You are currently viewing Top 5 Upcoming Bikes in India 2024 under 1.5 lakh

Top 5 Upcoming Bikes in India 2024 under 1.5 lakh

2024 का स्वागत बजट बाइकर्स के लिए खुशखबरी के साथ हो रहा है! इस साल Hero और Yamaha जैसी दिग्गज कंपनियों के साथ, कई नए भारतीय ब्रांड भी बाजार में धूम मचाने को तैयार हैं। यहाँ पर हमने Top 5 upcoming bikes in India 2024 under 1.5 lakh का लिस्ट शेयर किया गया है।

अगर आप एक ऐसे शौक़ीन बाइकर हैं जो अपनी जेब का ख़्याल रखते हुए एक बेहतरीन बाइक की तलाश में हैं, तो ये आने वाले महीने आपके लिए किसी सपने से कम नहीं होंगे। तो चलिए, आज हम आपको ऐसी ही शानदार Top 5 upcoming bikes in India 2024 under 1.5 lakh के बारे में बताते हैं, जो आपके बजट में फिट बैठती हैं और रोड पर धूम मचाने के लिए तैयार हैं।

Top 5 Upcoming Bikes in India 2024 under 1.5 lakh

Top 5 upcoming Bikes in India 2024

इस top 5 upcoming bikes in India 2024 under 1.5 lakh लिस्ट में आपको हर तरह की बाइक मिलेगी, चाहे वो स्टाइलिश Yamaha XSR 125 हो, रफ़-एंड-टफ़ Eko Tejas E-Dyroth हो, या फिर पावरफुल Hero Xtreme 200R हो। 

तो बाइकर्स, तैयार हो जाइए, क्योंकि ये आने वाली बाइक्स आपके राइडिंग के अनुभव को पूरी तरह से बदलने वाली हैं। तो, नीचे हमने top 5 upcoming bikes in India 2024 under 1.5 lakh के बारे में बताया है, जो इस साल लॉन्च होने वाली हैं। अब हम इन बाइक्स के बारे में विस्तार से जानेंगे!

1. Yamaha XSR125

Top 5 Upcoming Bikes in India 2024 under 1.5 lakh

यामाहा XSR125 उन बाइक्स में से एक है जो देखने में ही अपनी ओर खींच लेती है। इसका रेट्रो-स्टाइल आपको 70-80 के दशक की रेसिंग मशीनों की याद दिलाएगा, लेकिन इसके अंदर नई टेक्नोलॉजी का जादू समाया हुआ है। यहां हम आपको बताएंगे इस शानदार बाइक के बारे में विस्तार से:

डिजाइन और स्टाइल:

  • रेट्रो लुक: XSR125 का लुक आपको उन क्लासिक रेसिंग मशीनों की याद दिलाएगा, जो अपनी स्टाइल और पावर के लिए आज भी मशहूर हैं। गोल हेडलाइट, सिंगल सीट, हाई-सेट हैंडलबार और छोटा फ्यूल टैंक इसे एक स्पोर्टी और क्लासिक लुक देते हैं।
  • तीन खूबसूरत रंग विकल्प: यह बाइक ब्लैक, व्हाइट और रेड कलर में उपलब्ध है, जो इसके लुक को और भी निखारते हैं।

दमदार इंजन और परफॉर्मेंस:

  • इंजन: XSR 125 में 124cc लिक्विड-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन है जो 14.9 PS की पावर और 11.5 Nm का टॉर्क पैदा करता है। ये पावर शहर की ट्रैफिक में आसानी से कटने और हाईवे क्रूजिंग के लिए काफी है।
  • बेहतरीन हैंडलिंग: डायमंड फ्रेम और 41mm इनवर्टेड फॉर्क्स बेहतरीन हैंडलिंग और कॉर्नरिंग कंट्रोल प्रदान करते हैं। इसका मतलब है कि आप तीखे मोड़ों पर भी बाइक को आसानी से कंट्रोल कर सकते हैं।

फीचर्स और टेक्नोलॉजी:

  • सुरक्षित राइडिंग: दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक के साथ डुअल-चैनल ABS आपको सुरक्षित राइडिंग का अनुभव देते हैं। ABS अचानक ब्रेक लगाने पर बाइक के स्किड होने से रोकता है।
  • स्पष्ट जानकारी: XSR125 में स्पीड, ओडोमीटर, फ्यूल गेज और अन्य जरूरी जानकारी स्पष्ट रूप से दिखाने वाला लिक्विड क्रिस्टल डिस्प्ले (LCD) इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है।
  • आधुनिक लाइटिंग: बेहतर विजिबिलिटी के लिए बाइक में एलईडी हेडलाइट और टेललाइट दिए गए हैं।

भारत में लॉन्च और कीमत:

बाइक भारत मार्च 2024 में लॉन्च हो सकती है। XSR125 की अनुमानित कीमत 1.35 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।

यही कारण है कि Top 5 upcoming bikes in India 2024 under 1.5 lakh की लिस्ट में यामाहा XSR125 पहले स्थान पर है।

Upcoming Bikes in India 2024 under 1.5 lakh

Yamaha XSR125 Specification

स्पेसिफिकेशन्सविवरण
मूल्य (शुरुआती)₹ 1.35 लाख
उपलब्ध वेरिएंट1
उपलब्ध रंग3
लॉन्च तिथि (अपेक्षित)मार्च 2024
इंजन टाइप124 cc BS6
पावर14.9 PS
टॉर्क14.5 Nm
ब्रेक (अगला)डिस्क
ब्रेक (पिछला)डिस्क
ट्रांसमिशन6-स्पीड
वजन140 किलोग्राम
ईंधन टैंक क्षमता11 लीटर
माइलेज47.6 किलोमीटर प्रति लीटर

2. Eko Tejas E-Dyroth

भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों के बढ़ते चलन के बीच, Eeco Tejas e-Deuroth ने एक जबरदस्त एंट्री ली है। ये भारत की पहली ‘मेड इन इंडिया’ मसल ई-मोटरसाइकिल है जिसे हार्ले डेविडसन जैसी क्रुजर स्टाइल के साथ डिजाइन किया गया है। यही कारण है कि Top 5 upcoming bikes in India 2024 under 1.5 lakh की लिस्ट में ई-डिरॉथ दूसरे स्थान पर है। आइए जानते हैं इसकी खूबियों और खासियतों के बारे में विस्तार से:

डिजाइन और स्टाइल:

  • अमेरिकी क्रुजर का लुक:  e-Deuroth हार्ले डेविडसन जैसी मोटरसाइकिलों से प्रेरित, आकर्षक क्रुजर स्टाइल के साथ आती है। इसमें एक लंबा फ्यूल टैंक (जो वास्तव में बैटरी का डिब्बा होता है), चौड़े हैंडलबार, छोटा फ्रंट फेंडर और फॉरवर्ड-सेट फुटपेग इसे एक विशाल और दबंग लुक देते हैं।
  • तीन कलेवरी कूलर्स: बाइक तीन खूबसूरत रंगों – ब्लैक, व्हाइट और मैट ब्लैक में उपलब्ध है, जो इसके क्रुजर स्टाइल को और भी उभारते हैं।

परफॉर्मेंस:

  • हाई-स्पीड क्रूजर: ई-डिरॉथ में एक शक्तिशाली इलेक्ट्रिक मोटर है जो 14.9 PS का पावर और 14.5 Nm का टॉर्क पैदा करता है। इसका मतलब है कि यह हाईवे पर 100 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड तक पहुँच सकती है, जो किसी भी इलेक्ट्रिक बाइक के लिए काफी तेज है।
  • तुरंत रफ्तार पकड़ें: 0 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में इसे केवल 5.5 सेकंड लगते हैं, जो किसी भी स्पोर्टी बाइक को टक्कर दे सकता है।

फीचर्स और तकनीक:

  • सुरक्षित राइडिंग: ई-डिरॉथ दोनों पहियों पर डुअल-चैनल एबीएस के साथ आती है जो सुरक्षित राइडिंग का अनुभव देता है। इसमें डिस्क ब्रेक, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एलईडी लाइट्स और बहुत कुछ शामिल हैं।
  • आरामदायक अनुभव: बाइक में वाइड हैंडलबार, फॉरवर्ड-सेट फुटपेग और आरामदायक सीटें हैं जो लंबी यात्राओं के लिए आरामदायक अनुभव प्रदान करती हैं।

भारत में लॉन्च और कीमत:

Eeco Tejas e-Deuroth को भारत में मार्च 2024 में लॉन्च होने की उम्मीद है इसकी अनुमानित कीमत 1.30 लाख रुपये के आसपास है। हालांकि, यह कीमत फाइनल लॉन्च के समय थोड़ी कम या ज्यादा हो सकती है।

Upcoming Bikes in India 2024 under 1.5 lakh

Eko Tejas E-Dyroth Specification

स्पेसिफिकेशन्सविवरण
अपेक्षित कीमत₹ 1.30 लाख
अपेक्षित लॉन्च तिथिमार्च 2024
रेंज प्रति चार्ज150 किमी
बैटरी क्षमता4.32 KWh
टॉप स्पीड100 किमी/घंटा
ब्रेकदोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक
कंसोलडिजिटल

3. Husqvarna Vitpilen 125

Upcoming Bikes in India 2024 under 1.5 lakh

Husqvarna Vitpilen 125 एक ऐसी मोटरसाइकिल है जो अपने कॉम्पैक्ट आकार में छिपी हुई स्टाइल और पावर का शानदार मिश्रण पेश करती है। यह शहरी सड़कों पर घूमने और वीकेंड एडवेंचर्स के लिए बेहतरीन है। यही कारण है कि Top 5 upcoming bikes in India 2024 under 1.5 lakh की लिस्ट में हुस्कवर्ना विटपिलेन 125 तीसरे स्थान पर है। आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से:

डिजाइन और स्टाइल:

  • न्यूनतम और आधुनिक: विटपिलन 125 एक न्यूनतमवादी डिजाइन के साथ आती है जिसमें साफ लाइन्स, एक छोटा फ्यूल टैंक और एक स्लीक सिंगल सीट शामिल हैं। इसमें कोई अनावश्यक फ्लेयर्स या ट्रिंकेट नहीं हैं, जो इसे एक परिष्कृत और आधुनिक लुक देते हैं।
  • तीन स्ट्राइकिंग कलर्स: बाइक तीन आकर्षक रंगों – ब्लैक, सफेद और लाल में उपलब्ध है, जो सभी इसके स्टाइलिश लुक को उभारते हैं।

परफॉर्मेंस:

  • पावरफुल 125cc इंजन: भले ही इसका इंजन क्षमता 124.7cc है, लेकिन यह 14.5 PS का पावर और 12 Nm का टॉर्क पैदा करता है। सिटी ट्रैफिक में पैंतरेबाजी करने और हाईवे पर क्रूजिंग के लिए ये पावर काफी है।
  • हल्का और फुर्तीला: यह बाइक हल्की और फुर्तीली है जिसका वजन मात्र 153 किलोग्राम है। इसका मतलब है कि आप इसे आसानी से कंट्रोल कर सकते हैं और टाइट जगहों से भी निकल सकते हैं।

फीचर्स और टेक्नोलॉजी:

  • डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर: स्पीड, ओडोमीटर, फ्यूल गेज और अन्य जरूरी जानकारी स्पष्ट रूप से दिखाने वाला डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर बाइक का एक आधुनिक फीचर है।
  • एलईडी लाइटिंग: बेहतर विजिबिलिटी के लिए बाइक में एलईडी हेडलाइट, टेललाइट और टर्न इंडिकेटर्स दिए गए हैं।

भारत में लॉन्च और कीमत:

Husqvarna Vitpilen 125 को भारत में मार्च 2024 में लॉन्च होने की उम्मीद है। इसकी अनुमानित कीमत 1.35 लाख रुपये के आसपास है। हालांकि, यह कीमत फाइनल लॉन्च के समय थोड़ी कम या ज्यादा हो सकती है।

Upcoming Bikes in India 2024 under 1.5 lakh

Husqvarna Vitpilen 125 Specification

स्पेसिफिकेशन्सविवरण
अपेक्षित लॉन्च तिथिमार्च 2024
अनुमानित मूल्य₹ 1.35 लाख
इंजन प्रकारस्पोर्ट्स नेकेड बाइक
इंजन क्षमता124.7 cc
पावर14.5 PS @ 9250 rpm
टॉर्क12 Nm @ 8000 rpm
फ्रंट ब्रेकडिस्क
रियर ब्रेकडिस्क
वजन153 किलोग्राम
ईंधन टैंक क्षमता9.5 लीटर
ट्रांसमिशन6-स्पीड

4. LML Moonshot

Upcoming Bikes in India 2024 under 1.5 lakh

भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों के जहान में एलएमएल ने शानदार वापसी की है, और उसका ताज पहनावा है,  LML Moonshot. ये एक इलेक्ट्रिक सुपरमोटो बाइक है जो स्टाइल, स्पीड और पर्यावरण अनुकूल तकनीक का बेहतरीन कॉम्बिनेशन पेश करती है. आइए जानते हैं इस चमचमाते वाहन के बारे में गहराई से:

डिजाइन और स्टाइल:

  • आक्रामक सुपरमोटो लुक:  LML Moonshot एक आक्रामक सुपरमोटो डिजाइन के साथ आती है. इसमें एक ऊंचा फ्रंट एंड, लम्बा स्लिम फ्यूल टैंक (जो बैटरी का डिब्बा होता है), चौड़े हैंडलबार और ऊंचे ग्राउंड क्लीयरेंस इसे ऑफ-रोड क्षमता का आभास देते हैं. ये लुक सड़कों पर भी इसे शानदार और विशिष्ट बनाता है.
  • दो स्पोर्टी कलर्स: इस बाइक को मैट ऑरेंज और मैट ब्लैक कलर में लॉन्च किया गया है, जो इसके स्पोर्टी लुक को और भी निखारते हैं.

परफॉर्मेंस:

  • पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर: LML Moonshot में एक शक्तिशाली इलेक्ट्रिक मोटर है जो 130 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड और 13.4 PS का पावर पैदा करती है. इस बाइक का 0 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे का एक्सलरेशन मात्र 5.5 सेकंड है, जो किसी भी स्पोर्टी बाइक को टक्कर दे सकता है.

फीचर्स और तकनीक:

  • सुरक्षित अनुभव: LML Moonshot दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक और डुअल-चैनल एबीएस के साथ आती है जो सुरक्षित राइडिंग का अनुभव देते हैं. इसके अलावा, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एलईडी लाइट्स और बहुत कुछ शामिल हैं.
  • आरामदायक राइडिंग: सिंगल पीस सीट और ऊंचे हैंडलबार आरामदायक राइडिंग पॉजिशन प्रदान करते हैं. साथ ही, फ्रंट फॉर्क्स और मोनोशॉक सस्पेंशन बेहतर राइड क्वालिटी देते हैं.

भारत में लॉन्च और कीमत:

LML Moonshot को भारत में मार्च 2024 में लॉन्च होने की उम्मीद है. इसकी अनुमानित कीमत 1.30 लाख रुपये के आसपास है. हालांकि, यह कीमत फाइनल लॉन्च के समय थोड़ी कम या ज्यादा हो सकती है.

एक औसत प्रदर्शन वाली बाइक होने के बावजूद, एमएल मूनशॉट ने hatkenews की Top 5 upcoming bikes in India 2024 under 1.5 lakh की सूची में चौथा स्थान हासिल किया।

LML Moonshot Specification

स्पेसिफिकेशन्सविवरण
अपेक्षित लॉन्च तिथिमार्च 2024
अनुमानित मूल्य₹ 1 लाख
प्रकारइलेक्ट्रिक पेडल-असिस्टेड बाइक
डिजाइनसिंगल-पीस सीट, हेक्सागोनल हेडलैम्प, एक्सपोज्ड ट्रेलिस फ्रेम
स्टाइलिंगसुपरमोटो-टाइपिकल स्टाइलिंग, फ्लैट बेंच
टॉप स्पीड70 किमी प्रति घंटा (टीज्ड)
हार्डवेयरयूएसडी फॉर्क, मोनोशॉक सस्पेंशन सेटअप
ब्रेकदोनों सिरों पर डिस्क

5. Hero Xtreme 200R

Upcoming Bikes in India 2024 under 1.5 lakh

हीरो मोटोकॉर्प, भारत की प्रमुख बाइक निर्माता कंपनी, ने Hero Xtreme 200R के साथ 200cc सेगमेंट में धूम मचा दी है। हीरो एक्सट्रीम 200R की सबसे खास बात यह है कि यह Top 5 upcoming bikes in India 2024 under 1.5 lakh की लिस्ट में दी गई सभी बाइक्स से ज्यादा पावरफुल है। आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से:

डिजाइन और स्टाइल:

  • स्पोर्टी स्टाइल: एक्सट्रीम 200आर में स्पोर्टी और एग्रेसिव लुक है। इसमें एक मस्कुलर फ्यूल टैंक, स्लीक सीट, क्लिप-ऑन हैंडलबार और शार्प हेडलाइट्स इसे काफी आकर्षक बनाते हैं।
  • पांच आकर्षक कलर्स: ये बाइक पांच खूबसूरत रंगों – ब्लैक सिल्वर, ब्लैक रेड, ग्रे ऑरेंज, ग्रे विद ब्लू और एक अनोखे टू-टोन कलर में उपलब्ध है जो इसकी स्टाइल को और निखारते हैं।

दमदार इंजन और परफॉर्मेंस:

  • शक्तिशाली इंजन: एक्सट्रीम 200आर में 199.6cc का एयर-कूल्ड इंजन है जो 18.4 PS का पावर और 17.1 Nm का टॉर्क पैदा करता है। ये पावर रोजमर्रा की ट्रैफिक में आसानी से घूमने और हाईवे पर क्रूजिंग के लिए काफी है।
  • फुर्तीली और स्पोर्टी हैंडलिंग: हल्के वजन और बेहतर सस्पेंशन के कारण, ये बाइक काफी फुर्तीली और स्पोर्टी हैंडलिंग पेश करती है। आप टाइट कॉर्नर आसानी से पार कर सकते हैं और मजेदार राइडिंग का अनुभव ले सकते हैं।

फीचर्स और टेक्नोलॉजी:

  • डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर: स्पीड, ओडोमीटर, फ्यूल गेज और अन्य जरूरी जानकारी स्पष्ट रूप से दिखाने वाला डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर एक बेहतरीन फीचर है।
  • डिस्क ब्रेक और एबीएस: दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक और सिंगल-चैनल एबीएस आपके राइडिंग का सफर सुरक्षित बनाते हैं।
  • एलईडी लाइट्स: बेहतर विजिबिलिटी के लिए हेडलाइट और टेललाइट एलईडी लाइट्स से लैस हैं।

भारत में लॉन्च और कीमत:

Hero Xtreme 200R की शुरुआती कीमत लगभग 89,900 रुपये है, जो इसे 200cc सेगमेंट की सबसे किफायती बाइक में से एक बनाती है।

Upcoming Bikes in India 2024 under 1.5 lakh

Hero Xtreme 200R Specification

स्पेसिफिकेशन्सविवरण
अपेक्षित लॉन्च तिथिमार्च 2024
अनुमानित कीमत₹ 1.35 लाख
इंजन प्रकार200 सीसी
वेरिएंटहीरो एक्सट्रीम 200आर 4वी
इंजन डिस्प्लेसमेंट199.6 सीसी
पावर18.4 पीएस
कूलिंग सिस्टमऑइल-कूल्ड
ट्रांसमिशन5-स्पीड
फ्रंट ब्रेकडिस्क
रियर ब्रेकडिस्क
फ्यूल टैंक क्षमता12.5 लीटर
माइलेज45-50 किमी प्रति लीटर
वजन158 किलोग्राम
टॉप स्पीड114 किमी प्रति घंटा

Leave a Reply