You are currently viewing इन Top 5 Free OTT Apps: इन OTT Apps पर देखें फिल्में और वेब सीरीज, बिल्कुल मुफ्त

इन Top 5 Free OTT Apps: इन OTT Apps पर देखें फिल्में और वेब सीरीज, बिल्कुल मुफ्त

Top 5 Free OTT Apps: आजकल मनोरंजन के लिए ओटीटी प्लेटफॉर्म सबसे लोकप्रिय माध्यम बन गए हैं। हर हफ्ते नई-नई वेब सीरीज और फिल्में रिलीज हो रही हैं, जो दर्शकों को खूब पसंद आती हैं। लेकिन इन प्लेटफॉर्म का सब्सक्रिप्शन लेना हर किसी के लिए संभव नहीं होता है। ऐसे में Free OTT Apps एक बेहतरीन विकल्प बनकर उभरे हैं।

Top 5 Free OTT Apps

इन Free OTT Apps पर आप बिना किसी पैसे खर्च किए ढेर सारी फिल्में और वेब सीरीज देख सकते हैं। यह उन लोगों के लिए बहुत फायदेमंद है जो मनोरंजन के लिए ज्यादा पैसे खर्च नहीं करना चाहते हैं। इन ऐप्स में आपको विभिन्न भाषाओं और शैलियों की फिल्में और वेब सीरीज मिल जाएंगी। 

इस ब्लॉग पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसे ही बेहतरीन Top 5 Free OTT Apps के बारे में बताएंगे जिन पर आप अपनी पसंदीदा फिल्में और वेब सीरीज मुफ्त में देख सकते हैं। तो तैयार हो जाइए मनोरंजन के नए दौर के लिए!

Top 5 Free OTT Apps

Top 5 Free OTT Apps

मनोरंजन की दुनिया में ओटीटी प्लेटफॉर्म्स ने तहलका मचा दिया है। तो, नीचे हमने top 5 free OTT apps का उल्लेख किया है जहां आप अपनी पसंदीदा फिल्में और वेब सीरीज बिल्कुल मुफ्त में देख सकते हैं।

App NameFree AccessSpecial Requirements
MX PlayerMovies and web series, including “Ashram”No special requirements
Voot AppColors TV showsNo payment required
TubiHollywood movies and seriesAd-supported
Jio CinemaContent libraryJio SIM
Airtel XstreamMovies and web seriesAirtel SIM

Jio Cinema: Top 5 Free OTT Apps

Jio Cinema Top 5 Free OTT Apps

ओटीटी की दुनिया में, Jio Cinema मनोरंजन का एक ऐसा ठिकाना है जहां जेआईओ यूजर्स को जेब खर्च करने की जरूरत नहीं पड़ती! यह top 5 Free OTT Apps में से एक है, जहां आप ढेर सारी फिल्में और वेब सीरीज बिल्कुल मुफ्त में देख सकते हैं।

यदि आपके पास Jio सिम है, तो जियो सिनेमा आपके लिए एकदम सही मनोरंजन साथी है। इस ऐप पर आपको बॉलीवुड की नवीनतम फिल्मों से लेकर क्लासिक हिट्स, हॉलीवुड फिल्मों का अच्छा खासा कलेक्शन, और लोकप्रिय टीवी शो तक सब कुछ मिल जाएगा। इतना ही नहीं, जियो सिनेमा अपने ओरिजिनल वेब सीरीज भी पेश करता है, जो आपको कहीं और नहीं मिलेंगे।

Jio Cinema का उपयोग कैसे करें:

जियो सिनेमा का उपयोग करना बहुत आसान है। बस इन चरणों का पालन करें:

  • अपने स्मार्टफोन पर Google Play Store या Apple App Store से जियो सिनेमा ऐप डाउनलोड करें।
  • ऐप खोलें और “लॉग इन” पर टैप करें।
  • यदि आपके पास जियो सिम है, तो आप अपने जियो नंबर के साथ लॉग इन कर सकते हैं। यदि आपके पास जियो सिम नहीं है, तो आप किसी भी नंबर से लॉग इन कर सकते हैं।
  • लॉग इन करने के बाद, आप अपनी पसंद की फिल्म या वेब सीरीज देखना शुरू कर सकते हैं।

MX Player: Top 5 Free OTT Apps

MX Player Top 5 Free OTT Apps

MX Player मनोरंजन की दुनिया में आपका एक निःशुल्क साथी है। यह लोकप्रिय ऐप आपको फिल्मों और वेब सीरीज की एक विशाल लाइब्रेरी तक मुफ्त पहुंच प्रदान करता है। एमएक्स प्लेयर की खासियत यही है कि इसके लिए किसी विशेष सदस्यता या शुल्क की आवश्यकता नहीं होती है। आप इसे अपने फोन या स्मार्ट टीवी पर डाउनलोड कर सकते हैं और तुरंत ही मनोरंजन की दुनिया में खो सकते हैं।

इस ऐप पर आपको बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड, साउथ इंडियन और क्षेत्रीय सिनेमा तक की फिल्में मिल जाएंगी। साथ ही, एमएक्स प्लेयर लोकप्रिय वेब सीरीज का भी एक बड़ा केंद्र है, जिसमें चर्चित सीरीज “आश्रम” जैसी सामग्री भी शामिल है। विभिन्न शैलियों जैसे एक्शन, कॉमेडी, ड्रामा, थ्रिलर और रोमांस से लेकर डॉक्यूमेंट्री और शॉर्ट फिल्मों तक, एमएक्स प्लेयर पर मनोरंजन का हर पैकेज मौजूद है।

हालाँकि, यह ध्यान रखना जरूरी है कि एमएक्स प्लेयर पर कुछ सामग्री विज्ञापनों के साथ आ सकती है। लेकिन मुफ्त मनोरंजन के लिए यह एक छोटी सी कीमत है। कुल मिलाकर, यदि आप बिना किसी खर्च के फिल्मों और वेब सीरीज का आनंद लेना चाहते हैं, तो एमएक्स प्लेयर आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प है।

Voot App: Top 5 Free OTT Apps

Voot App Top 5 Free OTT Apps

Voot app, Viacom18 द्वारा प्रस्तुत एक फ्री ओटीटी प्लेटफॉर्म है, जो खासतौर पर कलर्स चैनल के कार्यक्रमों को पेश करता है। यदि आप कलर्स के लोकप्रिय धारावाहिकों, रियलिटी शोज़ और कॉमेडी कार्यक्रमों के फैन हैं, तो वूट ऐप आपके लिए किसी ख़ज़ाने से कम नहीं। 

वूट ऐप पर आपको कलर्स टीवी के सभी लोकप्रिय शो जैसे कि बिग बॉस, नागिन, खतरों के खिलाड़ी, और कई अन्य देखने को मिलेंगे। आप इन शो के नए एपिसोड टीवी पर प्रसारित होने से पहले ही देख सकते हैं। इसके अलावा, वूट ऐप पर आपको कई एक्सक्लूसिव शो और वेब सीरीज भी देखने को मिलेंगे जो कहीं और उपलब्ध नहीं हैं।

वूट ऐप का उपयोग कैसे करें:

  • सबसे पहले, Google Play Store या Apple App Store से वूट ऐप को डाउनलोड और इंस्टॉल करें।
  • अपना नाम, ईमेल पता और पासवर्ड दर्ज करके एक खाता बनाएं।
  • अपने ईमेल पते और पासवर्ड का उपयोग करके लॉगिन करें।
  • आप फ्री प्लान या प्रीमियम प्लान चुन सकते हैं। फ्री प्लान में आपको विज्ञापनों के साथ कलर्स टीवी के सभी शो देखने को मिलेंगे, जबकि प्रीमियम प्लान में आपको विज्ञापनों के बिना सभी शो और वेब सीरीज देखने को मिलेंगे।
  • अपनी पसंद का शो चुनें और देखना शुरू करें। आप वीडियो की स्पीड बदलने, सबटाइटल जोड़ने और अन्य सेटिंग्स को एडजस्ट करने के लिए भी विकल्प पाएंगे।

Tubi: Top 5 Free OTT Apps

Tubi Top 5 Free OTT Apps

Tubi एक लोकप्रिय ओटीटी प्लेटफॉर्म है जो हॉलीवुड फिल्मों और वेब सीरीज का खजाना आपके स्मार्टफोन या टैबलेट पर लाता है। यह उन लोगों के लिए एक बेहतरीन विकल्प है जो हॉलीवुड फिल्में और वेब सीरीज देखना पसंद करते हैं, लेकिन उनके पास टीवी नहीं है या वे हमेशा टीवी के सामने नहीं बैठ सकते।

Tubi app पर आपको हॉलीवुड की सभी लोकप्रिय फिल्में और वेब सीरीज जैसे कि मिशन इम्पॉसिबल, जॉन विक, टाइटैनिक, और कई अन्य देखने को मिलेंगे। आप इन फिल्मों और वेब सीरीज को हिंदी डबिंग या अंग्रेजी में सबटाइटल के साथ देख सकते हैं।

ट्यूबी ऐप का उपयोग कैसे करें:

ट्यूबी ऐप का उपयोग करना बहुत आसान है। यहां कुछ सरल चरण दिए गए हैं:

  • सबसे पहले, Google Play Store या Apple App Store से ट्यूबी ऐप को डाउनलोड और इंस्टॉल करें।
  • अपना नाम, ईमेल पता और पासवर्ड दर्ज करके एक खाता बनाएं।
  • अपने ईमेल पते और पासवर्ड का उपयोग करके लॉगिन करें।
  • अपनी पसंद की फिल्म या वेब सीरीज चुनें।
  • फिल्म या वेब सीरीज को प्ले करें और देखना शुरू करें। आप वीडियो की स्पीड बदलने, सबटाइटल जोड़ने और अन्य सेटिंग्स को एडजस्ट करने के लिए भी विकल्प पाएंगे।

Airtel Xstreme: Top 5 Free OTT Apps

Airtel Xstreme Top 5 Free OTT Apps

Airtel Xstreme एक लोकप्रिय ओटीटी प्लेटफॉर्म है जो मनोरंजन का एक नया द्वार खोलता है। यह उन लोगों के लिए एक बेहतरीन विकल्प है जो मनोरंजन के लिए ज्यादा खर्च नहीं करना चाहते हैं।

इस प्लेटफॉर्म पर आपको बॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर्स, हॉलीवुड की लेटेस्ट रिलीज, और दक्षिण भारतीय सिनेमा के धमाकेदार मसाला फिल्में मिलेंगी। इसके अलावा, क्षेत्रीय भाषाओं की फिल्में और वेब सीरीज भी मौजूद हैं, जो आपको अपने क्षेत्रीय सिनेमा से जोड़े रखेंगी।

Airtel Xstreme का उपयोग कैसे करें:

एयरटेल एक्सट्रीम का उपयोग करना बहुत आसान है। यहां कुछ सरल चरण दिए गए हैं:

  • सबसे पहले, Google Play Store या Apple App Store से एयरटेल एक्सट्रीम ऐप को डाउनलोड और इंस्टॉल करें।
  • ऐप खोलें और “लॉग इन” पर टैप करें। अपने एयरटेल नंबर के साथ लॉग इन करें।
  • आप फ्री प्लान या प्रीमियम प्लान चुन सकते हैं। फ्री प्लान में आपको विज्ञापनों के साथ फिल्में और वेब सीरीज देखने को मिलेंगे, जबकि प्रीमियम प्लान में आपको विज्ञापनों के बिना सभी फिल्में और वेब सीरीज देखने को मिलेंगे।
  • अपनी पसंद की फिल्म या वेब सीरीज चुनें और देखना शुरू करें। आप वीडियो की स्पीड बदलने, सबटाइटल जोड़ने और अन्य सेटिंग्स को एडजस्ट करने के लिए भी विकल्प पाएंगे।

निष्कर्ष

तो ये थे top 5 free OTT apps, जिनकी मदद से आप मनोरंजन की दुनिया में खो सकते हैं, बिल्कुल मुफ्त! इन ऐप्स पर आपको ढेर सारी फिल्में और वेब सीरीज मिलेंगी, जो आपको हंसाएंगी, रुलाएंगी, और सोचने पर मजबूर कर देंगी।

इन ऐप्स पर उपलब्ध सामग्री समय-समय पर बदल सकती है। तो देर किस बात की? इन ऐप्स को डाउनलोड करें और मनोरंजन का नया स्वाद चखें! हम आशा करते हैं कि आपको यह ब्लॉग पोस्ट पसंद आया होगा। अगर आपको यह जानकारी उपयोगी लगी हो, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ भी जरूर शेयर करें। ऐसे ही आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारे मनोरंजन पेज से जुड़े रहें।

Leave a Reply