Amazon Prime Upcoming Web Series 2024: मिर्जापुर’, ‘पंचायत’, ‘द फैमिली मैन’ और नई सीरीज जल्द ही आ रहा है!

Amazon Prime Upcoming Web Series 2024: मंगलवार शाम को Amazon Prime Video ने अपनी वेब सीरीज़ और फिल्मों की लिस्ट जारी कर दी है। यह लिस्ट मनोरंजन से भरपूर है, जिसमें रोमांच, हंसी, डर और सस्पेंस का मिश्रण है। मिर्जापुर का तीसरा सीज़न और पंचायत का दूसरा सीज़न दर्शकों के लिए खास आकर्षण होगा। इसके अलावा, श्रद्धा कपूर अभिनीत फिल्म स्त्री 2 भी प्राइम वीडियो पर रिलीज़ होगी।

Amazon Prime Upcoming Web Series 2024

यह साल मनोरंजन का साल होगा, क्योंकि अमेज़न प्राइम वीडियो ने दर्शकों के लिए ढेरों खास चीजें तैयार की हैं। तो तैयार हो जाइए मनोरंजन के एक नए दौर के लिए!यह तो बस शुरुआत है, क्योंकि अमेज़न प्राइम वीडियो पर ढेरों और धमाकेदार वेब सीरीज़ और फिल्में आने वाली हैं। तो जानते हैं आपके लिए और कौन सी Amazon Prime Upcoming Web Series 2024 आने वाली हैं?

Amazon Prime Upcoming Web Series 2024 List

Amazon Prime Upcoming Web Series 2024

Amazon Prime Video ने 2024 के लिए धमाकेदार एलान किया है! “मिर्जापुर” और “पंचायत” के नए सीजन के साथ-साथ “स्त्री 2” जैसी फिल्में भी आने वाली हैं। ये तो बस कुछ ही नाम हैं, मनोरंजन के इस धमाके के लिए तैयार हो जाइए! नीचे हमने Amazon Prime Upcoming Web Series 2024 का उल्लेख किया है:

MovieGenreDescription
मिर्जापुरCrime ThrillerSeason 3 of the popular series is coming back in 2024.
पंचायतComedy DramaSeason 3 of the story following an engineer in a village is expected in 2024.
स्त्री 2Horror ComedySequel to the horror comedy film featuring Shraddha Kapoor. Release date on Prime Video to be confirmed.
Matka KingCrime DramaStory of a gambler in 1960s Mumbai, starring Vijay Verma. Directed by Nagraj Manjule. Theatrical release expected by the end of 2024.
पाताल लोक 2Crime ThrillerSeason 2 of the gritty crime series is coming to Prime Video in 2024.

Amazon Prime Upcoming Web Series 2024: मिर्जापुर 3

“मिर्जापुर” के फैंस के लिए खुशखबरी! आपका इंतज़ार खत्म हुआ!  अमेज़न प्राइम वीडियो ने 2024 में आने वाली Amazon Prime Upcoming Web Series 2024 List जारी की है और इसमें सबसे चमकदार नाम है – मिर्जापुर का सीजन 3। पंकज त्रिपाठी के दमदार किरदार “अखंडानंद त्रिपाठी” उर्फ “काली भैया” की वापसी का सभी को बेसब्री से इंतज़ार था। 

पिछले दो सीज़न में मिर्जापुर की खूनी गलियों में हुए संघर्ष और गद्दारी की कहानी दर्शकों को रोमांचित कर चुकी है। अब सवाल ये है कि गुड्डू और बब्लू की कहानी में आगे क्या नया मोड़ आएगा? क्या “काली भैया” का राज़ बना रहेगा या कोई उन्हें चुनौती देगा?  2024 में अमेज़न प्राइम वीडियो पर आने वाले “मिर्जापुर 3” का इंतज़ार दर्शकों को और बेकरार कर देगा। अब यह सस्पेंस 2024 में “मिर्जापुर 3” के साथ खत्म हो जाएगा। 

Amazon Prime Upcoming Web Series 2024: पंचायत 3

Amazon Prime Upcoming Web Series 2024 पंचायत 3

“फुलेरा” का वो इंजीनियर याद है? वही अभिषेक, जिसने इंजीनियरिंग की डिग्री लेकर गांव का रुख किया था। उसी की कहानी “पंचायत” में हमें गांव की ज़िंदगी के रंग दिखा गई थी। ये सीरीज दर्शकों के दिलों में जगह बना चुकी है। तो अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो “पंचायत” के अगले सीजन का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं, तो आपके लिए खुशखबरी है! अमेज़न प्राइम वीडियो के ऐलान के मुताबिक, “पंचायत” सीजन 3 साल 2024 में ही आने वाला है।

इस सीजन में हम एक बार फिर अभिषेक की कहानी देखेंगे। ये देखना दिलचस्प होगा कि सरकारी नौकरी की जटिलताओं से जूझते हुए और फुलेरा के वातावरण में घुलते हुए अभिषेक का सफर कैसा रहता है। क्या वो फुलेरा को बदल पाएगा, या फिर फुलेरा ही उसे बदल देगा? साथ ही, इस सीजन में गांव के उन किरदारों – मंगनी देवी, प्रधान जी, विकास, और रिना – की कहानियां भी नया मोड़ ले सकती हैं। “पंचायत” सीजन 3 हंसी-मज़ाक के साथ ही गांव की ज़िंदगी की चुनौतियों और उलझनों को भी दर्शकों के सामने लाएगा।

Amazon Prime Upcoming Web Series 2024: स्त्री 2

Amazon Prime Upcoming Web Series 2024 स्त्री 2

याद है वो फिल्म ‘स्त्री’, जिसने चंदेरी के सन्नाटे में हंसी और खौफ का तड़का लगा दिया था? वही फिल्म ‘स्त्री’ अब वापस आ रही है, इस बार  Amazon Prime पर  एक नए डर के साथ। फिल्म में  Shraddha Kapoor  फिर से मुख्य भूमिका में होंगी। हालाँकि कहानी और कलाकारों के बारे में अभी ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन ये तो तय है कि ये फिल्म भी दर्शकों को रोमांचित कर देगी।

पहली फिल्म में रात होते ही ‘स्त्री’ निकलने की दहशत थी, तो इस बार क्या नया खौफ दर्शकों का इंतज़ार कर रहा है? क्या चंदेरी का रहस्य अब भी कायम है? या फिर इस बार कोई नया खतरा सामने आएगा? ये सवाल फिल्म रिलीज़ होने पर ही सुलझ पाएंगे।

अगर आपको पहली वाली ‘स्त्री’ पसंद आई थी और आप थोड़े रोमांच के साथ कुछ हंसी के मूड में हैं, तो ‘स्त्री 2’ आपके लिए एकदम सही विकल्प हो सकती है। ये फिल्म साल 2024 में ही अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज़ होगी, तो इसे देखने के लिए तैयार रहें!

Amazon Prime Upcoming Web Series 2024: मटका किंग

हालाँकि अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज़ होने वाली यह फ़िल्म आपको 1960 के दशक की रंगीन मुंबई में ले जाएगी। ‘मटका किंग’ एक क्राइम ड्रामा सीरीज है, जिसकी कहानी जुए के इर्द-गिर्द घूमती है। इस सीरीज में विजय वर्मा एक जुआरी की भूमिका निभा रहे हैं जो अपनी किस्मत आजमाने के लिए 1960 के दशक की मुंबई में कदम रखता है। डायरेक्टर नागराज मंजुले के निर्देशन में बन रही ये फिल्म सिनेमाघरों में धमाल मचाने के लिए तैयार है।

“मटका किंग” सिर्फ जुए की कहानी नहीं है, बल्कि यह आपको उस दौर के मुंबई के माहौल, वहां के लोगों के पहनावे और रहन-सहन से भी रूबरू कराएगी। विजय वर्मा की एक्टिंग के साथ-साथ इस फिल्म का डायरेक्शन और 1960 के दशक का पूरा सेटअप “मटका किंग” को काफी दिलचस्प बनाता है। हालांकि अभी भी इस बात को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है कि यह फिल्म है या वेब सीरीज, लेकिन इतना तय है कि ”मटका किंग” साल के अंत तक सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है।

Amazon Prime Upcoming Web Series 2024: पाताल लोक 2

Amazon Prime Upcoming Web Series 2024 पाताल लोक 2

तैयार हो जाइए फिर से अंधेरे की दुनिया में उतरने के लिए! साल 2020 में जिसने सबको चौंका दिया था, वही “पाताल लोक” 2024 में वापस आ रहा है। इस बार भी साथ होंगे पुलिस वाले हथीराम चौधरी, जिनके चेहरे पर भले ही शिकन रहती हो, लेकिन दिल में न्याय की ज्वाला तेज जलती है। सीजन 1 में उन्होंने नेताजी सिंह के रहस्य को उजागर करने के लिए दिल्ली के अंडरवर्ल्ड के खतरनाक रास्तों पर चलने का जोखिम उठाया था।

“पाताल लोक 2” में हथीराम चौधरी को और भी जटिल गुत्थियों को सुलझाते हुए दिखाया जाएगा। ये गुत्थियां उन्हें कहां ले जाएंगी, ये तो अभी राज़ है, लेकिन इतना तय है कि ये सफर दर्शकों को अपनी सीट से बांधकर रखेगा।

अनुमान लगाया जा रहा है कि इस सीजन में भी हमें इंस्पेक्टर समीर वानखेड़े की झलक मिल सकती है, जिनके रिश्ते हथीराम के साथ काफी पेचीदा मोड़ ले चुके थे। साथ ही, डीपक सिंह और खान्डेसरा जैसे खूंखार अपराधियों का भी सीजन 2 में दखल हो सकता है। ये देखना होगा कि “पाताल लोक 2” किस तरह से अपराध, भ्रष्टाचार और सामाजिक बुराइयों की परतों को खोलकर दर्शकों को चौंकाता है।

निष्कर्ष

अमेज़न प्राइम वीडियो ने साल 2024 के लिए अपनी वेब सीरीज़ और फिल्मों की लिस्ट जारी कर दी है, जो दर्शकों के लिए मनोरंजन का तूफान लाने वाली है। तो यह थी जानकारी Amazon Prime Upcoming Web Series 2024 पर आने वाली कुछ धमाकेदार वेब सीरीज़ और फिल्मों की। यह तो बस शुरुआत है, क्योंकि साल भर आपको मनोरंजन का तूफान आने वाला है। तो तैयार रहिए मनोरंजन के एक नए दौर के लिए! ऐसे ही आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारे मनोरंजन पेज से जुड़े रहें।

Leave a Reply