top 5 Best Web Series Of Ali Fazal

अली फजल, वो नाम जो आज हर किसी की जुबान पर है।  शायद ही कोई ऐसा होगा जो अली फजल को नहीं जानता होगा।  तो आज हम आपको अली फजल की कुछ बेहतरीन वेब सीरीज के बारे में बताने जा रहे हैं। 

शीर्षक (Title)प्लेटफॉर्म (Platform)किरदार (Character)जॉनर (Genre)
खुफिया (Khufiya)NetflixRAW एजेंटजासूसी थ्रिलर (Spy Thriller)
डेथ ऑन द नाइल (Death on the Nile)Huluमहत्वपूर्ण भूमिका (Important Role)क्राइम ड्रामा और मिस्ट्री (Crime Drama & Mystery)
रे (Ray)Netflixविभिन्न किरदार (Different Characters)एंथोलॉजी (Anthology)
कंधार (Kandahar)Amazon Prime Videoभारतीय जासूस (Indian Spy)एक्शन थ्रिलर (Action Thriller)
विक्टोरिया एंड अब्दुल (Victoria & Abdul)Netflixअब्दुल करीम (Abdul Karim)biographical comedy drama

Khufiya (ख़ुफ़िया): 5 Best Web Series Of Ali Fazal

Khufiya (ख़ुफ़िया) 5 Best Web Series Of Ali Fazal
  • फिल्म: खुफिया
  • कलाकार: तब्बू, अली फजल, वामिका गब्बी, आशीष विद्यार्थी आदि
  • निर्देशक: विशाल भारद्वाज
  • लेखक: विशाल भारद्वाज, अमर भूषण और रोहन नरूला
  • ओटीटी: नेटफ्लिक्स
  • रेटिंग: 3.5/5

पिछले साल रिलीज हुई ‘Khufiya’ नेटफ्लिक्स पर एक लोकप्रिय फिल्म बन गयी थी।यह फिल्म तब्बू द्वारा निभाए गए कृष्णा मेहरा नामक एक जासूस के इर्द-गिर्द घूमती है, जो ‘रॉ’ (रिसर्च एंड एनालिसिस विंग) के लिए काम करती है।  ‘रॉ’ के मुख्यालय में एक मुखबिर है जो दुश्मनों को महत्वपूर्ण जानकारी लीक कर रहा है। कृष्णा मेहरा को इस मुखबिर का पता लगाना है।

तब्बू ने कृष्णा मेहरा के किरदार में दमदार अभिनय किया है।  अली फजल ने भी रवि मोहन के किरदार में अच्छा काम किया है।  वामिका गब्बी ने चारू का किरदार निभाया है, जो रवि मोहन की पत्नी है। विशाल भारद्वाज ने फिल्म का अच्छा निर्देशन किया है।  उन्होंने फिल्म में रहस्य और रोमांच का अच्छा मिश्रण पेश किया है।

फिल्म का संगीत विशाल भारद्वाज ने दिया है।  फिल्म के गाने अच्छे हैं और फिल्म की कहानी के साथ तालमेल बिठाते हैं। Khufiya एक अच्छी जासूसी फिल्म है जो आपको अंत तक बांधे रखेगी।  यह फिल्म उन लोगों को पसंद आएगी जो जासूसी कहानियां पसंद करते हैं।

Death on the Nile (डेथ ऑफ़ थे नाइल): 5 Best Web Series Of Ali Fazal

Death on the Nile (डेथ ऑफ़ थे नाइल) 5 Best Web Series Of Ali Fazal
  • फिल्म: डेथ ऑन द नाइल
  • कलाकार: केनेथ ब्रानघ, गाल गैडोट, आर्मि हैमर, अली फजल
  • निर्देशक: केनेथ ब्रानघ
  • लेखक: माइकल ग्रीन
  • ओटीटी: डिज्नी+ हॉटस्टार
  • रेटिंग: 6.3/10

Death on the Nile, अगाथा क्रिस्टी के प्रसिद्ध उपन्यास पर आधारित एक क्राइम ड्रामा और मिस्ट्री वेब सीरीज है।  यह कहानी 1937 में मिस्र की नील नदी पर चल रही एक क्रूज यात्रा पर घटित एक हत्या के इर्द-गिर्द घूमती है।  यात्रा में शामिल कई संदिग्धों में से एक ही हत्यारा हो सकता है।

इस वेब सीरीज में अली फजल के अलावा हॉलीवुड के कई दिग्गज कलाकार हैं, जैसे कि गाल गडोट, आर्मि हैमर, और केनेथ ब्रानाघ।  गाल गडोट ने लिननेट रिजवे-डॉयल नामक एक अमीर महिला का किरदार निभाया है, जो हत्या की शिकार होती है।  आर्मि हैमर ने साइमन डॉयल का किरदार निभाया है, जो लिननेट का पति है।  केनेथ ब्रानाघ ने हरक्यूल पॉयरेट का किरदार निभाया है, जो एक प्रसिद्ध जासूस है जो हत्या की जांच करता है।

Death on the Nile का निर्देशन केनेथ ब्रानाघ ने किया है।  उन्होंने कहानी को अच्छी तरह से पेश किया है और दर्शकों को अंत तक बांधे रखने में सफल रहे हैं। इस वेब सीरीज का संगीत पैट्रिक डोयले ने दिया है।  फिल्म का संगीत अच्छा है और फिल्म की कहानी के साथ तालमेल बिठाता है। डेथ ऑन द नील एक अच्छी क्राइम ड्रामा और मिस्ट्री वेब सीरीज है।  यह उन लोगों को पसंद आएगी जो रहस्यमय कहानियां पसंद करते हैं।

Ray (रे ): 5 Best Web Series Of Ali Fazal

Ray (रे ) 5 Best Web Series Of Ali Fazal
  • वेब सीरीज: Ray (रे)
  • निर्देशक: श्रीजीत मुखर्जी, अभिषेक चौबे और वासन बाला
  • प्रमुख कलाकार: मनोज बाजपेयी, गजराज राव, के के मेनन, अली फजल, हर्षवर्धन कपूर, राधिका मदान, श्वेता बसु प्रसाद,
  • ओटीटी: नेटफ्लिक्स
  • रेटिंग: 4/5

Ray (रे) सत्यजीत रे की चार अद्भुत कहानियों का एक संग्रह है, जो आपको अपनी कहानी और अभिनय से मंत्रमुग्ध कर देगा। इस वेब सीरीज में आपको मनोज बाजपेयी, गजराज राव, के के मेनन, अली फजल, हर्षवर्धन कपूर, राधिका मदान, और श्वेता बसु प्रसाद जैसे दमदार कलाकारों का अभिनय देखने को मिलेगा।

Ray (रे) स्टोरी

फॉर्गेट मी नॉट: इप्सित (अली फजल) एक ऐसा व्यक्ति है जो कुछ भी नहीं भूलता है। लेकिन एक दिन उसकी मुलाकात एक लड़की से होती है, जो उसे कुछ ऐसा बताती है, जो इप्सित को याद नहीं है। क्या इप्सित अपनी याददाश्त खो रहा है?

बहरूपिया: इंद्राशीष (के के मेनन) एक मेकअप आर्टिस्ट है जो अपनी कला का उपयोग बदला लेने और अपनी इच्छाओं को पूरा करने के लिए करता है। लेकिन क्या उसकी कला उसे मुक्ति दिलाएगी या उसे बर्बाद कर देगी?

हंगामा है क्यों बरपा: मुसाफिर अली (मनोज बाजपेयी) और बेग (गजराज राव) दो ऐसे व्यक्ति हैं जिनकी किस्मत एक ट्रेन यात्रा में बदल जाती है। क्या यह बदलाव उनके जीवन में खुशियां लाएगा या दुख?

स्पॉटलाइट: विक (हर्षवर्धन कपूर) एक लोकप्रिय अभिनेता है जो अपनी प्रतिभा के लिए नहीं, बल्कि अपने लुक के लिए जाना जाता है। लेकिन जब दिव्य दीदी (राधिका मदान) उसके जीवन में प्रवेश करती है, तो सब कुछ बदल जाता है। क्या विक अपनी असली पहचान ढूंढ पाएगा?

Kandahar (कंधार): 5 Best Web Series Of Ali Fazal

Kandahar (कंधार) 5 Best Web Series Of Ali Fazal
  • फिल्म: कंधार
  • कलाकार: जेरार्ड बटलर, अली फजल, नाविड नेगाबन, ट्रैविस फिमेल, बहादोर फौलादी, टॉम राइस हैरिस, मार्क अर्नोल्ड, वासिलिस कौकलानी और आदि
  • लेखक: मिचेल लाफॉर्च्यून
  • निर्देशक: रिक रोमन वॉ
  • निर्माता: तुलसी इवानिक, एरिका ली, ब्रैंडन बोया, जेरार्ड बटलर और आदि
  • रिलीज: 16 जून 2023
  • रेटिंग: 2.5/5

Kandahar फिल्म एक अमेरिकी सीआईए एजेंट, टॉम हैरिस (जेरार्ड बटलर) की कहानी है, जिसे ईरान में एक खुफिया मिशन पर भेजा जाता है।  मिशन को सफलतापूर्वक पूरा करने के बाद, उसे अफगानिस्तान में एक और मिशन पर भेजा जाता है।  वहां उसे एक तालिबानी नेता को पकड़ना होता है।  लेकिन मिशन के दौरान, टॉम और उसकी टीम पर हमला होता है और उन्हें बंधक बना लिया जाता है।  टॉम को अब अपनी टीम और खुद को बचाने का रास्ता ढूंढना होगा।

जेरार्ड बटलर ने टॉम हैरिस के किरदार में दमदार अभिनय किया है।  अली फजल ने भी एक तालिबानी एजेंट, काहिल नसीर के किरदार में अच्छा अभिनय किया है।  बाकी कलाकारों ने भी अपना-अपना योगदान दिया है। रिक रोमन वॉ ने फिल्म का अच्छा निर्देशन किया है।  एक्शन दृश्य अच्छी तरह से शूट किए गए हैं।  लेकिन फिल्म की कहानी थोड़ी कमजोर है।

Kandahar फिल्म का संगीत अच्छा है।  यह फिल्म के माहौल के साथ तालमेल बिठाता है। कंधार एक एक्शन से भरपूर फिल्म है।  लेकिन फिल्म की कहानी थोड़ी कमजोर है।  यदि आप एक्शन फिल्में पसंद करते हैं, तो यह फिल्म आपको पसंद आ सकती है।

Victoria & Abdul (विक्टोरिया एंड अब्दुल): 5 Best Web Series Of Ali Fazal

Victoria & Abdul (विक्टोरिया एंड अब्दुल) 5 Best Web Series Of Ali Fazal
  • फिल्म: विक्टोरिया और अब्दुल
  • अभिनेता: जूडी डेंच, अली फज़ल, एडी इज़र्ड, अदील अख्तर, पॉल हिगिन्स, ओलिविया विलियम्स
  • निर्देशक: स्टीफन फ्रीअर्स
  • श्रेणी: जीवनी, कॉमेडी, ड्रामा
  • अवधि: 1 घंटा 52 मिनट
  • रेटिंग: 6.8/10

विक्टोरिया और अब्दुल फिल्म रानी विक्टोरिया (जूडी डेंच) और उनके भारतीय मुंशी अब्दुल करीम (अली फज़ल) के बीच अनोखी दोस्ती की कहानी है। अपने जीवन के अंतिम वर्षों में, रानी विक्टोरिया अकेली और ऊब चुकी थीं।  तभी अब्दुल उनके जीवन में आता है और उन्हें खुशी और साथ देता है।  अब्दुल जल्द ही रानी का विश्वासपात्र बन जाता है और उनके बीच एक गहरा रिश्ता विकसित होता है।  लेकिन यह रिश्ता रानी के परिवार और दरबारियों को पसंद नहीं आता है।

जूडी डेंच ने रानी विक्टोरिया के किरदार में शानदार अभिनय किया है।  उन्होंने रानी की उम्र, अकेलापन और भावनाओं को बखूबी दर्शाया है।  अली फज़ल ने भी अब्दुल के किरदार में अच्छा काम किया है।  उन्होंने अब्दुल की मासूमियत, चंचलता और रानी के प्रति समर्पण को बखूबी दर्शाया है। स्टीफन फ्रीअर्स ने फिल्म का अच्छा निर्देशन किया है। उन्होंने फिल्म में रानी विक्टोरिया के जीवन और दरबार के माहौल को बखूबी दर्शाया है।

विक्टोरिया और अब्दुल एक दिलचस्प फिल्म है जो आपको रानी विक्टोरिया और उनके मुंशी अब्दुल के बीच अनोखी दोस्ती के बारे में बताती है।  यह फिल्म आपको हंसाएगी, रुलाएगी और सोचने पर मजबूर करेगी। 2017 में आई ये biographical comedy drama को IMDb पर 6.8 की रेटिंग मिली है, वहीं Rotten Tomatoes ने इसे 66% की रेटिंग दी है।

निष्कर्ष

तो यह थी अली फजल की कुछ बेहतरीन वेब सीरीज की लिस्ट।  यह वेब सीरीज आपको जरूर पसंद आएगी।  अगर आपने इनमें से कोई वेब सीरीज नहीं देखी है, तो आज ही देखना शुरू करें। अली फजल एक बेहतरीन अभिनेता हैं और उन्होंने हर वेब सीरीज में अपने किरदार को बखूबी निभाया है।  

इन Top 5 Best Web Series Of Ali Fazal में आपको रहस्य, रोमांच, और एक्शन सब कुछ मिलेगा। आशा है आपको यह जानकारी पसंद आई होगी। अगर आप चाहते हैं कि हम किसी और अभिनेता या अभिनेत्री की वेब सीरीज की लिस्ट बनाएं, तो हमें कमेंट में जरूर बताएं। ऐसे ही आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारे मनोरंजन पेज से जुड़े रहें।

Leave a Reply